ग्वालियर. युवतियों की फेसबुक आईडी हैक कर उनके पर्सनल फोटो व जानकारी चोरी कर ब्लैकमेल करने वाले युवक को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस को आरोपित के मोबाइल में कई युवतियों के नंबर व फोटो मिले हैं. जिनसे शारीरिक संबंध बनाने के लिए वह ब्लैकमेल कर रहा था.

आरोपित 12वीं का छात्र है, उसने फेसबुक आईडी हैक करने की तकनीक यूट्यूब से सीखी है. पुलिस आरोपित से पूछताछ कर रही है कि वह अब तक इस तरह से कितनी युवतियों को अपना शिकार बना चुका है. पुलिस को आशंका है कि युवतियों ने लोक-लाज के भय से आरोपित द्वारा ब्लैकमेलिंग करने की शिकायत पुलिस से नहीं की है.

एसपी नवनीत भसीन ने बताया कि 18 जुलाई को एक युवती ऑफिस आई. वह तनाव में होने के साथ घबराई हुई थी. युवती ने साहस कर लिखित शिकायत कर बताया कि 17 जुलाई को उसके मोबाइल पर एक कॉल आया. कॉल करने वाले युवक ने अपना नाम रोहित गुर्जर बताया.

युवक ने उसे बताया कि उसके प्राइवेट फोटो उसके पास हैं. अगर वह उसे खुश कर देगी तो वह यह फोटो डिलीट कर देगा. अन्यथा फोटो सोशल मीडिया पर वायरल करने के साथ-साथ उसके पिताजी को भेज देगा. इसके बाद युवक ने युवती के फेसबुक मैसेंजर पर उसकी व्यक्तिगत पिक्चर भेजीं और वॉट्स एप पर भी फोटो अपलोड करने की धमकी दी. इसके बाद युवक ने 18 जुलाई को उसे चौपटी पर मिलने के लिए बुलाया.

एसपी ने युवती की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए एएसपी क्राइम ब्रांच पंकज पांडे, डीएसपी क्राइम रत्नेश तोमर व टीआई दिलीप सिंह यादव को बुलाकर इस मामले की पड़ताल करने के साथ आरोपित को पकड़ने के लिए टीम गठित करने के निर्देश दिए. एसपी के निर्देश पर टीआई क्राइम ब्रांच, एसआई रेखा सेंगर, धर्मेंद्र शर्मा, प्रधान आरक्षक गुलशन सोनकर, आरक्षक घनश्याम जाट, रोहित, शिखा शर्मा, सक्षम दुबे की एक टीम गठित कर आरोपित को पकड़ने के लिए जाल बुना गया.

युवती से कॉल कराकर अरोपित को धर दबोचा

सुनियोजित तरीके से पुलिस ने युवती से ब्लैकमेलर को कॉल कराया. युवती ने उसे बताया कि वह चौपटी पर नहीं स्टेडियम के पास स्थित रेस्टोरेंट पर आ सकती है. युवक ने सोचा कि युवती उसकी जाल में फंस गई है इसलिए वह स्टेडियम के पास आने के लिए राजी हो गया. इस दौरान क्राइम ब्रांच की टीम पहले से ही सिविल ड्रेस में रेस्टोरेंट के पास खड़ी थी. युवक के आते ही क्राइम ब्रांच की टीम उसे पकड़कर थाने ले आई.

आरोपित ने युवती को अपना गलत नाम बताया

आरोपित ने युवती को ब्लैकमेल करने के लिए अपना नाम गलत बताया था. पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद उसने अपना नाम कुणाल उर्फ कुलदीप (18) पुत्र दिनेश कुशवाह निवासी नई सड़क शारदा होटल के पास बताया. आरोपित का मोबाइल जब्त कर उसकी पड़ताल करने पर उसमें कई युवतियों के फेसबुक अकाउंट मिले. जिन्हें आरोपित ने हैक कर रखा था. ताकि ब्लैकमेल करने के लिए वह उनके प्राइवेट फोटो उनके फेसबुक आईडी से चोरी कर सके.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. माना की पीएम मोदी बहादुर हैं, पर प्रेस से क्यों दूर हैं?

2. कैशलेस पर भरोसा नहीं? लोगों के हाथ में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा कैश

3. अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार ने मांगे 22 हजार अतिरिक्त जवान

4. कीनिया को रौंदकर भारत ने हीरो इंटर कांटिनेंटल फुटबॉल कप जीता

5. SCO समिट- भारत समेत कई देशों के बीच महत्वपूर्ण एग्रीमेंट, PM मोदी ने दिया सुरक्षा मंत्र

6. ट्रंप से मुलाकात के लिए उत्तर कोरिया से चाइना होते हुए सिंगापुर पहुंचे किम जोंग

7. उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर बनाने यूजीसी बड़े बदलाव की तैयारी में

8. सुपर 30 का दबदबा कायम आईआईटी प्रवेश परीक्षा में 26 छात्र सफल

9. रेलवे बोर्ड चेयरमैन अश्विनी लोहानी, भोपाल से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे.?

10. क्या आप भी पूजा-पाठ करने के लिए स्टील के लोटे का करते हैं इस्तेमाल?पहले जान लें ये बात

11. काम में मन नहीं लगता तो यह करें उपाय

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।