नई दिल्ली. iBall ने अपनी मौज़ूदा टैबलेट रेंज का विस्तार करते हुए नया मॉडल Slide Imprint 4G Tablet उतारा है. टैबलेट की सबसे अहम बात है इसमें दिया गया यूनीक इंटीग्रेटिड फिंगरप्रिंट सेंसर, जो आधार-अधिकृत है. कंपनी ने इसे सबसे सुरक्षित बायोमेट्रोक ऑथेंटिकेशन से लैस बताया है. यानी, iBall Slide Imprint 4G Tablet को आधार ऑथेंटिकेशन के तौर पर इस्तेमाल किया जा सकेगा. बताया गया है कि टैबलेट ना सिर्फ स्कैन और रिकॉर्ड करेगा, साथ ही यह संबंधित व्यक्ति की पहचान को भी वेरिफाई करेगा. हालांकि, टैबलेट में आम फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं मिलेगा. यूज़र को इसी इंटीग्रेटिड फिंगरप्रिंट सेंसर से काम चलाना होगा.

iBall Slide Imprint 4G Tablet को खास तौर से आधार ऑथेंटिकेशन में प्रयोग करना सुविधाजनक होगा. यानी, बैंक, सरकारी कार्यालय, आरटीओ, शैक्षिक संस्थाओं आदि में इसका इस्तेमाल ख़ासा अहम हो सकता है. टैबलेट में कंपनी ने 22 स्थानीय भाषाओं का सपोर्ट दिया है. इसमें एसटीक्यूसी-सर्टीफाइड आइरिस स्कैनर भी है. iBall Slide Imprint 4G Tablet को ब्लैक रंग वेरिएंट में लाया गया है. इसकी कीमत 18,999 रुपये है. टैबलेट को अगर बिना इंटीग्रेटिड फिंगरप्रिंट सेंसर के खरीदते हैं तो कीमत होगी 11,999 रुपये.

वहीं अगर इसकी खूबियों की बात की जाए तो iBall Slide Imprint 4G Tablet सपोर्ट करता है 4जी. टैबलेट एंड्रॉयड 7.0 नूगा पर चलता है. इसमें है 7 इंच का एचडी आईपीएस डिस्प्ले. साथ में है मल्टी-टच सपोर्ट. iBall Slide Imprint 4G Tablet में काम करता है क्वाड कोर एआरएम कॉरटेक्स ए53 प्रोसेसर, जिसका साथ देते हैं 1 जीबी रैम. टैबलेट का 2 जीबी रैम वेरिएंट भी है.

कैमरे पर आएं तो iBall Slide Imprint 4G Tablet में 5 मेगापिक्सस का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है, जिसका साथ देता है एलईडी फ्लैश. टैबलेट में 8 जीबी का इनबिल्ट स्टोरेज और 16 जीबी स्टोरेज का विकल्प है. इन्हें 32 जीबी तक बढ़ाना संभव है.

टीप: यह केवल प्रारम्भिक जानकारी है.अधिकृत जानकारी संबंधित कंपनी या उनके प्रतिनिधि से ही प्राप्त करें.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. माना की पीएम मोदी बहादुर हैं, पर प्रेस से क्यों दूर हैं?

2. कैशलेस पर भरोसा नहीं? लोगों के हाथ में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा कैश

3. अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार ने मांगे 22 हजार अतिरिक्त जवान

4. कीनिया को रौंदकर भारत ने हीरो इंटर कांटिनेंटल फुटबॉल कप जीता

5. SCO समिट- भारत समेत कई देशों के बीच महत्वपूर्ण एग्रीमेंट, PM मोदी ने दिया सुरक्षा मंत्र

6. ट्रंप से मुलाकात के लिए उत्तर कोरिया से चाइना होते हुए सिंगापुर पहुंचे किम जोंग

7. उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर बनाने यूजीसी बड़े बदलाव की तैयारी में

8. सुपर 30 का दबदबा कायम आईआईटी प्रवेश परीक्षा में 26 छात्र सफल

9. रेलवे बोर्ड चेयरमैन अश्विनी लोहानी, भोपाल से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे.?

10. क्या आप भी पूजा-पाठ करने के लिए स्टील के लोटे का करते हैं इस्तेमाल?पहले जान लें ये बात

11. काम में मन नहीं लगता तो यह करें उपाय

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।