जीवन में गुजरा करने के लिए हर कोई मेहनत करता है और मेहनत की कमाई से अपनी और अपनें परिवार की जरुरतों को पूरा करने का प्रयास करता हैं. परंतु कईं बार व्यक्ति को ऐसी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है जिसमें वह कर्ज लेने के लिए मज़बूर हो जाता है. कई बार इसे चुकाते-चुकाते कई लोगो की पूरी उम्र भी लग जाती है. आज हम राशियों के अनुसार आपको ज्योतिष में बताए गए कुछ उपाय बताने जा रहे हैं जिससे आपको अपने कर्जों से मुक्ति मिल सकती है.

मेष- नहाने के पानी में शहद मिला कर नहाने के बाद अपनी बुआ से आशीर्वाद लें. नित्य हरे रंग के गणेश जी की मूर्ति की पूजा करें. साथ ही गणेश जी को प्रतिदिन 11 दूर्वा अर्पित करें.

वृष- अगर इस राशि के जातक शादीशुदा हों तो नहाने के पानी में दूध व गंगा जल मिला कर स्नान करें और कोशिश करें कि उनकी पत्नी उनसे किसी भी बात पर रूठे नहीं. माँ लक्ष्मी को गुलाबी फूल अर्पित करें. इसके अलावा शुक्रवार के दिन कुवांरी कन्याओं के बीच मिश्री बांटे.

मिथुन- पानी में कुछ बूंदे गुलाब जल मिला लें. गुड़ का दान करें. मंगलवार का व्रत रखने का प्रयास करें. साथ ही हनुमान जी का चरण गंगा जल से धोएं.

कर्क- पीली सरसों मिला कर स्नान करें और चने की दाल दान करें. बृहस्पतिवार को केले का दान करें. साथ ही केले में जल डालें. इसके अलावा बृहस्पतिवार को तामसिक भोजन करने से बचें.

सिंह- नहाने के पानी में काले तिल मिलाएं और साबूत उड़द की दाल का दान करें. शनिवार के दिन पीपल के नीचे सरसो के तेल का दीपक जलाएं. साथ लोहे का छल्ला धारण करें.

कन्या- सौंफ मिले पानी से स्नान करें और दाल का दान करें. भगवान शिव को तिल मिश्रित जल अर्पित करें. साथ ही शनिवार को मीठी चीज का 11 लोगों की बीच वितरित करें.

तुला पानी में पीले पुष्प मिला कर नहाएं और पीले चावलों का दान करें. बृहस्पतिवार के दिन को विष्णु सहस्त्रनाम का 11 आवृति पाठ करें. यह ध्यान रखें कि इस दिन पीले वस्त्र धारण किए हों.

वृश्चिक- नहाने के पानी में हींग मिला कर स्नान करें और लाल मसूर की दाल दान करें. मंगलवार के दिन व्रत रखें. इस दिन हनुमान जी की पूजा में हनुमान जी को 11 तुलसी पत्र अर्पित करें. साथ ही बुधवार के दिन गाय को चारा खिलाएं.

धनु- पानी में दही मिला कर स्नान करें और साबूत चावल का दान करें. प्रतिदिन प्रातः काल भगवान विष्णु और लक्ष्मी की पूजा करें. साथ ही शुक्रवार को कन्याओं के बीच सफेद मिठाई बांटें.

मकर- हरी इलायची मिला कर स्नान करें और साबूत मूंग की दाल गरीब को दान करें. प्रतिदिन की पूजा में गणेश जी की आरती करें. साथ ही गणेश जी को मोदक का भोग लगाएं. इसके अलावा बुधवार को भगवान गणेश को इलाइची अर्पित करें.

कुंभ- गंगा जल को स्नान के पानी में डालकर नहाएं और चीनी का दान करें. सोमवार के दिन शिवलिंग पर गंगाजल से अभिषेक करें. इसके अलावा शिव को धतूरा का पुष्प अर्पित करें.

मीन- केसर मिले पानी से स्नान करें और गेहूं का दान करने से जल्द लाभ मिलेगा. प्रतिदिन सूर्य को जल अर्पित करें. सूर्य के मंत्र का जाप करें. इसके अलावा रविवार के दिन गाय को गुड़ और रोटी खिलाएं.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. माना की पीएम मोदी बहादुर हैं, पर प्रेस से क्यों दूर हैं?

2. कैशलेस पर भरोसा नहीं? लोगों के हाथ में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा कैश

3. अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार ने मांगे 22 हजार अतिरिक्त जवान

4. कीनिया को रौंदकर भारत ने हीरो इंटर कांटिनेंटल फुटबॉल कप जीता

5. SCO समिट- भारत समेत कई देशों के बीच महत्वपूर्ण एग्रीमेंट, PM मोदी ने दिया सुरक्षा मंत्र

6. ट्रंप से मुलाकात के लिए उत्तर कोरिया से चाइना होते हुए सिंगापुर पहुंचे किम जोंग

7. उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर बनाने यूजीसी बड़े बदलाव की तैयारी में

8. सुपर 30 का दबदबा कायम आईआईटी प्रवेश परीक्षा में 26 छात्र सफल

9. रेलवे बोर्ड चेयरमैन अश्विनी लोहानी, भोपाल से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे.?

10. क्या आप भी पूजा-पाठ करने के लिए स्टील के लोटे का करते हैं इस्तेमाल?पहले जान लें ये बात

11. काम में मन नहीं लगता तो यह करें उपाय

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।