फिल्म का नाम: मिशन इम्पॉसिबल फॉल आउट

रेटिंगः 3.5 स्टार

डायरेक्टरः क्रिस्टोफर मैक्वेरी

कलाकारः टॉम क्रूज, रबेका फर्ग्यूसन, हेनरी केविल, साइमन पेग, एलक बाल्डविन, सेन हैरिस

मिशन इम्पॉसिबल सीरीज की छठवीं फिल्म मिशन इम्पॉसिबल: फॉलआउट रिलीज की गयी है. इस फिल्म को भारत में इंग्लिश, हिन्दी, तमिल और तेलुगू में रिलीज किया जा रहा है. अद्भुत एक्शन और अपने अलग स्टाइल से लैश टॉम क्रूज की फिल्म कैसी बनी है, जानते हैं.

कहानी- फिल्म की कहानी एक सपनेन से शुरू होती है, जहां टॉम क्रूज (ईथन हंट) खुद को मझधार में पाते हैं. ईथन को खबर मिलती है कि एटॉमिक बम बनाने वाले हथियारों की चोरी हो गई है, जिसका इस्तेमाल दुनिया के विनाश के लिए किया जा सकता है. साथ ही आईएमएफ मिशन बुरी तरह से समाप्त हो जाता है और सोलोमॉन लेन (सीन हैरिस ) हिरासत से बच निकलता है तो दुनिया को गंभीर परिणामों का सामना करना पड़ता है.

ईथन हंट इस विफलता को अपने ऊपर ले लेता है और अपने काम को पूरा करने के लिए निकल पड़ता है. उसकी ये हरकतें देख सीआईए ईथन के ऊपर सवाल उठाना शुरू करती है. इसी के साथ ईथन मिशन पर निकल पड़ते हैं और अपने सभी दोस्तों के साथ अलग-अलग देशों में जाकर दुश्मनों का पीछा करते हैं. दुनिया को बचाने के इस रास्ते में उसे हत्यारों के साथ-साथ अपने पुराने साथियों से भी लड़ना पड़ता हैं.

यह फिल्म रोमांचकारी एक्शन और ताबड़तोड़ स्टंट से लबरेज फिल्म है. एक बहुत ही रोमांचक स्टंट फिल्माया गया है, जिसका नाम लॉन्ग लाइन है. ये स्टंट न्यूजीलैंड में शूट किया गया है, जिसमें टॉम क्रूज को एक रस्सी के सहारे जमीन से 2,000 फीट ऊपर उड़ रहे हेलीकॉप्टर पर चढ़ना था और फिर इसके बाद उन्हें रस्सी छोड़कर 40 फीट ऊपर से पेलोड के सहारे कूदना था. वो फिल्म में जबरदस्त तरीके से दर्शाया गया है. हालांकि फिल्म का पहला हिस्सा काफी धीमे धीमे चलता है, लेकिन सेकंड हाफ बहुत ही बेहतरीन है और खास तौर पर आखिर के 20 मिनट.

फिल्म के कई सीन्स में बेहतरीन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल भी दर्शकों को हैरान करता है. फिल्म के राइटर और डायरेक्टर क्रिस्टोफर मैक्वेरी ने एक बार फिर बेहतरीन एक्शन ड्रामा रचा है. फिल्म में जबर्दस्त एक्शन से लेकर रोमांच तक सब कुछ है. टॉम के बाकी साथियों ने भी बढ़िया एक्टिंग की है. खासकर सीआईए एजेंट का रोल करने वाले हेनरी काविल कई सीन्स में हैरान करते हैं.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. माना की पीएम मोदी बहादुर हैं, पर प्रेस से क्यों दूर हैं?

2. कैशलेस पर भरोसा नहीं? लोगों के हाथ में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा कैश

3. अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार ने मांगे 22 हजार अतिरिक्त जवान

4. कीनिया को रौंदकर भारत ने हीरो इंटर कांटिनेंटल फुटबॉल कप जीता

5. SCO समिट- भारत समेत कई देशों के बीच महत्वपूर्ण एग्रीमेंट, PM मोदी ने दिया सुरक्षा मंत्र

6. ट्रंप से मुलाकात के लिए उत्तर कोरिया से चाइना होते हुए सिंगापुर पहुंचे किम जोंग

7. उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर बनाने यूजीसी बड़े बदलाव की तैयारी में

8. सुपर 30 का दबदबा कायम आईआईटी प्रवेश परीक्षा में 26 छात्र सफल

9. रेलवे बोर्ड चेयरमैन अश्विनी लोहानी, भोपाल से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे.?

10. क्या आप भी पूजा-पाठ करने के लिए स्टील के लोटे का करते हैं इस्तेमाल?पहले जान लें ये बात

11. काम में मन नहीं लगता तो यह करें उपाय

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।