नई दिल्ली. झारखंड के पाकुड़ में सामाजिक कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश के साथ कथित रूप से बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा मारपीट करने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि आक्रोशित कार्यकर्ताओं ने पहले तो उन्हें काले झंडे दिखाए और बाद में उनकी पिटाई कर दी.

इतना ही नहीं भीड़ ने उनके कपड़े फाड़ दिए और अग्निवेश ‘गो बैक’ के नारे भी लगाए.

बता दें कि स्वामी अग्निवेश मंगलवार को पाकुड़ में एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे. जब वह होटल से बाहर निकल रहे थे तभी उनके साथ यह हादसा हो गया.

पीटीआई से बातचीत में स्वामी अग्निवेश ने बताया, 'जैसे ही मैं कार्यक्रम से बाहर आया बीजेपी युवा मोर्चा और एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने बिना किसी उकसावे के मेरे ऊपर हमला कर दिया. उनका आरोप है कि मैं हिंदुओं के खिलाफ बोलता हूं.'

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मुझे लगता था कि झारखंड एक शांतिप्रिय राज्य है लेकिन इस घटना का बाद मेरा नजरिया बदल गया.

स्वामी अग्निवेश ने कहा, मुझे बताया गया कि बीजेपी युवा मोर्चा और एबीवीपी के कार्यकर्ता प्रदर्शन करना चाहते हैं. मैंने उनसे कहा कि प्रदर्शन की कोई जरूरत नहीं है वे लोग आग सकते हैं और बात कर सकते हैं, लेकिन कोई नहीं आया’.

इसके साथ ही स्वामी अग्निवेश ने कहा, मैंने लगातार एसपी और डीएम को कॉल किया लेकिन वो नहीं आए, इतना ही नहीं मौके पर कोई पुलिसकर्मी भी नहीं था’. स्वामी अग्निवेश ने आगे कहा, मैं चाहता हूं कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर उनकी पहचान की जाए और उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए’.

वहीं, झारखंड बीजेपी प्रवक्ता पी शहदेव का कहना है, अग्निवेश पर हमला करने वाले बीजेपी कार्यकर्ता नहीं हैं, यह निंदनीय है, लेकिन उनका ट्रैक रिकॉर्ड ऐसा है कि इस तरह की प्रतिक्रिया आश्चर्यजनक नहीं हो सकती’.

वहीं, इस घटना पर पाकुड़ एसपी शैलेंद्र प्रसाद बर्णवाल का कहना है कि उनके पास स्वामी अग्निवेश के कार्यक्रम से संबंधित कोई जानकारी पहले से नहीं थी.

वहीं, झारखंड के सीएम रघुवर दास ने इस घटना के जांच के आदेश दिए हैं. पुलिस अधिकारी अशोक कुमार का कहना है कि इस पूरे मामले की जांच की जाएगी और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. माना की पीएम मोदी बहादुर हैं, पर प्रेस से क्यों दूर हैं?

2. कैशलेस पर भरोसा नहीं? लोगों के हाथ में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा कैश

3. अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार ने मांगे 22 हजार अतिरिक्त जवान

4. कीनिया को रौंदकर भारत ने हीरो इंटर कांटिनेंटल फुटबॉल कप जीता

5. SCO समिट- भारत समेत कई देशों के बीच महत्वपूर्ण एग्रीमेंट, PM मोदी ने दिया सुरक्षा मंत्र

6. ट्रंप से मुलाकात के लिए उत्तर कोरिया से चाइना होते हुए सिंगापुर पहुंचे किम जोंग

7. उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर बनाने यूजीसी बड़े बदलाव की तैयारी में

8. सुपर 30 का दबदबा कायम आईआईटी प्रवेश परीक्षा में 26 छात्र सफल

9. रेलवे बोर्ड चेयरमैन अश्विनी लोहानी, भोपाल से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे.?

10. क्या आप भी पूजा-पाठ करने के लिए स्टील के लोटे का करते हैं इस्तेमाल?पहले जान लें ये बात

11. काम में मन नहीं लगता तो यह करें उपाय

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।