कहते है जोड़ियां ऊपर से बनकर आती हैं, लेकिन लड़का हो या लड़की, वो अपने लाइफपार्टनर में कुछ खूबियां जरूर चाहते हैं. हर लड़की का सपना होता है कि उसका पार्टनर केयरिंग, रिसपेक्ट करने वाला व फायनेंशली अच्छा हो. लड़के भी उसी तरह अपनी फीमेल पार्टनर में कुछ खूबियां चाहते हैं. जब उन्हें लड़की में वो सभी खूबियां दिख जाती है तो वह उससे चट मंगनी और पट विवाह करने की सोचते हैं.

1. आत्मविश्वास से भरी

अधिकतर लड़कों को आत्मनिर्भर और आत्मविश्वासी लड़कियां खूब भाती हैं. जब उन्हें किसी लड़की में ये दोनों चीजें एक-साथ मिल जाए तो वह उसके सामने शादी क प्रपोजल रखने के लिए देरी नहीं करते हैं.

2. समझदारी बरतने वाली

लड़का हो या लड़की, हर कोई चाहता है कि उसकी शादी एक समझाद इंसान से हो. जब लड़के की अपनी गर्लफ्रैंड स्मार्ट व समझदार लगने लगती है तो वह तुरंत उससे शादी करने की ठान लेते हैं. उनका मानना है कि इस तरह की लड़कियां हर परेशानी से बड़े अच्छे से हैंडल कर लेती हैं.

3. सम्मान करने वाली

हर लड़का चाहता है कि उसकी पार्टनर उसकी और उसके पेरेंट्स की इज्जत करें. लड़के चाहते हैं कि उनकी पार्टनर कभी भी किसी का अपमान न करे.

4. स्पेस देना

लड़का हो या लड़की, हर कोई अपने रिश्ते में स्पेस चाहता हैं. लड़को को अपनी फ्रीडम से बड़ा प्यार होता हैं. वह चाहते है कि उनकी पार्टनर उन्हें पूरा स्पेस दे ताकि वह अपने दोस्तों व फैमिली के साथ भी टाइम स्पेंड कर सकें. जब उन्हें अपनी गर्लफ्रैंड में ये खूबी दिख जाती है तो वह उसके साथ शादी करने को बेताब हो जाते हैं.

5. कम टू प्वाइंट

लड़कों को ऐसी लड़की जरा नहीं पाती जो हर बात को घूमा फिराकर करती हो. वो चाहते है कि उनकी पार्टनर हर बात उसे कम टू प्वाइंट में बताएं. इतना ही नहीं, वह चाहती है कि पार्टनर कोई भी बात अपने मन में न रखें, बस मुंह पर साफ बोले.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. माना की पीएम मोदी बहादुर हैं, पर प्रेस से क्यों दूर हैं?

2. कैशलेस पर भरोसा नहीं? लोगों के हाथ में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा कैश

3. अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार ने मांगे 22 हजार अतिरिक्त जवान

4. कीनिया को रौंदकर भारत ने हीरो इंटर कांटिनेंटल फुटबॉल कप जीता

5. SCO समिट- भारत समेत कई देशों के बीच महत्वपूर्ण एग्रीमेंट, PM मोदी ने दिया सुरक्षा मंत्र

6. ट्रंप से मुलाकात के लिए उत्तर कोरिया से चाइना होते हुए सिंगापुर पहुंचे किम जोंग

7. उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर बनाने यूजीसी बड़े बदलाव की तैयारी में

8. सुपर 30 का दबदबा कायम आईआईटी प्रवेश परीक्षा में 26 छात्र सफल

9. रेलवे बोर्ड चेयरमैन अश्विनी लोहानी, भोपाल से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे.?

10. क्या आप भी पूजा-पाठ करने के लिए स्टील के लोटे का करते हैं इस्तेमाल?पहले जान लें ये बात

11. काम में मन नहीं लगता तो यह करें उपाय

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।