जयपुर. राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के राजस्थान गौरव यात्रा पर जोधपुर में पथराव किया गया है. इस गौरव यात्रा के दूसरे चरण के दूसरे दिन जोधपुर में सीएम वसुंधरा को कई जगह विरोध का सामना करना पड़ा. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पीपाड़ में देर रात आक्रोशित लोगों ने उनके रथ यात्रा पर पथराव कर दिया. इससे कई गाडिय़ां क्षतिग्रस्त हो गई. यही नहीं, अशोक गहलोत जिंदबाद के नारे भी लगाए.

हालांकि, विरोध के बावजूद वसुंधरा ने पहले से तय अपनी सभी सभाओं को संबोधित किया. लेकिन कार्यक्रम में थोड़ा बदलाव करते हुए रात्रि में खेजड़ला न रूक, जयपुर के लिए रवाना हो गई. इस पूरे मामले पर वसुंधरा राजे ने कहा कि, कांग्रेस के एक नेता के इशारे पर यह सब किया गया है. ये वे लोग हैं जिन्होंने राज्य के लिए आज तक कुछ नहीं किया है. सत्ता से दूर हैं. बौखलाहट में ऐसा कर रहे हैं. वे एक महिला को डराना चाहते है. लेकिन हम इनसे डरने वाले नहीं हैं. वो शायद भूल रहे हैं कि नारी शक्ति किसी से डरने वाली नहीं है. यदि राजस्थान के लिए मेरी जान भी चली जाए तो मैं इसे अपनी खुशकिस्मती समझूंगी.

वहीं, इस पूरे घटनाक्रम पर डीआईजी राघवेंद्र सुहासा ने कहा कि, पीपाड़ और ओसिया, सभी जगह शांतिपूर्ण तरीके से सभा हुई. ओसिया में कुछ लोगों ने सभा में हंगामा करने का प्रयास किया था, जिन्हें बलपूर्वक खदेड़ दिया गया. पीपाड़ में सिर्फ पत्थरबाजी की बात सामने आयी है. न तो किसी गाड़ी का शीशा टूटा है और न हीं किसी को पत्थर फेंकते देखा गया है.

बता दें कि 30 सितंबर तक चलने वाली गौरव रथ यात्रा को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने राजसमंद के चारभुजानाथ मंदिर से हरी झंडी दिखाकर शुरू किया था. वसुंधरा राजे का इस रथ को लेकर 165 विधानसभा क्षेत्रों में जाने और वहां सभा संबोधित करने का कायज़्क्रम है. इस यात्रा का एक चरण समाप्त हो चुका है. अभी दूसरा चरण चल रहा है. इस दौरान ओसियां में काले झंडे दिखाए गए. देचू में सोलर प्लांट के आसपास के लोगों ने नारेबाजी की.

शेरगढ़ में सीएम के पोस्टर फाड़ दिए गए. वहीं, भोपालगढ़ विधानसभा के बावड़ी में सभा से पहले सीएम के काफिला पर पथराव किया गया. फिलहाल रक्षाबंधन की वजह से इस यात्रा को अगले तीन दिनों के लिए स्थगित कर दिया गया है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. माना की पीएम मोदी बहादुर हैं, पर प्रेस से क्यों दूर हैं?

2. कैशलेस पर भरोसा नहीं? लोगों के हाथ में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा कैश

3. अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार ने मांगे 22 हजार अतिरिक्त जवान

4. कीनिया को रौंदकर भारत ने हीरो इंटर कांटिनेंटल फुटबॉल कप जीता

5. SCO समिट- भारत समेत कई देशों के बीच महत्वपूर्ण एग्रीमेंट, PM मोदी ने दिया सुरक्षा मंत्र

6. ट्रंप से मुलाकात के लिए उत्तर कोरिया से चाइना होते हुए सिंगापुर पहुंचे किम जोंग

7. उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर बनाने यूजीसी बड़े बदलाव की तैयारी में

8. सुपर 30 का दबदबा कायम आईआईटी प्रवेश परीक्षा में 26 छात्र सफल

9. रेलवे बोर्ड चेयरमैन अश्विनी लोहानी, भोपाल से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे.?

10. क्या आप भी पूजा-पाठ करने के लिए स्टील के लोटे का करते हैं इस्तेमाल?पहले जान लें ये बात

11. काम में मन नहीं लगता तो यह करें उपाय

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।