मित्सुबिशी ने भारत में न्यू जनरेशन आउटलैंडर SUV को लांच किया है. पिछली जनरेशन के मुकाबले मित्सुबिशी ने नई SUV को बहुत सारे कॉस्मैटिक और तकनीकी बदलावों के साथ लांच किया है. कंपनी ने इस नई SUV को बेहतरीन प्रीमियम अंदाज़ में उतारा है. कार में एलईडी हैडलैंप्स के साथ एलईी डीआरएल, एलईडी फ्रंट फॉगलैंप्स और रियर कॉम्बिनेशन एलईडी लाइट्स दिए हैं. मित्सुबिशि ने SUV के अगले हिस्से को काफी आकर्षक बनाया है जिसमें पतले आकार के हैडलैंप्स इसके लुक को और भी बेहतर बनाते हैं. बता दें कि कंपनी ने अपनी इस कार की एक्सशोरूम कीमत 31.95 लाख रुपए रखी है.

हिंदुस्तान मोटर्स फायनेंस कॉर्पोरेशन लि. के मैनेजिंग डायरेक्टर उत्तम बोस ने बताया कि, "प्रिमियम SUV सैगमेंट में आउटलैंडर ने खुदको बेहतरीन उत्पाद साबित किया है. कार का नया कंटेंपररी लुक और बेहतरीन मजबूती इसे काफी बेहतर कार बनाती है और यह इस सैगमेंट में बैंचमार्क कायम करने के लिए तैयार है.

कंपनी ने कार में 2.4-लीटर का एमआईवीईसी इंजन दिया गया है जो 165 bhp पावर और 222 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. वहीं इस SUV को 4×4 ड्राइव सिस्टम देने के साथ इंजन को 6-स्पीड CVT गियरबॉक्स से लैस किया है. कार में दिए गए दमदार इंजन के चलते यह 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार 11.1 सेकंड का में पकड़ लेती है.

मित्सुबिशि ने नई आउटलैंडर के इंटीरियर को काफी अपडेट किया है और कार के साथ अब 6.1-इंच टू डिन हेड यूनिट और रॉकफोर्ड फॉसगेट अकॉस्टिक डिज़ाइन दिया है. इस प्रिमियम SUV का साउंड सिस्टम 4 स्पीकर्स और 710W 8-चैनल एम्प्लीफायर दिया गया है. 

सुरक्षा के लिहाज़ से कंपनी ने कार में 7 एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस और एएससी और एचएसए दिया गया है जो इसे काफी शानदार बना रहा है. नई आउटलैंडर में 2670 mm व्हीलबेस और 190 mm ग्राउंड क्लियरेंस दिया गया है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. माना की पीएम मोदी बहादुर हैं, पर प्रेस से क्यों दूर हैं?

2. कैशलेस पर भरोसा नहीं? लोगों के हाथ में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा कैश

3. अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार ने मांगे 22 हजार अतिरिक्त जवान

4. कीनिया को रौंदकर भारत ने हीरो इंटर कांटिनेंटल फुटबॉल कप जीता

5. SCO समिट- भारत समेत कई देशों के बीच महत्वपूर्ण एग्रीमेंट, PM मोदी ने दिया सुरक्षा मंत्र

6. ट्रंप से मुलाकात के लिए उत्तर कोरिया से चाइना होते हुए सिंगापुर पहुंचे किम जोंग

7. उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर बनाने यूजीसी बड़े बदलाव की तैयारी में

8. सुपर 30 का दबदबा कायम आईआईटी प्रवेश परीक्षा में 26 छात्र सफल

9. रेलवे बोर्ड चेयरमैन अश्विनी लोहानी, भोपाल से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे.?

10. क्या आप भी पूजा-पाठ करने के लिए स्टील के लोटे का करते हैं इस्तेमाल?पहले जान लें ये बात

11. काम में मन नहीं लगता तो यह करें उपाय

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।