ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 10 जुलाई 2018 (मंगलवार) को बृहस्पति मार्गी होंगे.  जिससे कई राशियों में बेहद खास परिवर्तन होने वाला है. धन के कारक बृहस्पति मार्गी हो रहे हैं. बृहस्पति के मार्गी होने से सभी राशियों में कई बदलाव आएंगे. बृहस्पति को संतान और ज्ञान का कारक भी माना गया है.स्त्रियों के लिए इसे पति का कारक माना गया है. बलवान बृहस्पति की दशा में भाग्य चमक जाता है.  

मेष

आपकी राशि में बृहस्पति भाग्यस्थान का स्वामी है इसलिए इसका मार्गी होना आपके लिए अत्यंत भाग्यशाली रहेगा. मेष राशि के जातकों का भाग्योदय होगा गुरु की सीधी चाल आपके कई बिगड़े काम बना सकती है. कई जगहों से धन प्राप्ति हो सकती है. कुल मिलाकर आपके लिए ये समय अच्छा रहेगा. शादी के लिए ये अच्छा समय है.

वृष

वृष राशि में बृहस्पति आयु स्थान का स्वामी है. अभी तक ये आपके लिए बहुत तकलीफ वाला रहा होगा लेकिन अब ये मार्गी होने के कारण सकारात्मक फल देगा. बृहस्पति 10 जुलाई के बाद एक अच्छा योग बनाना शुरु करेगा. आपकी सारी स्वास्थ संबंधी परेशानियां खत्म हो जाएंगी. 11 अक्टूबर को बृहस्पति राशि परिवर्तन करे मृत्यु स्थान पर जा बैठेंगे इसलिए जो भी अच्छे काम आप करना चाहते हैं वो 11 अक्टूबर तक कर लें.

मिथुन

 

मिथुन राशि वालों के लिए बृहस्पति धन, व्यापार, लव मैरिज, पढ़ाई सभी चीजों के लिए बहुत लाभदायी है. इस बड़े बदलाव के बाद मिथुन राशि वालों को अचानक धन लाभ होगा. इस राशि के कई जातक अमीर बन सकते हैं. यदि आप विदेश में शिक्षा लेने की सोच रहे हैं तो उसके लिए भी अच्छे योग बन रहे हैं लेकिन मिथुन राशि वालों के लिए 11 अक्टूबर तक ही ये योग अच्छा है. इसके बाद सावधान रहें. तकलीफ का वक्त शुरु हो जाएगा.

कर्क

कर्क राशि वालों के लिए ये बदलाव सुख साधनों को बढ़ाएगा. जो भी अटके हुए काम हैं इस दौरान बन जाएंगे. यदि आपको मकान या कार का पजेशन नहीं मिल पा रहा है तो इस दौरान वो भी मिल जाएगा. कर्क राशि वालों की माता के स्वास्थ में भी सुधार आएगा. 11 अक्टूबर के बाद कर्क राशि वालों के लिए और अच्छे योग बन रहे हैं. बृहस्पति मित्र राशि में जाएंगे जिससे आपका भाग्योदय हो सकता है.

सिंह

 

सिंह राशि से बृहस्पति विद्या और आयु का स्वामी है. यदि आप विदेश में शादी या पढ़ाई करना चाहते हैं तो उसके लिए ये समय अनुकूल रहेगा लेकिन शनि के वक्री होने की वजह से थोड़ी दिक्कत आ सकती है इसलिए कोशिश करें कि शनि का उपाय जरूर करवा लें हालांकि बृहस्पति की सीधी चाल आपको धन, वैभव और पढ़ाई के क्षेत्र में लाभ देगी. हो सकता है कि रुका हुआ धन भी आपको वापस मिल जाए.

कन्या

कन्या राशि के जातकों को धन की चिंता की जरूरत नहीं है. बृहस्पति की सीधी चाल उनके घर को पैसों से भर देगी. इस राशि के धनभाव पर बृहस्पति वक्री से मार्गी हो रहा है जिस वजह से इस राशि के लोग करोड़पति बन सकते हैं. आपको रुका हुआ पैसा भी वापस मिल सकता है. 11 अक्टूबर को जब ये राशि परिवर्तन करेगा तो कन्या राशि के लिए और अच्छे योग बनाएगा.

तुला

तुला राशि में बृहस्पति मार्गी हो रहे हैं लेकिन तुला राशि में ये अच्छे स्थानों के स्वामी नहीं होते. यदि आपका स्वास्थ खराब चल रहा है तो इस वक्त में आपके स्वास्थ में सुधार आएगा. धन देने की तरफ बृहस्पति जान रहे हैं अत: पैसा भी आएगा लेकिन ध्यान रखिएगा कि आपको किसी भी हाल में कर्जा नहीं लेना है. बृहस्पति मेहनत का स्वामी है अत: मेहनत का फल मिलेगा.

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए ये बदलाव धनवान बनाने वाला होगा. बहुत पैसा आने के योग बन रहे हैं. ऐसे लोगों को कोर्ट आदि के मामलों में लाभ मिलेगा. 11 अक्टूबर के बाद बृहस्पति वृश्चिक राशि में आ रहे हैं जिसका शुभ फल इस राशि वालों को मिलेगा.

धनु

धनु राशि पर शनि की साढ़ेसाती चल रही है लेकिन आपकी राशि का स्वामी लाभ स्थान पर, विदेश स्थान पर मार्गी हो गया है. इस बदलाव के बाद मकान, भूमि या जायदाद से आपको लाभ मिलेगा. व्यापारियों के लिए अपार धन का योग बन रहा है.

मकर

मकर राशि के लिए बृहस्पति का मार्गी होना अत्यंत लाभदायक रहेगा. थोड़ी सी मेहनत में ही प्रमोशन के योग बन रहे हैं यानि किसी भी क्षेत्र में कम मेहनत में ही बड़ा रिजल्ट देखने को मिल सकता है.

कुम्भ

कुम्भ राशि वालों के लिए बहुत पैसा आने का योग बन रहा है. बृहस्पति की सीधी चाल आपको करोड़पति बना सकती है. आपकी तिजोरी पैसों से भर सकती है कुछ ऐसे योग बन रहे हैं. शेयर बाजार से खासकर कि धन लाभ के प्रबल योग हैं. धन और लाभ का स्वामी आपके भाग्य स्थान पर है. इस राशि के लिए लगातार 2 साल तक ये योग अत्यंत लाभदायी रहेगा.

मीन

मीन राशि वालों के लिए अभी तक तनाव का समय था. मान-सम्मान में कमी थी लेकिन अब बृहस्पति के मार्गी होने पर समय बदलेगा. मान-सम्मान में वृद्धि होगी. भाग्योदय होने के प्रबल योग हैं. पैसे का लाभ भी हो सकता है

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. माना की पीएम मोदी बहादुर हैं, पर प्रेस से क्यों दूर हैं?

2. कैशलेस पर भरोसा नहीं? लोगों के हाथ में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा कैश

3. अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार ने मांगे 22 हजार अतिरिक्त जवान

4. कीनिया को रौंदकर भारत ने हीरो इंटर कांटिनेंटल फुटबॉल कप जीता

5. SCO समिट- भारत समेत कई देशों के बीच महत्वपूर्ण एग्रीमेंट, PM मोदी ने दिया सुरक्षा मंत्र

6. ट्रंप से मुलाकात के लिए उत्तर कोरिया से चाइना होते हुए सिंगापुर पहुंचे किम जोंग

7. उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर बनाने यूजीसी बड़े बदलाव की तैयारी में

8. सुपर 30 का दबदबा कायम आईआईटी प्रवेश परीक्षा में 26 छात्र सफल

9. रेलवे बोर्ड चेयरमैन अश्विनी लोहानी, भोपाल से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे.?

10. क्या आप भी पूजा-पाठ करने के लिए स्टील के लोटे का करते हैं इस्तेमाल?पहले जान लें ये बात

11. काम में मन नहीं लगता तो यह करें उपाय

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।