जयपुर.राजस्थान में साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने आज चुनाव प्रचार का बिगुल फूंक दिया है. जिसके तहत कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जयपुर पहुंचे हुए हैं.

राहुल गांधी ने एयरपोर्ट पर उतरने के बाद रोड शो किया और फिर रामलीला मैदान पहुंचे. रामलीला मैदान में राहुल गांधी राज्यभर से आए पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकताओं को संबोधित कर रहे हैं.

राहुला गांधी ने पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकताओं को संबोधित करते हुए पीएम मोदी और भाजपा सीधा हमला बोला. राहुल गांधी ने कहा कि 56 इंच की छाती के सामने संसद में रफेल की बात उठती है, भ्रष्टाचार पर सवाल पूछे जाते हैं तो डेढ़ घंटे के भाषण में एक मिनट के लिये भी जवाब नहीं दिया.

राहुल गांधी ने कहा कि यूपीए की सरकार ने 126 हवाई जहाज के लिये डसॉल्ट कंपनी के साथ कॉन्ट्रैक्ट किया था, सरकारी कंपनी एचएएल को ठेका दिया गया था. ये 70 साल से हवाई जहाज बना रही है.

मोदी जी सीधे फ्रांस गए उनके साथ अनिल अंबानी थे. अनिल अंबानी जी पर 45,000 करोड़ रुपये का कर्जा है. उन्होंने अपनी जिंदगी में एक हवाई जहाज नहीं बनाया है, सिर्फ एक योग्यता है कि वो मोदी जी के मित्र हैं.

यूपीए कॉन्ट्रैक्ट में साफ लिखा था कि हवाई जहाज हिंदुस्तान में बनेगा और उसको बनाने के लिये यहां के युवाओं को नौकरी मिलेगी, नरेन्द्र मोदी जी ने आपसे आपका भविष्य छीना है. अब वो हवाई जहाज हिंदुस्तान में नहीं सीधे फ्रांस में बनेगा और पूरा का पूरा फायदा नरेन्द्र मोदी जी के मित्र अनिल अंबानी जी को मिलेगा.

प्रधानमंत्री जी ने रफेल में भ्रष्टाचार किया है और चोरी की है. ये आने वाले समय में पूरे हिंदुस्तान को दिख जायेगा. हिंदुस्तान की सरकार ने 45,000 करोड़ रुपये के कर्ज वाले बिजनेसमैन को ठेका क्यों दिया?

राहुल गांधी ने कहा कि जवान इस देश के लिये लड़ते हैं, मरते हैं. युवा हिंदुस्तान की रक्षा के लिये सेना में जाना चाहता है. हिंदुस्तान के लाखों युवा एचएएल में काम करने का सपना देखते हैं.

राहुल गांधी ने कहा कि जैसे लोकसभा में रफेल के भाषण के बाद एक शब्द नहीं निकल पाया वैसे ही किसान कर्ज माफी पर उनके मुंह से एक शब्द नहीं निकला. अगर करोड़पति है तो नॉन परफार्मिंग एसेट और अगर छोटा किसान है तो डिफॉल्टर! क्यों? ये फर्क क्यों है.

मुख्यमंत्री कहती हैं कि लाखों युवाओं को मैंने रोजगार दिया लेकिन सच्चाई राजस्थान के युवाओं को मालूम है. वायदा 24 घंटे बिजली का किया था लेकिन केवल 5 घंटे बिजली मिलती है. राजस्थान में हर रोज किसान आत्महत्या करता है. पूरे हिंदुस्तान में किसान एक के बाद एक किसान आत्महत्या कर रहा है.

राहुल गांधी ने कहा कि आपने कभी मोदी जी को किसान से गले मिलते हुए देखा है. नहीं ये कभी हो नहीं सकता. मोदी जी ने कहा था बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ. लेकिन ये नहीं बताया कि किससे बचाओ.

उत्तर प्रदेश में महिला का बलात्कार होता है और पूरी बीजेपी अपने एमएलए को बचाने में लगी रहती है और प्रधानमंत्री के मुंह से एक शब्द नहीं निकलता है.

राहुल गांधी ने नोटबंदी को लेकर पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि 8 नवंबर को मोदी जी टीवी पर आये और कहा भाईयों और बहनों 500 और 1000 रुपये का नोट मुझे अच्छा नहीं लगा, अब मैं इसको रद्दी कर रहा हूं छोटे व्यापारियों के पैर पर नोटबंदी की पहली कुल्हाड़ी मारी.

इसके अलाव उन्होंने कहा कि मोदी जी फिर भी खुश नहीं हुए और कहा कि चलो अभी गब्बर सिंह टैक्स लाते हैं, जो नोटबंदी से बच गए उनको गब्बर सिंह टैक्स से मार दिया.

उन्होंने कहा कि जैसे ही कांग्रेस पार्टी 2019 में चुनाव जीतेगी हम ये 5 अलग-अलग स्तर वाले गब्बर सिंह टैक्स को बदलकर एक जीएसटी देंगे. हम डीजल और पेट्रोल को भी जीएसटी में डाल देंगे जिससे महंगाई कम होगी.

पूरे देश में दलितों, आदिवासियों, अल्पसंख्यकों को मारा जाता है, लेकिन प्रधानमंत्री जी के मुंह से एक शब्द नहीं निकलता है. गैंगरेप होता है लेकिन देश का प्रधानमंत्री एक शब्द नहीं कहते हैं.

पहली बार हिंदुस्तान के इतिहास में सुप्रीम कोर्ट के चार जज जनता से आकर न्याय मांग रहे हैं. भाजपा के अध्यक्ष हत्यारोपी हैं, सुप्रीम कोर्ट के लोगों ने जज लोया का नाम लिया चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता की सरकार बनेगी और सरकार में कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता की सुनवाई होगी.

राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा के लोग घबरा गए हैं और चुनाव जल्दी कराना चाहते हैं, लेकिन कांग्रेस पार्टी पहले राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और फिर 2019 का आम चुनाव जीतने वाली है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. माना की पीएम मोदी बहादुर हैं, पर प्रेस से क्यों दूर हैं?

2. कैशलेस पर भरोसा नहीं? लोगों के हाथ में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा कैश

3. अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार ने मांगे 22 हजार अतिरिक्त जवान

4. कीनिया को रौंदकर भारत ने हीरो इंटर कांटिनेंटल फुटबॉल कप जीता

5. SCO समिट- भारत समेत कई देशों के बीच महत्वपूर्ण एग्रीमेंट, PM मोदी ने दिया सुरक्षा मंत्र

6. ट्रंप से मुलाकात के लिए उत्तर कोरिया से चाइना होते हुए सिंगापुर पहुंचे किम जोंग

7. उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर बनाने यूजीसी बड़े बदलाव की तैयारी में

8. सुपर 30 का दबदबा कायम आईआईटी प्रवेश परीक्षा में 26 छात्र सफल

9. रेलवे बोर्ड चेयरमैन अश्विनी लोहानी, भोपाल से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे.?

10. क्या आप भी पूजा-पाठ करने के लिए स्टील के लोटे का करते हैं इस्तेमाल?पहले जान लें ये बात

11. काम में मन नहीं लगता तो यह करें उपाय

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।