गूगल ने डूडल बनाकर आज फादर ऑफ मॉडर्न फुटबॉल के नाम से मशहूर खिलाड़ी एबेनेज़र कॉब मोर्ली को याद किया है. Ebenezer Cobb Morley पेशे से वकील थे और उन्होंने फुटबॉल की दुनिया को ही बदलकर रख दिया. फुटबॉल एसोशिएशन के जनक माने जाने वाले मशहूर फुटबॉलर Ebenezer Cobb Morley के 187th Birthday पर गूगल ने डूडल बनाकर श्रद्धांजलि दी है.

हरे रंग के इस डूडल में खिलाड़ी फुटबॉल खेलते नजर आ रहे हैं. बता दें, एबेनेज़र कॉब मोर्ली का जन्म 16, अगस्त 1831 को किंगस्टन (इंग्लैड) में हुआ था. बचपन से ही उनका झुकाव फुटबॉल की ओर था. उन्होंने अपना पहला मैच 1863 को खेला था. पेशे से वकील Ebenezer Cobb Morley का निधन 93 की उम्र में रिचमेंड (इंग्लैड) में 20 नवंबर, 1924 को हुआ था.

वैसे, बॉलीवुड और हॉलीवुड में फुटबॉल से जुड़ी कई फिल्में बनाई जा चुकी हैं, जिसे जमकर पसंद भी किया गया है. अनिल कपूर की 'साहेब (1985), जॉन अब्राहम की धन धना धन गोल (2007) और सिकंदर (2009) जैसी फिल्में बॉलीवुड में बन चुकी हैं. हालांकि, ये फिल्मों फुटबॉल के किसी खिलाड़ी की जिंदगी पर नहीं बनी है, बल्कि फुटबॉल का जुनून इसमें दिखाया गया. इन फिल्मों को बॉक्स ऑफिस पर उस तरह से कामयाबी भी हासिल नहीं हुई. फुटबॉल एसोशिएशन के जनक एबेनेज़र कॉब मोर्ली (Ebenezer Cobb Morley) के जन्मदिन के मौके पर एक नजर उन फुटबॉलर्स की जिंदगी पर जिनपर बायोपिक बनी, और दर्शकों द्वारा काफी पसंद की गई.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. माना की पीएम मोदी बहादुर हैं, पर प्रेस से क्यों दूर हैं?

2. कैशलेस पर भरोसा नहीं? लोगों के हाथ में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा कैश

3. अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार ने मांगे 22 हजार अतिरिक्त जवान

4. कीनिया को रौंदकर भारत ने हीरो इंटर कांटिनेंटल फुटबॉल कप जीता

5. SCO समिट- भारत समेत कई देशों के बीच महत्वपूर्ण एग्रीमेंट, PM मोदी ने दिया सुरक्षा मंत्र

6. ट्रंप से मुलाकात के लिए उत्तर कोरिया से चाइना होते हुए सिंगापुर पहुंचे किम जोंग

7. उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर बनाने यूजीसी बड़े बदलाव की तैयारी में

8. सुपर 30 का दबदबा कायम आईआईटी प्रवेश परीक्षा में 26 छात्र सफल

9. रेलवे बोर्ड चेयरमैन अश्विनी लोहानी, भोपाल से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे.?

10. क्या आप भी पूजा-पाठ करने के लिए स्टील के लोटे का करते हैं इस्तेमाल?पहले जान लें ये बात

11. काम में मन नहीं लगता तो यह करें उपाय

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।