सभी 12 राशियों में कन्या लग्न वाले व्यक्ति अत्यंत चतुर और प्रोफेशनल होते है इन लोगो को अपने लाभ के अलावा और कुछ नही सूझता,इसीलिये ये लोग व्यापार में अच्छी सफलता हासिल करते है,इस लग्न तथा मिथुन लग्न का स्वामी बुध होता है,बुध ग्रह वाणी,बुद्धि और व्यापार का स्वामी होता है,कहते है व्यापार में न कोई किसी का बाप न बेटा होता है,ये लोग इसी तर्ज पर काम करते हुई व्यापार में सफलता की नई ऊचाईयों को छूते है,इसी लिये ये वकालत,बेंक,शेयर मार्केट में अच्छी सफलता हासिल करते है.

*प्रियंका और धोनी*

-प्रियंका का जन्म स्थान और कुंडली दोनो महेन्द्र सिंह धोनी से मिलती है,दोनो का कन्या लग्न है दोनो झारखंड में पैदा हुई,दोनो ने नाम पुरुस्कार,पैसा कमाया साथ ही दोनो काफी प्रोफेशनल है,दोनो करना कुछ और चाहते थे किया कुछ और,दोनो को राहु की महादशा ने शिखर पर पहुचाया.

*प्रियंका चोपडा*-

प्रियंका चोपडा का जन्म 18जुलाई 1982 को कन्या लग्न और वृषभ राशि में हुआ,भाग्य में चंद्रमा अपनी उच्च राशि में है,लग्न का स्वामी बुध भाग्य के स्वामी शुक्र और राहु के साथ राज्य स्थान में स्थित है,जिसके कारण वे मॉडलिंग,फैशन और फिल्मी दुनिया में सफल हुई,कन्या लग्न वाले शिक्षा में अव्वल रहते है,शिक्षा और पुरुस्कार स्थान का स्वामी शनि लग्न में स्थित है,साथ में पराक्रम और मृत्यु स्थान का स्वामी मंगल भी लग्न में स्थित है,जिसके कारण इन्होने सामाजिक क्षेत्र फिल्मों के माध्यम से कई पुरुस्कार जीते.

*कन्या लग्न को राहु की दशा*

-कन्या राशि राहु की स्वराशि है,इसीलिये जब भी राहु महाराज की दशा कन्या लग्न को आती है वे लोग अचानक लोकप्रिय हो जाते है,प्रियंका चोपडा को 1988 से राहु की दशा लगी,राज्य स्थान में बुध और शुक्र की युति ने इन्हे कर्मक्षेत्र में उंचाइयों पर पहुचाया,कहते है राहु में शुक्र या शुक्र में राहु जातक को रातोंरात बुलंदी पर पहुंचा देता है,दिसम्बर 1997 से दिसम्बर 2000 तक चलने वाली राहु की दशा ने इन्हे मिस वर्ल्ड का खिताब दिलाकर उपरोक्त शास्त्रौक्त कथन को सत्य साबित किया,प्रियंका रातोंरात प्रसिद्ध हो गई.

*वर्तमान में गुरु की दशा*

-वर्तमान में प्रियंका गुरु की दशा में चल रही है,जो उन्हे 2022 तक चलेगी,गुरु की राशि में उच्च के केतु ने इन्हे विदेशी कार्य की ओर प्रेरित किया,ये अमेरिका में काम कर रही है,बे वाच,क्वान्टिको तथा हालीवुड की कई फिल्मों में ये काम कर रही है,2019 से 2022 तक इन्हे गुरु में राहु का अंतर चलेगा तब शायद कर्मक्षेत्र में इन्हे काफी दिक्कतों का सामना करना पड़े,इस समय ये वैवाहिक बंधन में बन्धने का फैसला भी ले सकती है ये समय इनके लिये कष्टकारी होगा,आगे शनि की दशा हालीवुड में इन्हे प्रसिद्धि दीलायेगी जो की इन्हे 2022 से लगेगी,वैसे प्रियंका के जीवन में वैवाहिक सुख नही के बराबर है.

*शनि मंगल का दुर्योग*-

कन्या लग्न तथा मिथुन राशि के लिये मांगलिक होना सबसे खतरनाक होता है,ये लोग दिमाग में दबाव आने पर खुद को ख़त्म करने के लिये घातक शस्त्रों का प्रयोग खुद पर करते है,जैसे भय्यू महाराज ने किया,इन्हे इस विषय में सावधानी रखना चाहिये.

प्रियंका की पत्रिका में जन्म के सूर्य से राहु का भ्रमण चल रहा है,जो उनकी प्रतिष्ठा के लिये काफी हानिकारक है,अपने देश के खिलाफ बोलकर वे पहले ही विवादों में है,15जुलाई से 15 अगस्त का समय उनके लिये ठीक नही.

*प.चंद्रशेखर नेमा "हिमांशु"*

9893280184,7000460931

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. माना की पीएम मोदी बहादुर हैं, पर प्रेस से क्यों दूर हैं?

2. कैशलेस पर भरोसा नहीं? लोगों के हाथ में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा कैश

3. अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार ने मांगे 22 हजार अतिरिक्त जवान

4. कीनिया को रौंदकर भारत ने हीरो इंटर कांटिनेंटल फुटबॉल कप जीता

5. SCO समिट- भारत समेत कई देशों के बीच महत्वपूर्ण एग्रीमेंट, PM मोदी ने दिया सुरक्षा मंत्र

6. ट्रंप से मुलाकात के लिए उत्तर कोरिया से चाइना होते हुए सिंगापुर पहुंचे किम जोंग

7. उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर बनाने यूजीसी बड़े बदलाव की तैयारी में

8. सुपर 30 का दबदबा कायम आईआईटी प्रवेश परीक्षा में 26 छात्र सफल

9. रेलवे बोर्ड चेयरमैन अश्विनी लोहानी, भोपाल से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे.?

10. क्या आप भी पूजा-पाठ करने के लिए स्टील के लोटे का करते हैं इस्तेमाल?पहले जान लें ये बात

11. काम में मन नहीं लगता तो यह करें उपाय

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।