भारत में कितने ही बेरोजगार व्यक्ति रोजगार की तलाश में इधर-भटक रहे हैं. युवावर्ग में अधिकांश युवा तो सरकारी नौकरी की कामना करते हैं और कामना इतनी तीव्र होती है, की हम भगवान् से भी केवल सरकारी नौकरी दिलवाने की प्रार्थना करते हैं. कुछ लोग तो इस हद तक पागल हो जाते हैं की टोटकों के चक्कर में भी फंस जाते हैं.

ऊपर वाले ने हमें दिमाग, एक स्वस्थ्य शरीर और साथ में इच्छा शक्ति दी है, तो अब क्या नौकरी दिलवाना भी इ.श्वर का ही कर्तव्य है? हम अपने दिमाग का केवल 13 प्रतिशत प्रयोग करते हैं और उसी से सारी जिन्दगी गुजार देते हैं, ऐसा नहीं है की हम इस प्रतिशत को बढ़ा नहीं सकते, अवश्य ही बढ़ा सकते हैं, पर उसके लिए दिमाग का प्रयोग करना पड़ता है.

लेकिन कुछ लोग सरकारी नौकरी का योग लेकर ही पैदा होते है. आज हम ऐसे ही 6 नाम वाले लोगों के बारे में बात करने वाले है. जो सरकारी नौकरी पाने का योग लेकर पैदा होते है. तो चलिए जानते है.

C नाम वाले लोग :

इस नाम वाले लोग बहुत किस्मत वाले होते है. इनको हमेशा सरकारी नौकरी पाने की तीव्र इच्छा होती है. जो इनके अच्छे योग के कारण सरकारी नौकरी प्राप्त होती है. इस नाम वाले लोगों को सरकारी नौकरी पाने के लिए ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती है.

D नाम वाले लोग :

इस नाम वाले लोगों को सरकारी नौकरी बहुत जल्द प्राप्त हो जाती है. ये लोग सरकारी नौकरी के अच्छे योग लेकर पैदा होते है. इनको सरकारी नौकरी पाने के लिए ज्यादा मुश्किलो का सामना नहीं करना पड़ता है.

L नाम वाले लोग :

इस नाम वाले लोगों को बहुत जल्द सरकारी नौकरी प्राप्त हो जाती है. इनके अंदर सरकारी नौकरी करने का भुत सवार होता है. जिसके कारण कुछ भी करके सरकारी नौकरी हासिल करके ही रहते है.

M नाम वाले :

लोग इस नाम वाले लोगों को ज्यादातर सरकारी नौकरी प्राप्त होती है. ये लोग किस्मत के बहुत पक्के माने जाते है. इनको सरकारी नौकरी बहुत जल्द प्राप्त होती है. इनके अंदर सरकारी नौकरी करने की पूरी काबिलियत भरी होती है.

P नाम वाले लोग :

इस नाम वाले लोगों को सरकारी नौकरी के योग लेकर पैदा होने वाले लोग माने जाते है. ये लोग कभी हार मानना पसंद नहीं करते है. ये जो एक बार थान ले उसे करके ही दम लेते है. जिसके कारण इनको बहुत जल्द सरकारी नौकरी प्राप्त हो जाती है .

V नाम वाले लोग :

इस नाम वाले लोगों को बहुत जल्द सरकारी नौकरी प्राप्त होती है. सरकारी नौकरी करने का इनके जीवन का असूल होता है. जिसके कारण ये लोग सरकारी नौकरी हासिल करके ही रहते है.

C, D, L, M, P और V नाम वाले लोग सरकारी नौकरी के पक्के दावेदार माने जाते है. ये लोग सरकारी नौकरी के योग लेकर पैदा होते है.

व्यक्ति के जीवन में हो रहीं, छोटी या बड़ी हर प्रकार की घटनाओं के लिए कुंडली के ग्रहों की बहुत बड़ी भूमिका होती है. व्यक्ति को परिणाम भी उसी प्रकार के प्राप्त होते हैं, जिस प्रकार के कुंडली में ग्रहों की स्थिति होती है. अनेक बार ऐसा भी देखा गया है कि अथक मेहनत और परिश्रम के बाद भी व्यक्ति को सरकारी नौकरी प्राप्ति में सफलता नहीं मिल पाती.  सरकारी नौकरी के निर्धारण में व्यक्ति की योग्यता, शिक्षा, अनुभव के साथ ही उसकी जन्मकुंडली में बैठे ग्रह योगों का हाथ भी होता है. आइये जानते हैं कि वह कौन-से ग्रह योग होते हैं जो सरकारी नौकरी प्राप्ति में सहायता करते हैं.

पाराशरी सिद्धांत के अनुसार, दसवें भाव के स्वामी की नवें भाव के स्वामी के साथ दृष्टि अथवा क्षेत्र और राशि स्थानांतर संबंध उसके लिए विशिष्ट राजयोग का निर्माण करते हैं.

कुंडली में यदि केंद्र में चन्द्रमा, ब्रहस्पति एक साथ हैं तो उस स्थिति में भी सरकारी नौकरी के लिए शुभ योग बनता है. इसी प्रकार चन्द्रमा और मंगल भी अगर केंद्र में स्थित हैं तो सरकारी नौकरी की आशा बढ़ जाती हैं.

यदि व्यक्ति का लग्न मेष, मिथुन, सिंह, वृश्चिक, वृष या तुला है तो ऐसे में शनि ग्रह और गुरु(ब्रहस्पति) का एक-दूसरे से केंद्र या त्रिकोण में होना, सरकारी नौकरी के लिए अच्छा योग बनाते हैं.

कुंडली में दसवां स्थान को कार्यक्षेत्र के लिए जाना जाता है. सरकारी नौकरी के योग को जानने के लिए इसी घर का विश्लेषण किया जाता है. दसवें स्थान में यदि सूर्य, मंगल या ब्रहस्पति की दृष्टि पड़ रही होती है तो सरकारी नौकरी का प्रबल योग बनता है. अपवादस्वरूप यह भी देखने में आता है कि जातक की कुंडली में दसवें स्थान में तो यह ग्रह होते हैं किंतु फिर भी जातक को नौकरी के लिए संघर्ष करना पड़ रहा होता है तो ऐसे में अगर सूर्य, मंगल या ब्रहस्पति पर किसी पाप ग्रह (अशुभ ग्रह) की दृष्टि पड़ रही होती है, तो जातक को सरकारी नौकरी प्राप्ति में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.

नौकरी प्राप्त करने के कुछ सरल उपाय –

प्रतिदिन 40 दिनों तक सुबह नंगे पैर हनुमान जी के मंदिर में जाकर उन्हें लाल गुलाब का फूल चढ़ाएं. यह अचूक वैदिक उपाय शीध्र ही अच्छी नौकरी दिलवाने में सहायक होता है.

प्रतिदिन चन्दन की माला से 11 बार ओम् वक्रतंण्डाय हूं मंत्र का जाप करें. इससे उपाय से भी सरकारी नौकरी मिलने में सहायता प्राप्त होती है.

प्रत्येक सोमवार के दिन शिवजी के मंदिर में जाकर शिवलिंग पर एक थैली कच्चा दूध तथा साबुत चावल चढ़ाएं और सच्चे मन प्रार्थना करें. ऐसा करने से नौकरी मिलने में आ रही हर तरह की बाधा का नाश होता है.

प्रत्येक सुबह पक्षियों को दाना देने से रोजगार और नौकरी की संभावना बढ़ जाती है. आप बाजरा या सात प्रकार के अनाजों का मिश्रण भी पक्षियों को दे सकते हैं. ऐसा करने से मनचाही नौकरी प्राप्त होती है.

नौकरी के लिए इंटरव्यू देने से पहले सुबह स्नान करते समय बाल्टी या टब में हल्दी मिलाकर स्नान करें और प्रभु के सामने 11 अगरबत्ती जलाकर अपनी सफलता की कामना करें.

यदि आप सरकारी नौकरी ही चाहते हैं, तो महीने के प्रथम सोमवार के दिन सूर्य के ढ़लते समय सफेद कपड़े में काले चावल और कुछ दक्षिणा को बांध कर काली माता के मंदिर में चढ़ाएँ. 11 महिने तक लगातार ऐसा करने से आपको मनचाही नौकरी व सरकारी नौकरी के अवसर प्राप्त हो जाएगें.

सरकारी नौकरी और अच्छे कारोबार की प्राप्ति के लिए घर में उड़ते हुए हनुमान जी की फोटो लगाएं.

कोई भी उपाय करने से नौकरी न मिल रही हो तो शुक्ल पक्ष में लगातार 21 दिनों तक कुंए में दूध डालें. कुंआ खाली या सूखा हुआ नहीं होना चाहिए.

नौकरी के प्राप्त करने के लिए घर से निकलते समय एक नींबू पर चार लौंग वारकर चारों दिशाओं में गाड़ दें और 108 बार ‘‘ओम् श्री हनुमते नमः’’ का जाप करें. और उस नींबू को अपने साथ ले जाएं. आपको नौकरी मिलने की संभावना प्रबल हो जाएगी.

नौकरी पाने के लिए घर से निकलते समय चना और गुड़ खाकर निकलें और रास्ते में किसी गाय को भी अपने हाथों से गुड-चना खिला दें. आपका काम अवश्य बन जाएगा.

नौकरी प्राप्त करने के कुछ सरल उपाय

प्रत्येक शनिवार को 108 बारी ‘‘ओम् शं शनैश्चराय नमः’’ का मंत्र जाप करें. इस उपाय से नौकरी मिलने में आ रही बाधा दूर हो जाती है.

नौकरी के लिए इंटरव्यू देने के लिए घर से निकलते समय एक चम्मच दही और चम्मच चीनी मिलाकर और उसे खाकर घर से बाहर निकलें. ध्यान रहे कि घर से बाहर जाते समय सबसे पहले दायां पैर ही बाहर निकालें.

सरकारी नौकरी प्राप्त करने के लिए गंगाजल को एक पीतल के लोटे में डालें और इसमें चांदी की धातु को डाल दें. फिर इस लोटे को अपने सिर के उपर से सात बार वार दें और इसे ईशान कोण में रख दें. इसके पश्चात 21 बार ओम् गंगाधराय नमः मंत्र का जाप करें.

यदि नौकरी की आशा धूमिल पड़ रही हो या नौकरी मिलते-मिलते रह जाती हो. तो शुक्ल पक्ष के महीने में गुड़ की 7 डलियां और 7 हल्दी की साबुत गांठे को एक रूपये के सिक्के के साथ किसी पीले वस्त्र यानि कपड़े में बांधकर सड़क या रेल लाइन के पार फेक दें. और मन में नौकरी की सच्ची प्रार्थना करें. इस उपाय से नौकरी मिलने की संभावना बढ़ जाती है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. माना की पीएम मोदी बहादुर हैं, पर प्रेस से क्यों दूर हैं?

2. कैशलेस पर भरोसा नहीं? लोगों के हाथ में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा कैश

3. अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार ने मांगे 22 हजार अतिरिक्त जवान

4. कीनिया को रौंदकर भारत ने हीरो इंटर कांटिनेंटल फुटबॉल कप जीता

5. SCO समिट- भारत समेत कई देशों के बीच महत्वपूर्ण एग्रीमेंट, PM मोदी ने दिया सुरक्षा मंत्र

6. ट्रंप से मुलाकात के लिए उत्तर कोरिया से चाइना होते हुए सिंगापुर पहुंचे किम जोंग

7. उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर बनाने यूजीसी बड़े बदलाव की तैयारी में

8. सुपर 30 का दबदबा कायम आईआईटी प्रवेश परीक्षा में 26 छात्र सफल

9. रेलवे बोर्ड चेयरमैन अश्विनी लोहानी, भोपाल से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे.?

10. क्या आप भी पूजा-पाठ करने के लिए स्टील के लोटे का करते हैं इस्तेमाल?पहले जान लें ये बात

11. काम में मन नहीं लगता तो यह करें उपाय

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।