आजकल के दौर में उम्र और धर्म जैसी बातें दो प्यार करने वालों के लिए बेमानी हो गई हैं. अब लड़की का लड़के से बड़ा होना भी अब बड़ी बात नहीं है. आजकल ऐसे ढेरों ऐसे रिश्ते देखे जा सकते हैं, जिनमें लड़की लड़के से बड़ी होती है. लड़कों को भी मैच्योर्ड गर्लफ्रेंड ज्यादा पसंद आती हैं क्योंकि वे मुश्किल हालातों में मजबूती से खड़ी रहती हैं. अगर आप भी अपने से बड़ी उम्र के लड़की से रिलेशनशिप में हों तो जानें कुछ टिप्स, जो रिश्तों को और मजबूत बनाएंगे. 

हो सकता है कि वो आप से पहले भी रिलेशनशिप में रह चुकी हों. आपको ये बात समझनी चाहिए कि सबका अपना Past होता है. आप उनसे इस बात पर खफा न हों.  

कम उम्र होने के कारण हर चीज़ की जिम्मेदारी आपकी गर्लफ्रेंड की नहीं है. आर्थिक से लेकर हर मामले में आप  आत्म निर्भर हो बनें. 
लोगों के सवालों से न डरें. जब भी आपसे दोनों की उम्र के फासले पर बात की जाए, आप आराम से अपनी बात रखें, न कि गुस्सा दिखाएं.   
उनकी मैच्योरिटी ही है, जिसके कारण आप करीब आए. तो रिलेशन में आने के बाद एकदम से उनसे बच्चा बनने की उम्मीद न करें, बल्कि खुद का ग्रेस मेंटेन रखें.   

आपकी जनरेशन अलग हो सकती है. ये हो सकता वो आपकी तरह न सोचती हों, उनका सोशल मीडिया से इतना संबंध न हो. इस बात पर झुंझलाएं नहीं. उन्हें सिखाएं या अडजेस्ट करें.   

फिटनेस मेंटेन करने की अपनी कोशिशों को रुटीन में लाएं. अगर उम्रभर साथ निभाना है तो उनको भी इसकी आदत भी डलवाएं. साथ जिम जाएं या वॉक करें.  

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. माना की पीएम मोदी बहादुर हैं, पर प्रेस से क्यों दूर हैं?

2. कैशलेस पर भरोसा नहीं? लोगों के हाथ में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा कैश

3. अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार ने मांगे 22 हजार अतिरिक्त जवान

4. कीनिया को रौंदकर भारत ने हीरो इंटर कांटिनेंटल फुटबॉल कप जीता

5. SCO समिट- भारत समेत कई देशों के बीच महत्वपूर्ण एग्रीमेंट, PM मोदी ने दिया सुरक्षा मंत्र

6. ट्रंप से मुलाकात के लिए उत्तर कोरिया से चाइना होते हुए सिंगापुर पहुंचे किम जोंग

7. उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर बनाने यूजीसी बड़े बदलाव की तैयारी में

8. सुपर 30 का दबदबा कायम आईआईटी प्रवेश परीक्षा में 26 छात्र सफल

9. रेलवे बोर्ड चेयरमैन अश्विनी लोहानी, भोपाल से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे.?

10. क्या आप भी पूजा-पाठ करने के लिए स्टील के लोटे का करते हैं इस्तेमाल?पहले जान लें ये बात

11. काम में मन नहीं लगता तो यह करें उपाय

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।