क्रिटिक रेटिंग    4/5

स्टार कास्ट- दिलजीत दोसांझ, तापसी पन्नू, विजय राज, अंगद बेदी

डायरेक्टर- शाद अली

प्रोड्यूसर- चित्रांगदा सिंह, दीपक सिंह

जोनर- बायोपिक

अवधि- 131 मिनट

फिल्म का डायरेक्शन शाद अली ने किया है. फिल्म में कई उतार-चढ़ाव थे, जिसके चलते स्टोरी कभी-कभी धीमी भी हुई, लेकिन जल्द ही ट्रैक पर भी लौटी. शाद की कोशिश रही कि फिल्म में आखिर तक रोमांच बनाकर रखा जाए. जिसमें वे कामयाब भी रहे हैं. पर्दे पर उनकी मेहनत दिखाई देती है.

कहानी : फिल्म की कहानी साल 1994 से शुरू होती है. शाहाबाद के गांव में संदीप सिंह (दिलजीत दोसांझ ) अपने बड़े भाई विक्रमजीत सिंह (अंगद बेदी), पिता (सतीश कौशिक) और माता के साथ रहता है. गांव के ज्यादातर लड़कों का यही सपना है कि उन्हें भारतीय हॉकी टीम में खेलने का मौका मिले. संदीप की आंखें भी इसी सपने से भरी थीं लेकिन यह सपना तब टूटने लगता है जब कोच उनसे कड़ी मेहनत कराते हैं. इसके बाद वे हॉकी से दूर चले जाते हैं.

एक दिन संदीप की नजर महिला हॉकी खिलाड़ी हरप्रीत (तापसी पन्नू) से टकराती है और उससे प्यार हो जाता है. हरप्रीत संदीप को एक बार फिर हॉकी खेलने के लिए प्रेरित करती है. संदीप की लाइफ उस वक्त बिखर जाती है जब एक मैच के बाद घर लौटते समय उनकी कमर में गोली लग जाती है. जिससे कमर से नीचे का हिस्सा काम करना बंद कर देता है. रियल लाइफ संदीप ने कैसे वापस हॉकी में अपना मुकाम हासिल कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया, फिल्म में यही देखने मिलेगा.

दमदार कहानी, दमदार अभिनय : दिलजीत दोसांझ ने संदीप सिंह के रोल के साथ पूरा इंसाफ किया है. पर्दे पर उन्हें देखकर संदीप सिंह की छवि बन जाती है. गजब की एक्टिंग के साथ उन्होंने हॉकी स्टिक का जादू भी दिखाया है. फिल्म की पूरी कहानी संदीप के इर्द-गिर्द है, ऐसे में उन्होंने एक्टिंग में सौ फीसदी दिया है.

हरप्रीत का रोल निभाने वाली तापसी पन्नू फैन्स के दिल पर छाप छोड़ने में कामयाब रही हैं. अक्सर कॉमेडी करते नजर आने वाले विजय राज ने संदीप के सपोर्टिव कोच के रोल साथ पूरी ईमानदारी दिखाई है. दूसरी तरफ, अंगद बेदी ने डॉटिंग ब्रदर का रोल भी अच्छा प्ले किया है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. माना की पीएम मोदी बहादुर हैं, पर प्रेस से क्यों दूर हैं?

2. कैशलेस पर भरोसा नहीं? लोगों के हाथ में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा कैश

3. अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार ने मांगे 22 हजार अतिरिक्त जवान

4. कीनिया को रौंदकर भारत ने हीरो इंटर कांटिनेंटल फुटबॉल कप जीता

5. SCO समिट- भारत समेत कई देशों के बीच महत्वपूर्ण एग्रीमेंट, PM मोदी ने दिया सुरक्षा मंत्र

6. ट्रंप से मुलाकात के लिए उत्तर कोरिया से चाइना होते हुए सिंगापुर पहुंचे किम जोंग

7. उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर बनाने यूजीसी बड़े बदलाव की तैयारी में

8. सुपर 30 का दबदबा कायम आईआईटी प्रवेश परीक्षा में 26 छात्र सफल

9. रेलवे बोर्ड चेयरमैन अश्विनी लोहानी, भोपाल से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे.?

10. क्या आप भी पूजा-पाठ करने के लिए स्टील के लोटे का करते हैं इस्तेमाल?पहले जान लें ये बात

11. काम में मन नहीं लगता तो यह करें उपाय

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।