इस 21वीं सदी में लोग अच्छे दोस्त भले ना बनाए, लेकिन गर्लफ्रेंड व बॉयफ्रेंड ज़रूर बना लेते हैं. इन दिनों यह गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड बनाने का ट्रेड चला हुआ हो. बच्चों में थोड़ी सी समझ क्या आ जाती है वह अपने लिए गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड ढूंड ही लेते हैं.

प्यार वह एहसास होता है जिसे भूल पाना आसान नहीं होता. प्यार तो बहुत लोग करते हैं, लेकिन उन्हें बस कुछ लोग ही निभा पाते हैं और ऐसे में रह जाता है अधूरा प्यार… किसी ने सही कहा है कि सच्चा प्यार एक बार ही होता है और उसे भूल पाना आसान नहीं होता है.

कभी किसी की गर्लफ्रेंड तो कभी किसी का बॉयफ्रेंड धोखा दे जाता है, तो कभी परिवार वाले ही दो प्यार करने वालो के बीच आ जाते हैं और फिर प्यार को अंजाम नहीं मिल पाता है और वह अधूरा रह जाता है.

सपने में एक्स गर्लफ्रेंड को देखने का क्या है मतलब

क्या आप जानते हैं कि सपने में एक्स गर्लफ्रेंड को देखने का मतलब यह होता है कि जल्दी ही आपकी कोई अधूरी इच्छा पूरी होने वाली है. यही नहीं, कोई बहुत सालों से रूका हुआ काम भी जल्द होने वाला है. आपको अपने कार्यक्षेत्र में भी अपार सफलता मिलने का योग्य बन सकता है और आप एक खुशहाल ज़िंदगी की ओर कदम बढ़ाने के बस एक कदम दूर हैं.

इस बात से तो आप सभी बहुत अच्छी तरह वाकिफ कि हर सपने का कोई ना कोई अर्थ ज़रूर होता है और वह किसी कारण से ही आता है जो हमारे भविष्य में होने वाली घटनाओं का संकेत देता है.

कई बार अपने आप अपने एक्स गर्लफ्रेंड से सारे रिश्ते नाते तोड़ देने के बावजूद उन्हें अकसर सपने में देखते हैं और फिर उनकी याद आपको परेशान करने लग जाती है. यही नहीं, कई बार आपको गुस्सा भी बहुत आता होगा कि आखिर क्यों यह इन्सान अब सपने में आ रही है…

एक्स गर्लफ्रेंड का सपने में आने का पहला कारण

यह हो सकता है कि अब आप ब्रेकअप के दर्द से बाहर आ रहे हैं… क्यों चौंक गए ना, भला ऐसे कैसे? जी हां, सच तो यही है की आपकी एक्स गर्लफ्रेंड अगर आपके सपने में आती है तो यह समझ लें कि अब आप ब्रेकअप की तकलीफ से धीरे-धीरे दूर हो रहे हैं. बता दें कि हम मानव दिमाग की रचना इस तरह से हुई है कि भले ही वास्तविक तौर पर हम कुछ सोचे या नहीं सोचे पर दिमाग के कहीं किसी एक कोने में हम जिसके बारे में सोचते हैं, वो हमारे सपने में ज़रूर दिखाई दे जाते हैं.

वहीं, एक कारण यह भी है की ब्रेकअप के दर्द को झेलते हुए हम इतने आदि हो चुके होते हैं की दर्द कम होने का एहसास भी कभी-कभी समझ नहीं पाते हैं और बस इसी कारण की वजह से एक्स गर्लफ्रेंड के सपने हमें आते हैं.

एक्स गर्लफ्रेंड के सपने आने का दूसरा कारण

हो सकता है बिना भड़ास निकले चुपचाप ब्रेकअप का होना… बहुत बार ऐसा भी होता है कि लोग जी-भर कर अपनी भड़ास एक दूसरे पर निकालने के बाद ही शांत हो पाते हैं… वहीं, कुछ ऐसे भी लोग होते हैं जो बिना किसी से कुछ शब्द कहे चुपचाप सम्बन्ध तोड़ दिया करते हैं.

अगर कभी आप भी इस स्थिति से गुजरे हैं, तो आपकी एक्स गर्लफ्रेंड के सपने आना स्वाभाविक सी बात है. अगर ऐसा वाकई है तो इस तकलीफ से खुद को बचने के लिए किसी दोस्त से वो सब बातें शेयर ज़रूर करें जो आप अपने एक्स से कह नहीं पाते हैं क्योंकि ऐसा करने से एक्स गर्लफ्रेंड के सपने आने कम हो जाएंगे.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. माना की पीएम मोदी बहादुर हैं, पर प्रेस से क्यों दूर हैं?

2. कैशलेस पर भरोसा नहीं? लोगों के हाथ में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा कैश

3. अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार ने मांगे 22 हजार अतिरिक्त जवान

4. कीनिया को रौंदकर भारत ने हीरो इंटर कांटिनेंटल फुटबॉल कप जीता

5. SCO समिट- भारत समेत कई देशों के बीच महत्वपूर्ण एग्रीमेंट, PM मोदी ने दिया सुरक्षा मंत्र

6. ट्रंप से मुलाकात के लिए उत्तर कोरिया से चाइना होते हुए सिंगापुर पहुंचे किम जोंग

7. उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर बनाने यूजीसी बड़े बदलाव की तैयारी में

8. सुपर 30 का दबदबा कायम आईआईटी प्रवेश परीक्षा में 26 छात्र सफल

9. रेलवे बोर्ड चेयरमैन अश्विनी लोहानी, भोपाल से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे.?

10. क्या आप भी पूजा-पाठ करने के लिए स्टील के लोटे का करते हैं इस्तेमाल?पहले जान लें ये बात

11. काम में मन नहीं लगता तो यह करें उपाय

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।