ग्वालियर.  मेरा पहला सवाल इस सिस्टम से यही है कि मुझे कैद करके क्यों रखा गया है. मैं एक हिंदुस्तानी हूं और मैंने कुछ गलत नहीं किया है. मोहम्मद आदिल से मैंने प्यार किया और हम दोनों ने अपनी मर्जी से शादी की. 6 साल से मैं और आदिल एक-दूसरे से प्यार करते हैं लेकिन मेरे घरवालों को मंजूर नहीं था. भागकर शादी न करती तो क्या करती. अब अगर मुझे स्वाधार गृह या किसी दूसरे गृह में रखा तो मैं दोबारा जहर या फिनायल पी लूंगी.

मां की मौत के बाद अगर मुझे पिता और भाई थोड़ा समझ लेते तो मैं घर ही क्यों छोड़ती. हर लड़की के लिए अपना परिवार पहले होता है लेकिन मुझे परिवार में प्यार करने वाला कोई नहीं था. पिता धमकाते हैं कि तू सड़-सड़ कर गृह में मर जाएगी लेकिन आदिल नहीं मिलेगा. यह पीड़ा है कथित लव जेहाद मामले में चर्चित युवती की. केआरएच में युवती ने नईदुनिया को अपनी पीड़ा सुनाई.

यह है मामला -

पिछले दिनों अशोकनगर जिला मुख्यालय से 50 किमी दूर मुंगावली कस्बे के जैन परिवार की युवती और मुस्लिम परिवार के युवक के लापता होने के बाद पुलिस ने युवक के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज किया था. इस मामले में आरोपित युवक पर इनाम भी घोषित किया गया था. इसके बाद पुलिस ने युवती को हैदराबाद से बरामद कर आरोपी युवक आदिल को गिरफ्तार कर जेल भेजा लेकिन अब वह जमानत पर बाहर है.

युवती को कोर्ट के आदेश पर ग्वालियर स्थित नारी निकेतन में रखा गया है. युवती के परिजन ने प्रेस कांफ्रेंस कर बताया था कि मोहम्मद आदिल निवासी मुंगावली युवती को अपने साथ ले गया और हैदराबाद में वक्फ बोर्ड में गलत तरीके से युवती का धर्म परिवर्तन कराया. युवती के परिजनों ने यह भी आरोप लगाया था कि मुस्लिम समाज द्वारा लव जेहाद चलाया जा रहा है,जिसके तहत युवती को शिकार बनाया गया है.

क्यों उठाया ये कदमः युवती का जवाब

युवती ने बताया कि उसकी मां की मौत को करीब एक साल होने वाला है. मां की मौत के बाद वह घर में अकेली हो गई थी. पिता अपनी शादी की फिक्र करने लगे कि पहले उसकी शादी कर खुद शादी कर लूंगा. मेरी कोई बहन भी नहीं है और बड़े भाई को ज्यादा मतलब नहीं रहता था. 6 साल से आदिल और मेरे संबंध हैं. आदिल मुझसे प्यार करता है. पिता और भाई ने कभी मुझे समझा नहीं वरना घर क्यों छोड़ती, इसी वजह से मैंने यह कदम उठाया.

लव-जेहाद पर बोली-बेवजह का हंगामा -

युवती ने लव जेहाद के सवाल पर कहा कि मैंने अपनी मर्जी से आदिल से शादी की है और मुस्लिम रीति रिवाज से शादी करने की मेरी ही इच्छा थी. मैं किसी को न हिंदू मानती हूं न मुसलमान, बस मैं एक हिंदुस्तानी हूं और जिसने दूसरे हिंदुस्तानी से प्यार कर शादी की है. लोग बेवजह हंगामा कर रहे हैं.

एक दिन पहले पिता ने कहा था-जो करना हो कर -

फिनायल पीने से एक दिन पहले ही युवती की अपने पिता से फोन पर बात हुई थी.युवती ने बताया कि पिता ने घर आने को कहा तो युवती ने कहा कि वह घर वापस नहीं आएगी. इस पर पिता ने कहा कि वह सड़-सड़ कर वहीं गृह में मर जाएगी लेकिन बाहर नहीं आ पाएगी. युवती ने कहा कि वह मर जाएगी तो पिता ने कहा जो करना हो कर. इसके अगले दिन ही युवती ने फिनायल पी लिया. जेएएच के पॉइजन वार्ड से समीक्षा को केआरएच में शिफ्ट किया गया है लेकिन वहां पलंग व कमरा उपलब्ध न होने से समीक्षा को गली में जमीन पर रहना पड़ रहा है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. माना की पीएम मोदी बहादुर हैं, पर प्रेस से क्यों दूर हैं?

2. कैशलेस पर भरोसा नहीं? लोगों के हाथ में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा कैश

3. अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार ने मांगे 22 हजार अतिरिक्त जवान

4. कीनिया को रौंदकर भारत ने हीरो इंटर कांटिनेंटल फुटबॉल कप जीता

5. SCO समिट- भारत समेत कई देशों के बीच महत्वपूर्ण एग्रीमेंट, PM मोदी ने दिया सुरक्षा मंत्र

6. ट्रंप से मुलाकात के लिए उत्तर कोरिया से चाइना होते हुए सिंगापुर पहुंचे किम जोंग

7. उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर बनाने यूजीसी बड़े बदलाव की तैयारी में

8. सुपर 30 का दबदबा कायम आईआईटी प्रवेश परीक्षा में 26 छात्र सफल

9. रेलवे बोर्ड चेयरमैन अश्विनी लोहानी, भोपाल से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे.?

10. क्या आप भी पूजा-पाठ करने के लिए स्टील के लोटे का करते हैं इस्तेमाल?पहले जान लें ये बात

11. काम में मन नहीं लगता तो यह करें उपाय

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।