शाओमी Mi Pad 4 के लिए पूरी तरह माहौल बन चुका है. 25 जून को शाओमी मी पैड 4, रेडमी 6 प्रो के साथ लॉन्च होने जा रहा है. चीनी स्मार्टफोन निर्माता Xiaomi ने पहले ही इसकी कुछ जानकारियां रेडमी 6 प्रो के साथ जारी कर दी थीं. गौरतलब है कि अब Xiaomi ने एक पोस्टर के ज़रिए Xiaomi Mi Pad 4 के प्रमुख फीचर से पर्दा उठाया है.

शाओमी ने खुलासा किया है कि Mi Pad 4 में एआई फेस अनलॉक तकनीक होगी, जो इसे  अपने तरह का मी पैड बनाएगी. यानी, यूज़र Xiaomi Mi Pad 4 को चेहरा दिखाकर अनलॉक कर पाने में सक्षम होंगे. साथ ही शाओमी ने मी पैड 4 की कीमत से पर्दा नहीं उठाया है लेकिन नई रिपोर्ट के हवाले से कीमत का खुलासा भी किया गया है. इसके अलावा एक टिप्सटर ने भी टैबलेट के रैम और स्टोरेज वेरिएंट को लीक किया था.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लेटेस्ट पोस्टर शाओमी के आधिकारिक वीबो एकाउंट से सामने आया है. इसमें ज़िक्र है कि शाओमी मी पैड 4 एआई फेस रिकग्निशन से लैस होगा. टीज़र से इशारा मिलता है कि डिवाइस में फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं होगा. आईफोन X और ओप्पो फाइंड X जैसे हैंडसेट में 3 डी फेस रिकग्निशन तकनीक है लेकिन मी पैड में इसकी उम्मीद की जा रही है. हालांकि, स्पष्ट नहीं है कि टैबलेट में इन्फ्रारेड कैमरा होगा, जिससे कम रोशनी में फेस अनलॉक फीचर में मदद मिलेगी.

कीमत पर आएं तो स्लैशलीक के मुताबिक Mi Pad 4 के बेस मॉडल की कीमत 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट के लिए 1,499 चीनी युआन (15,600 रुपये) होगी. यह वाई-फाई कनेक्टिविटी से लैस है. वहीं, एलटीई मॉडल 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज के साथ 1,999 चीनी युआन (20,800 रुपये) कीमत वाला है. ध्यान रहे, टैबलेट का पिछला वर्ज़न मी पैड 3 पिछले साल अप्रैल महीने में 1,499 चीनी युआन (14,100 रुपये) कीमत के साथ आया था. देखा जाए तो इसमें मी पैड 2 से ज्यादा अंतर नहीं था. इसलिए हमें उम्मीद है कि नया मी पैड 4 पिछले वर्ज़न से अलग हो. रिपोर्ट में यह भी पता चल चुका है कि मी पैड में 8 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले और स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर होगा.

शाओमी के आधिकारिक वीबो एकाउंट पर एक पोस्ट जारी हुआ था, जिसमें Mi Pad 4 के लिए स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर की बात कही गई है. पहले भी यह जानकारी आ चुकी थी, जिसकी अब पुष्टि होती दिख रही है. ऑक्टा-कोर चिपसेट से लैस Xiaomi Mi Pad 4 में 2.2 गीगाहर्ट्ज़ की सर्वाधिक क्लॉक स्पीड होगी. हालांकि, पहले 2 गीगाहर्ट्ज़ स्पीड की बात सामने आई थी. पोस्टर में ज़िक्र है कि इसमें गेम एक्सेलरेशन होगा, जो गेमर के लिए एड-ऑन फीचर कहा जा सकता है. एक पिछले पोस्टर में कहा गया था कि Xiaomi Mi Pad 4 में 8 इंच का फुल एचडी रिजॉल्यूशन डिस्प्ले होगा. शाओमी ने पहेल कन्फर्म किया था कि मी पैड 4 में सिंगल रियर कैमरा सेटअप होगा, जो फोन के बैक में दिया जाएगा.

टीप: यह केवल प्रारम्भिक जानकारी है.अधिकृत जानकारी संबंधित कंपनी या उनके प्रतिनिधि से ही प्राप्त करें.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. माना की पीएम मोदी बहादुर हैं, पर प्रेस से क्यों दूर हैं?

2. कैशलेस पर भरोसा नहीं? लोगों के हाथ में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा कैश

3. अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार ने मांगे 22 हजार अतिरिक्त जवान

4. कीनिया को रौंदकर भारत ने हीरो इंटर कांटिनेंटल फुटबॉल कप जीता

5. SCO समिट- भारत समेत कई देशों के बीच महत्वपूर्ण एग्रीमेंट, PM मोदी ने दिया सुरक्षा मंत्र

6. ट्रंप से मुलाकात के लिए उत्तर कोरिया से चाइना होते हुए सिंगापुर पहुंचे किम जोंग

7. उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर बनाने यूजीसी बड़े बदलाव की तैयारी में

8. सुपर 30 का दबदबा कायम आईआईटी प्रवेश परीक्षा में 26 छात्र सफल

9. रेलवे बोर्ड चेयरमैन अश्विनी लोहानी, भोपाल से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे.?

10. क्या आप भी पूजा-पाठ करने के लिए स्टील के लोटे का करते हैं इस्तेमाल?पहले जान लें ये बात

11. काम में मन नहीं लगता तो यह करें उपाय

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।