कावासाकी ने भारत में अपनी H2 रेन्ज की नई बाइक्स को लांच कर दिया है. इन नई बाइक्स में निन्जा H2, निन्जा H2 कार्बन और कावासाकी H2R है और इनकी कीमतें क्रमश: 34.5 लाख रुपए, 41 लाख रुपए और 72 लाख रुपए हैं. कंपनी ने निन्जा H2 को बेहतरीन तरीके से अपडेट किया है जिससे ये दुनिया की सबसे दमदार प्रोडक्शन बाइक बन गई है. कंपनी ने निन्जा H2 रेन्ज में नए ब्रिजस्टोन टायर्स, ब्रेम्बो केलिपर्स ब्रेक के साथ नया टीएफटी स्क्रीन दिया गया है जो ब्ल्यूटूथ कनेक्टिविटी और कावासाकी की रेडियोलॉजी एप से लैस है. यह एप राइडर को राइडिंग लॉग्स, सर्विस इंटरवल अपडेट्स, फ्यूल लेवल और ऐसी ही कई और जानकारी उपलब्ध कराती है.

निन्जा H2 का 2019 मॉडल 230 bhp पावर जनरेट करने वाले इंजन से लैस है. कंपनी ने बाइक के ECU, एयर इंटेक्स, स्पार्क प्लग और एयर फिल्टर में बदलाव और सुधार किए हैं. बाइक में लगा इंजन कुल 141.6 Nm टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कावासाकी का कहना है कि अपडेटेड बाइक में भी पिछले मॉडल की तरह ही यूरो 4 मानक वाला इंजन लगाया गया है जो फ्यूल एफिशिएंट भी है.

वहीं कावासाक निन्जा H2R  इंजन 308 bhp पावर और 165 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने लगा है और यह इंजन 324 bhp पावर तक जनरेट करता है. जिससे यह बाइक काफी दमदार बनती है. अापको बता दें कि इन नई बाइक्स को भारत में कम्प्लीट बिल्ट यूनिट के रूम में लांच किया गया है. कावासाकी 1 सितंबर को बाइक की बुकिंग शुरू करेगी और 31 अक्टूबर 2018 को बुकिंग बंद कर दी जाएगी.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. माना की पीएम मोदी बहादुर हैं, पर प्रेस से क्यों दूर हैं?

2. कैशलेस पर भरोसा नहीं? लोगों के हाथ में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा कैश

3. अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार ने मांगे 22 हजार अतिरिक्त जवान

4. कीनिया को रौंदकर भारत ने हीरो इंटर कांटिनेंटल फुटबॉल कप जीता

5. SCO समिट- भारत समेत कई देशों के बीच महत्वपूर्ण एग्रीमेंट, PM मोदी ने दिया सुरक्षा मंत्र

6. ट्रंप से मुलाकात के लिए उत्तर कोरिया से चाइना होते हुए सिंगापुर पहुंचे किम जोंग

7. उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर बनाने यूजीसी बड़े बदलाव की तैयारी में

8. सुपर 30 का दबदबा कायम आईआईटी प्रवेश परीक्षा में 26 छात्र सफल

9. रेलवे बोर्ड चेयरमैन अश्विनी लोहानी, भोपाल से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे.?

10. क्या आप भी पूजा-पाठ करने के लिए स्टील के लोटे का करते हैं इस्तेमाल?पहले जान लें ये बात

11. काम में मन नहीं लगता तो यह करें उपाय

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।