डुकाटी ने भारत में अपनी Scrambler 1100 बाइक को लांच किया है. कंपनी ने अपनी इस बाइक को तीन वेरियंट्स में लांच किया है जिसे कंपनी ने कई खास फीचर्स को लैस किया है. बाइक में फुली डिजिटल ड्यूल-एलिमेंट LCD इंस्ट्रूमेंट पैनल के साथ rpm इंडीकेटर पर कस्टम रेट्रो स्केल दिया गया है. इसके साथ ही बाइक में काफी दमदार इंजन दिया गया है.

कंपनी ने बाइक को जिन तीन वेरियंट्स में पेश किया है उनमें स्टैंडर्ड डुकाटी स्क्रैम्बलर 1100 की कीमत 10.91 लाख रुपए, स्क्रैम्बलर 1100 स्पेशल की कीमत 11.12 लाख रुपए और स्क्रैम्बलर 1100 स्पोर्ट की कीमत 11.42 लाख रुपए (एक्स शोरूम) है. इसमें मॉन्सटर 1079 cc इंजन दिया है जोकि 7500 rpm पर 85bhp की पावर और 4750 rpm पर 88Nm का टॉर्क जनरेट करता है. इंजन 6-स्पीड यूनिट से लैस है. इसमें तीन राइडिंग मोड और 5 लेवल ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम और इनर्शियल मेजरमेंट यूनिट (IMU) दी जाएगी.

बाइक में सेफ्टी के लिए इलेक्ट्रॉनिक्स पैकेज के साथ राइडिंग मोड्स, ट्रैक्शन कंट्रोल और ABS दिए गए हैं. स्क्रैम्बलर 1100 के फ्रंट में ट्विन 330mm डिस्क और रियर में 245mm डिस्क ब्रेक दिए गए हैं. मोटरसाइकिल में ABS स्टैंडर्ड दिया गया है. बाइक में बेहतर सस्पेंशन के लिए फ्रंट में 45mm Marzocchi USD फॉर्क्स और रियर में Kayaba मोनोशॉक दिए गए हैं. अब यह देखना दिलचस्प होगा कि इस बाइक को भारतीय मार्केट से कैसा रिस्पांस मिलता है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. माना की पीएम मोदी बहादुर हैं, पर प्रेस से क्यों दूर हैं?

2. कैशलेस पर भरोसा नहीं? लोगों के हाथ में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा कैश

3. अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार ने मांगे 22 हजार अतिरिक्त जवान

4. कीनिया को रौंदकर भारत ने हीरो इंटर कांटिनेंटल फुटबॉल कप जीता

5. SCO समिट- भारत समेत कई देशों के बीच महत्वपूर्ण एग्रीमेंट, PM मोदी ने दिया सुरक्षा मंत्र

6. ट्रंप से मुलाकात के लिए उत्तर कोरिया से चाइना होते हुए सिंगापुर पहुंचे किम जोंग

7. उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर बनाने यूजीसी बड़े बदलाव की तैयारी में

8. सुपर 30 का दबदबा कायम आईआईटी प्रवेश परीक्षा में 26 छात्र सफल

9. रेलवे बोर्ड चेयरमैन अश्विनी लोहानी, भोपाल से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे.?

10. क्या आप भी पूजा-पाठ करने के लिए स्टील के लोटे का करते हैं इस्तेमाल?पहले जान लें ये बात

11. काम में मन नहीं लगता तो यह करें उपाय

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।