नौकरी करने वाला हर व्यक्ति अपने कार्यक्षेत्र में आगे बढ़ने का प्रयास करता है. इसके लिए समय-समय पर लोग नौकरी बदलते भी रहते हैं. कुछ लोगों को आसानी से मौका मिल जाता है तो कई बार प्रयास करने पर भी सफलता नहीं मिल पाती है. ज्योतिषशास्त्र के अनुसार ग्रहों की स्थिति आपकी नौकरी और व्यसाय में प्रगति और परिवर्तन का कारण होती है. इस साल ग्रहों की स्थिति पर गौर करें तो इन राशियों में नौकरी में बदलाव के अच्छे योग बन रहे है.

देखिए आपकी राशि के लिए कौन सा समय अनुकूल है…

मेष राशि -

इस साल नौकरी में बदलाव से अच्छे योग बन रहे हैं. लेकिन अभी आपको धैर्य बनाए रखना चाहिए और नवंबर मध्य से इस मामले में पूरा प्रयास करना चाहिए. नवंबर से 2019 फरवरी तक का समय अधिक अनुकूल है.

वृषभ राशि -

नौकरी बदलने की इच्छाओं को पूरा करने के लिए 23 दिसंबर 2018 से 22 मार्च 2019 तक के मध्य के समय का उपयोग कर सकते हैं. इस समय आपको अपनी इच्छा के अनुसार नौकरी मिल जाएगी.

मिथुन राशि -

आपके कार्यक्षेत्र का प्रतिनिधित्व गुरु ग्रह करते हैं. आप 2 मई 2018 से 6 नवंबर 2018 और इसके बाद 5 फरवरी 2019 से 22 मार्च 2019 के मध्य की अवधि में नौकरी में बदलाव के लिए प्रयास कर सकते हैं.

कर्क राशि -

आपके मन में नौकरी में बदलाव के विचार जन्म लेने लगे हैं तो इस साल 6 नवंबर 2018 से 23 दिसंबर 2018 के मध्य आपकी यह इच्छा पूरी हो सकती है.

सिंह राशि -

शुक्र आपके आजीविका क्षेत्र के स्वामी ग्रह हैं. इस समय शुक्र मिथुन राशि में गोचरस्थ हैं. 9 जून 2018 से 5 जुलाई तक आपकी नौकरी बदलने की इच्छा पूरी हो सकती है. वहीं 1 सितंबर 2018 से 1 जनवरी 2019 तक यह मौका फिर से दोबारा आ सकता है.

कन्या राशि -

कन्या राशि के लिए बुध ग्रह कार्यक्षेत्र की घटनाओं को नियंत्रित करनेवाले ग्रह हैं. आपकी नौकरी बदलने की इच्छा है तो 2 मई से 6 नवंबर के मध्य तक आपकी यह इच्छा पूरी हो जाएगी.

तुला राशि -

तुला राशि के कार्यक्षेत्र के स्वामी चंद्र ग्रह हैं. आपकी अगर नौकरी बदलने की इच्छा है तो 06 नवंबर से 23 दिसंबर के मध्य आपकी यह इच्छा पूरी हो जाएगी.

वृश्चिक राशि -

आप 17 अक्टूबर से 16 नवंबर तक सूर्य इस साल तुला राशि में रहेंगे, यह समय आपके लिए बेहद उपयोगी है. नौकरी बदलने की इच्छा रखते हैं तो इस समय का पूरा उपयोग करें तो इच्छा जरूर पूरी होगी. वहीं इसके बाद 2 मई से 6 नवंबर तक नौकरी में परिवर्तन की कोशिशें सफल हो सकती हैं.

धनु राशि -

आपकी राशि के कार्यक्षेत्र के स्वामी बुध हैं. बुध जब वृश्चिक, कुंभ, मेष और कर्क राशि में गोचर करते हैं, उस समय कार्यक्षेत्र की परिस्थितियां नौकरी में बदलाव की बनती हैं. ऐसे में 6 नवंबर से 23 दिसंबर तक के मध्य नौकरी में बदलाव कर सकते हैं.

मकर राशि -

आपकी कुंडली में कर्मक्षेत्र के स्वामी शुक्र की स्थिति अनुकूल नहीं है, ऐसे में इस साल आपको नौकरी में काफी उलझनों और परेशानियों से गुजरना पड़ सकता है. अाप अभी साढ़ेसाती के प्रभाव में भी हैं, जो संघर्ष की स्थिति को दिखा रहा है. आपके लिए बेहतर होगा अभी आप संयम रखें और अपने काम पर ध्यान दें. साल के अंत में परिश्रम का अच्छा फल मिल सकता है.

कुंभ राशि -

आपकी कुंडली की स्थिति से मालूम होता है कि नौकरी में बदलाव का समय आरंभ हो चुका है. अगर आप परिवर्तन चाहते हैं तो प्रयास तेज कर दीजिए सफलता मिलने की संभावना प्रबल है.

मीन राशि -

आप साल की अंतिम तिमाही में नौकरी में परिवर्तन के बारे में विचार करें तो बेहतर होगा. इस समय आपको कामयाबी मिल सकती है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. माना की पीएम मोदी बहादुर हैं, पर प्रेस से क्यों दूर हैं?

2. कैशलेस पर भरोसा नहीं? लोगों के हाथ में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा कैश

3. अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार ने मांगे 22 हजार अतिरिक्त जवान

4. कीनिया को रौंदकर भारत ने हीरो इंटर कांटिनेंटल फुटबॉल कप जीता

5. SCO समिट- भारत समेत कई देशों के बीच महत्वपूर्ण एग्रीमेंट, PM मोदी ने दिया सुरक्षा मंत्र

6. ट्रंप से मुलाकात के लिए उत्तर कोरिया से चाइना होते हुए सिंगापुर पहुंचे किम जोंग

7. उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर बनाने यूजीसी बड़े बदलाव की तैयारी में

8. सुपर 30 का दबदबा कायम आईआईटी प्रवेश परीक्षा में 26 छात्र सफल

9. रेलवे बोर्ड चेयरमैन अश्विनी लोहानी, भोपाल से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे.?

10. क्या आप भी पूजा-पाठ करने के लिए स्टील के लोटे का करते हैं इस्तेमाल?पहले जान लें ये बात

11. काम में मन नहीं लगता तो यह करें उपाय

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।