ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 9 अगस्त के बाद इन 5 राशि वाले लोगों की किस्मत चमकने वाली है और अधिक धन लाभ होने का भी अनुमान है. वह 5 राशियां जिन पर मां लक्ष्मी की कृपा होने वाली है धनु राशि, सिंह राशि, वृश्चिक राशि, वृषभ राशि और मकर राशि.

ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों का राशि परिवर्तन बेहद खास महत्व रखता है. ग्रहों के राशि बदलने से राशिचक्र की सभी राशियां प्रभावित होती हैं. ज्योतिष शास्त्र में हर दिन ग्रहों की चाल को देखते हुए कुछ दिन ऐसे खास बताए गए हैं जब कई राशियों के लिए अच्छे योग बनते हैं.

इस बार अगस्त की 9 तारीख को एक खास योग बन रहा है. इस योग का नाम है 'राजयोग'. ये राजयोग 9 अगस्त से शुरु होगा और 12 में से 5 राशियों के लिए अत्यंत शुभ होगा. इन राशियों की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होंगी. खासकर धन संबंधी फायदा होगा.

मेष

इस राशि के लोगों के लिए ये राजयोग अत्यंत शुभ है. 9 अगस्त के बाद आपको अचानक धन लाभ होगा. लंबे समय से आप जिन परेशानियों से जूझ रहे हैं उससे अब आपको छुटकारा मिलने वाला है. आपको नए अवसर मिलेंगे जो आपको तरक्की की तरफ बढ़ाएंगे. इस योग के बनने के बाद आप नए लोगों से मुलाकात करेंगे जो आपको सही दिशा दिखाएंगे. व्यापारियों के लिए ये समय अत्यंत शुभ रहने वाला है. धन की वर्षा होने के पूरे-पूरे योग बन रहे हैं.

मिथुन

मिथुन राशि के लोगों के लिए भी ये राजयोग शुभ फल प्रदान करने वाला साबित होगा. जीवनसाथी के साथ आपके रिश्ते बहुत अच्छे हो जाएंगे. आप रोमांस से भरी जिंदगी व्यतीत करेंगे. इस दौरान आपको शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है. भाग्य का पूरा साथ मिलेगा जो आपको प्रगति की तरफ अग्रसर करेगा. धन लाभ के भी योग बन रहे हैं. साथ ही लम्बे समय से रुके हुए काम पूरे होंगे. 

सिंह

सिंह राशि के जातकों के लिए यह राजयोग सबसे अच्छा साबित होगा. आपके भाग्य के दरवाजे खुल जाएंगे. आपका शुभ समय आरंभ होने वाला है तो यदि आपने कोई योजनाएं बना रखीं हैं तो उनपर काम करना शुरु कर दें, लाभ होगा. माता लक्ष्मी खुद दोनों हाथों से आप पर कृपा बरसाएंगी. नौकरीपेशा से लेकर व्यापारियों दोनों को धनलाभ के योग बन रहे हैं. यदि आप लंबे वक्त से प्रमोशन का इंतजार कर रहे हैं तो इस समय आपको ये प्राप्त हो जाएगा. समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. हर कोई आपकी राय लेना अपना सौभाग्य समझेगा. कोई खुशखबरी मिल सकती है.

वृश्चिक

इस राशि वालों को सबसे बड़ा लाभ धन का होगा. व्यापारियों को व्यापार में भारी धनलाभ होने की संभावना है. आपकी कलात्मक और सृजनात्मक शक्ति में अचानक से निखार आ सकता है जिसका आपको लंबे वक्त तक फायदा मिलेगा. इस योग के बाद आपक पैसे की कोई कमी नहीं रहने वाली. किस्मत का भरपूर साथ मिलेगा जिस कारण आप हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त कर सकते हैं.

मीन

मीन राशि के जातकों के लिए राजयोग बेहद खास परिवर्तन लाने वाला है. कोर्ट-कचहरी के मामलों में फैसला आपके पक्ष में आ सकता है. स्वास्थ अच्छा रहने वाला है. व्यापारियों को लाभ मिलेगा और नौकरीपेशा लोगों को धनलाभ के योग हैं. इस दौरान आप किसी जरूरतमंद की सहायता करेंगे जिससे प्रसन्न होकर मां लक्ष्मी आप पर मेहरबान हो सकती हैं. व्यापार से संबंधित लंबी दूरी की यात्रा कर सकते हैं.

वृष

पार्टनर के साथ संबंधों में मधुरता आएगी, प्रेम-संबंध में रह रहे जातकों के लिए प्रेम-विवाह के योग बन सकते हैं. नौकरी में पदोन्नति हो सकती है, साथ ही जॉब बदलने के अवसर भी मिलेंगे जो आगे चलकर आपके लिए लाभकारी ही सिद्ध होंगे. लेकिन फिजूलखर्च से बचें, वरना आर्थिक समस्याएं मानसिक रूप से परेशान कर सकती हैं.

कर्क

आप अपने शौक पूरे करने पर भी समय देंगे. जीवनसाथी को कॅरियर-व्यापार में बड़ी सफलता मिल सकती है, लेकिन आपसी मतभेद आपके रिश्ते में खटास भी ला सकते हैं. विदेश घूमने के मौके मिल सकते हैं या विदेश में पढ़ाई करने का सपना पूरा होगा.

कन्या

बुध आपकी भी राशि का स्वामी ग्रह है, जो इस पूरी अवधि में आपकी राशि से तृतीय भाव में होंगे. इस भाव में बुध का वक्री होना आपके लिए बहुत शुभ नहीं कहा जा सकता, लेकिन औसत लाभ के फल देने वाला अवश्य होगा. नौकरीपेशा लोगों को जॉब बदलने का अवसर मिलेगा, यात्रा के योग भी बन सकते हैं. बुध आपकी बुद्धि को सही दिशा में ले जाएंगे किंतु क्रोध पर नियंत्रण रखें. जीवनसाथी को सफलता तथा सम्मान की प्राप्ति होगी.

तुला

बुध का आपकी राशि से द्वितीय भाव में होना आपको लोगों की प्रशंसा का पात्र बनाएगा. अपनी वाणी तथा व्यवहार के कारण लोग आपको विशेष रूप से पसंद करेंगे. कॅरियर में ईमानदारी से किए मेहनत के सार्थक परिणाम मिलेंगे. वित्तीय मामलों में सावधानी रखें तथा फिजूलखर्च से बचें. जीवनसाथी का स्वास्थ्य परेशान कर सकता है.

धनु

अपने इस वक्री अवधि के दौरान बुध आपकी राशि से बारहवें भाव में होगा. कार्यक्षेत्र तथा नौकरी-व्यापार में यह आपको लाभ के अवसर देगा. किसी लाभकारी यात्रा के योग बन सकते हैं. स्वास्थ्य संबंधी कोई परेशानी आ सकती है लेकिन इसे अनदेखा ना करें, अन्यथा यह भविष्य में किसी बड़ी परेशानी का कारण भी बन सकता है.

मकर

ग्यारहवें भाव में बुध का होना आपके विरोधियों को परास्त करेगा. भाग्य का पूरा साथ मिलेगा जो आपका आत्मविश्वास बढ़ाएगा. सोचे हुए कामों को पूरा करने में थोड़ी-बहुत कठिनाइयां आएंगी लेकिन आप आसानी से उसका हल भी निकाल लेंगे. प्रेम-संबंधों में मधुरता आएगी.

कुंभ

आपकी राशि से इस समय बुध दसवें भाव में होंगे, जो संतान पक्ष से स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां दे सकता है. नौकरी-व्यापार में औसत समय है, थोड़ी बहुत समस्याएं आएंगी जिनका आप अपनी बुद्धि से हल निकाल लेंगे. जीवनसाथी के साथ क्वालिटी टाइम बिताएंगे.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. माना की पीएम मोदी बहादुर हैं, पर प्रेस से क्यों दूर हैं?

2. कैशलेस पर भरोसा नहीं? लोगों के हाथ में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा कैश

3. अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार ने मांगे 22 हजार अतिरिक्त जवान

4. कीनिया को रौंदकर भारत ने हीरो इंटर कांटिनेंटल फुटबॉल कप जीता

5. SCO समिट- भारत समेत कई देशों के बीच महत्वपूर्ण एग्रीमेंट, PM मोदी ने दिया सुरक्षा मंत्र

6. ट्रंप से मुलाकात के लिए उत्तर कोरिया से चाइना होते हुए सिंगापुर पहुंचे किम जोंग

7. उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर बनाने यूजीसी बड़े बदलाव की तैयारी में

8. सुपर 30 का दबदबा कायम आईआईटी प्रवेश परीक्षा में 26 छात्र सफल

9. रेलवे बोर्ड चेयरमैन अश्विनी लोहानी, भोपाल से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे.?

10. क्या आप भी पूजा-पाठ करने के लिए स्टील के लोटे का करते हैं इस्तेमाल?पहले जान लें ये बात

11. काम में मन नहीं लगता तो यह करें उपाय

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।