होंडा ने Activa i को अपडेट कर लांच किया है. कंपनी ने Activa i स्कूटर के ग्राफिक्स को मेटल मफलर प्रोटेक्टर से अपडेट किया है. इसमें नया फ्रंट हुक और बॉडी कलर्ड रियर व्यू मिरर कैप्स दिए गए हैं. वहीं इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को भी ड्यूल टोन ट्रीटमेंट से अपडेट किया है. इसके साथ ही एक्टिवा आई स्कूटर में फोर इन वन लॉक है जो कि सीट ओपनिंग स्विच से लैस है. कंपनी ने अपने इस नए स्कूटर की एक्स-शोरूम कीमत 50,010 रुपए रखी है.

होंडा ने एक्टिवा आई स्कूटर के कलर को भी अपडेट किया है. अब यह दो नए रंगों, Candy Jazzy Blue और Mat Axis Grey Metallic में भी अवेलेबल होगा. इससे पहले तक यह केवल Lush Magenta Metallic, Orchid Purple Metallic और Imperial Red मैटैलिक रंगों में आती थी.

2018 Activa i में बीएस4 मानकों वाला 109.19 सीसी, सिंगल सिलिंडर, एयर कूल्ड इंजन है. यह इंजन 7,000 आरपीएम पर 8 बीएचपी का पावर और 5,500 आरपीएम पर 8.94 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है. इंजन को वी मैटिक ट्रांसमिशन यूनिट से लैस किया गया है. होंडा का दावा है कि यह स्कूटर अधिकतम 83 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ सकता है.

एक्टिवा आई में फ्रंट और रियर में 10 इंच के 90/100 ट्यूबलेस टायर्स लगाए गए हैं. होंडा एक्टिवा आई में दोनों टायर्स पर 130mm ड्रम ब्रैक लगाए हैं. इस स्कूटर में पेट्रोल फ्यूल टैंक 5.3 लीटर का दिया गया है. स्कूटर का ग्राउंड क्लियरेंस 165mm है और वजन 103kg है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. माना की पीएम मोदी बहादुर हैं, पर प्रेस से क्यों दूर हैं?

2. कैशलेस पर भरोसा नहीं? लोगों के हाथ में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा कैश

3. अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार ने मांगे 22 हजार अतिरिक्त जवान

4. कीनिया को रौंदकर भारत ने हीरो इंटर कांटिनेंटल फुटबॉल कप जीता

5. SCO समिट- भारत समेत कई देशों के बीच महत्वपूर्ण एग्रीमेंट, PM मोदी ने दिया सुरक्षा मंत्र

6. ट्रंप से मुलाकात के लिए उत्तर कोरिया से चाइना होते हुए सिंगापुर पहुंचे किम जोंग

7. उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर बनाने यूजीसी बड़े बदलाव की तैयारी में

8. सुपर 30 का दबदबा कायम आईआईटी प्रवेश परीक्षा में 26 छात्र सफल

9. रेलवे बोर्ड चेयरमैन अश्विनी लोहानी, भोपाल से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे.?

10. क्या आप भी पूजा-पाठ करने के लिए स्टील के लोटे का करते हैं इस्तेमाल?पहले जान लें ये बात

11. काम में मन नहीं लगता तो यह करें उपाय

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।