जयपुर. विभिन्न सर्वे भले ही अगले राजस्थान विधानसभा चुनाव में भाजपा के लिए पुन: सत्ता हांसिल करना मुश्किल बता रहे हों, लेकिन गौरव यात्रा की भीड़ दिखा रही है कि कांग्रेस के लिए भी प्रादेशिक सत्ता हांसिल करना इतना आसान नहीं है! सीएम वसुंधरा राजे की पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृह जिले में आयोजित दो सभाओं में बड़ी संख्या में लोग उनका भाषण सुनने पहुंचे. दोनों सभाओं में भारी भीड़ भाजपा नेताओं का जोश बढ़ाने वाली रहीं. इन सभाओं में सीएम राजे ने कहा कि... राज्य सरकार के पास जनता का ही पैसा है और सरकारी खजाने की मालिक भी जनता ही है.

सरकार जनता के विकास में कहीं कोई कमी नहीं छोड़ रही है. इसीलिए करोड़ों रुपए के विकास कार्य किए गए हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस विकास के नाम पर हमेशा कंगाली का रोना रोती आई है, जबकि भाजपा ने हमेशा विकास को ही प्राथमिकता दी है. जो काम कांग्रेस ने नहीं किया वह भाजपा ने पूरा कर दिखाया है. सीएम ने महिला को घर की मुखिया बताते हुए कहा कि जरूरत है उनको पहचानने की. उन्होंने यह भी कहा कि भामाशाह योजना महिला सशक्तीकरण की देश की पहली योजना है, इस योजना के तहत महिला को परिवार का मुखिया बनाकर सभी सरकारी योजनाओं का पैसा सीधे उनके खाते में भेजा जाता है.

राजश्री योजना के तहत भी बेटी पैदा होने पर खुशियां बांटने का काम किया, जिसमें हमारी सरकार बेटी के पैदा होने से लेकर लगातार सरकारी सीनियर सैकंडरी स्कूल में 12वीं कक्षा पास करने तक पचास हजार रुपए देती है. इस दौरान मुख्यमंत्री ने 430 करोड़ की लागत की पेयजल परियोजना का भी लोकार्पण भी किया. प्रेस रिपोर्ट्स की माने तो सेखाला और ओसियां में आयोजित सभाओं में अपेक्षा से कहीं अधिक लोग मौजूद थे. इस मौके पर राजस्थान गौरव यात्रा को भारी जन समर्थन देने के लिए राजस्थान के प्रमुख ब्राह्मण नेता एसडी शर्मा ने विशाल आमसभा को संबोधित करते हुए अपार जनसमूह का आभार व्यक्त किया!

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. माना की पीएम मोदी बहादुर हैं, पर प्रेस से क्यों दूर हैं?

2. कैशलेस पर भरोसा नहीं? लोगों के हाथ में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा कैश

3. अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार ने मांगे 22 हजार अतिरिक्त जवान

4. कीनिया को रौंदकर भारत ने हीरो इंटर कांटिनेंटल फुटबॉल कप जीता

5. SCO समिट- भारत समेत कई देशों के बीच महत्वपूर्ण एग्रीमेंट, PM मोदी ने दिया सुरक्षा मंत्र

6. ट्रंप से मुलाकात के लिए उत्तर कोरिया से चाइना होते हुए सिंगापुर पहुंचे किम जोंग

7. उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर बनाने यूजीसी बड़े बदलाव की तैयारी में

8. सुपर 30 का दबदबा कायम आईआईटी प्रवेश परीक्षा में 26 छात्र सफल

9. रेलवे बोर्ड चेयरमैन अश्विनी लोहानी, भोपाल से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे.?

10. क्या आप भी पूजा-पाठ करने के लिए स्टील के लोटे का करते हैं इस्तेमाल?पहले जान लें ये बात

11. काम में मन नहीं लगता तो यह करें उपाय

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।