फिल्म: धड़क

डायरेक्टर: शशांक खेतान

स्टार कास्ट: ईशान खट्टर, जान्हवी कपूर ,आशुतोष राणा

अवधि: 2 घंटा 17 मिनट

सर्टिफिकेट: U/A

रेटिंग: 3 स्टार

शाहिद कपूर के भाई ईशान खट्टर  और श्रीदेवी की बेटी जान्‍हवी कपूर की पहली फिल्म धड़क  रिलीज हो गई.  निर्देशक शशांक खेतान ने हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया और बद्रीनाथ की दुल्हनिया फिल्मों का निर्देशन किया है. हालांकि यह फिल्म ब्लॉकबस्टर मराठी फिल्म सैराट की ऑफिशियल हिंदी रीमेक है . सैराट फिल्म को पिछले साल 2017 में कन्नड़ और पंजाबी में भी रीमेक किया गया और इस साल इसका हिंदी रूपांतरण रिलीज हो गया है.

कहानी- फिल्म की कहानी उदयपुर से शुरू होती है जहां के रहने वाले रतन सिंह (आशुतोष राणा) बहुत ही दबंग इंसान है और उनकी बेटी पार्थवी सिंह (जाह्नवी कपूर) हैं, उदयपुर में ही एक रेस्टोरेंट चलाने वाले परिवार का लड़का मधुकर बागला (ईशान खट्टर) है, जो टूरिस्ट गाइड का भी काम करता है . मधुकर और पार्थवी एक दूसरे से प्यार करते हैं जो बात रतन सिंह और उसके बेटे को बिल्कुल भी नहीं पसंद है, जिसकी वजह से कहानी में बहुत सारे ट्विस्ट और टर्न्स आते हैं , जिसकी वजह से कहानी उदयपुर और नागपुर होते हुए कोलकाता पहुंचती है, अंततः क्या होता है यह जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी.

फिल्म की कहानी का आगाज मराठी फिल्म सैराट के जैसे ही है.  फिल्म की कहानी की तुलना अगर आप मराठी फिल्म सैराट से करेंगे तो शायद यह फिल्म आप की आशाओं पर खरी ना उतरे, शशांक खेतान ने स्क्रीनप्ले में समय-समय पर अपने हिसाब से बदलाव किए हैं, हालांकि पहला भाग थोड़ा धीमा है लेकिन इंटरवल के बाद कहानी अलग रफ्तार में आगे बढ़ती है.

फिल्म का डायरेक्शन काफी कमाल का है. ठाकुर रतन सिंह के रोल में आशुतोष राणा का जवाब नहीं. मधुकर के दोस्त बने अंकित बिष्ठ और श्रीधरन अपने अपने रोल में फिट रहे. फिल्म के डायरेक्टर शशांक रायजादा ने इंटरवल से पहले की फिल्म को कुछ ज्यादा ही खींच दिया. खासकर पार्थवी और मधुकर की मुलाकातों के लंबे सीन पर आसानी से कैंची चलाई जा सकती थी. इस फिल्म का म्यूजिक रिलीज से पहले म्यूजिक लवर्स की जुबां पर है तो फिल्म के दो गाने धड़क है न और पहली बार का फिल्मांकन देखते ही बनता है. 

फिल्म में रोमांस के साथ साथ ऑनर किलिंग जैसे मुद्दे की तरफ भी ध्यान दिलाने की कोशिश की गई है लेकिन कई ऐसी जगह है जहां पर दर्शक के तौर पर शायद आपको इमोशन कम नजर आए. जाह्नवी और ईशान के किरदारों के अलावा बाकी पात्रों पर फिल्म के सेकंड हाफ में और भी ज्यादा ध्यान दिया जा सकता था.

बॉक्स ऑफिस: मराठी फिल्म सैराट को लगभग 4 करोड़ के बजट में बनाया गया था और ख़बरों के मुताबिक़ धड़क फिल्म की लागत 55 करोड़ बतायी जा रही है और अगर प्रोमोशन का बजट मिला दें तो यह 70  करोड़ की फिल्म बतायी जा रही है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. माना की पीएम मोदी बहादुर हैं, पर प्रेस से क्यों दूर हैं?

2. कैशलेस पर भरोसा नहीं? लोगों के हाथ में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा कैश

3. अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार ने मांगे 22 हजार अतिरिक्त जवान

4. कीनिया को रौंदकर भारत ने हीरो इंटर कांटिनेंटल फुटबॉल कप जीता

5. SCO समिट- भारत समेत कई देशों के बीच महत्वपूर्ण एग्रीमेंट, PM मोदी ने दिया सुरक्षा मंत्र

6. ट्रंप से मुलाकात के लिए उत्तर कोरिया से चाइना होते हुए सिंगापुर पहुंचे किम जोंग

7. उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर बनाने यूजीसी बड़े बदलाव की तैयारी में

8. सुपर 30 का दबदबा कायम आईआईटी प्रवेश परीक्षा में 26 छात्र सफल

9. रेलवे बोर्ड चेयरमैन अश्विनी लोहानी, भोपाल से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे.?

10. क्या आप भी पूजा-पाठ करने के लिए स्टील के लोटे का करते हैं इस्तेमाल?पहले जान लें ये बात

11. काम में मन नहीं लगता तो यह करें उपाय

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।