क्रिटिक रेटिंग- 2/5, स्टार कास्ट- सलमान खान, बॉबी देओल, अनिल कपूर, जैकलीन फर्नांडिज, डेजी शाह, शाकिब सलीम, डायरेक्टर- रेमो डिसूजा, प्रोड्यूसर-रमेश तौरानी,  जोनर- एक्शन ड्रामा,  ड्यूरेशन- 160 मिनिट

रेमो डिसूजा के निर्देशन में बनी फिल्म रेस 3 में काफी एक्शन और स्टटं दिखाए गए हैं. अगर इन्हें 3 डी में देखा जाए, तो फिल्म देखने का मजा दोगुना हो जाएगा. फिल्म की सिनेमेटोग्राफी भी काफी शानदार है. अनिल कपूर भी फुल एक्शल मोड में नजर आ रहे हैं. वहीं, बॉबी देओल भी एक नए अंदाज में नजर आएंगे. कुल मिलाकर फिल्म को एक बार तो जरूर देखा जा सकता है. 

कहानी- रेस 3 की कहानी शमशेर (अनिल कपूर) से शुरू होती है. शमशेर अवैध तरीके से आईलैंड अल शिफा में हथियार सप्लाई करने का काम करता है. शमशेर का सपना है कि वो ये काम भारत में भी शुरू करें लेकिन अपने क्रिमिनल रिकॉर्ड की वजह से वो ये नहीं कर पाता है. राणा (फ्रेडी दारूवाला) शमशेर का प्रतिद्वंद्वी है और कई बार बिजनेस को लेकर दोनों आपस में भिड़ते भी हैं. सिकंदर (सलमान खान) शमशेर का सौतेला बेटा है. वहीं, शमशेर के दो और बच्चे संजना (डेजी शाह) और सूरज (शाकिब सलीम) है.

तीनों ही शमशेर के साथ काम करते हैं. यश (बॉबी देओल) सिकंदर का बॉडी गार्ड है. जैसिका (जैकलीन फर्नांडिज) सिकंदर की गर्लफ्रेंड है. रेस सीरिज़ की फिल्मों की कहानी में डबल क्रॉस, षड्यंत्र, धोखा होता है और यही सब रेस 3 में भी देखने को मिलेगा. 'जो दिखता है वो हमेशा सच नहीं होता' इस बात के इर्दगिर्द रेस 3 की कहानी घूमती है. इसलिए कहानी के बारे में ज्यादा बात नहीं की जा रही है. 

रेमो डिसूजा के निर्देशन में बनी इस फिल्म में अनिल कपूर ने बेहतरीन एक्टिंग की है. वहीं, बाकी स्टार्स भी ठीकठाक ही हैं. पूरी फिल्म भव्य और स्टाइलिश है. फिल्म को देखकर लगता है कि डायरेक्टर रेमो डिसूजा ने फिल्म को लंबा खींचने की कोशिश की है, जो बोर करती है. ऐसा लगता है कि वे पिछली दोनों फिल्म 'रेस' और 'रेस -2' से भी ज्यादा इस फिल्म को भव्य बनाना चाहते थे. फिल्म की कहानी शिराज अहमद ने लिखी है. फिल्म में इमोशन्स की कमी देखने को मिलती है. फिल्म में कई डायलॉग्स रिपीट है और काफी लंबे भी हैं. ये एक एक्शन थ्रीलर फिल्म है, जिसमें कुछ सीन्स को छोड़कर बाकी सीन्स काफी स्लो है. फिल्म का फर्स्ट पार्ट स्लो और बेवजह खींचा गया है. सलमान द्वारा लिखा गाना निराशाजनक है.  

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. माना की पीएम मोदी बहादुर हैं, पर प्रेस से क्यों दूर हैं?

2. कैशलेस पर भरोसा नहीं? लोगों के हाथ में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा कैश

3. अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार ने मांगे 22 हजार अतिरिक्त जवान

4. कीनिया को रौंदकर भारत ने हीरो इंटर कांटिनेंटल फुटबॉल कप जीता

5. SCO समिट- भारत समेत कई देशों के बीच महत्वपूर्ण एग्रीमेंट, PM मोदी ने दिया सुरक्षा मंत्र

6. ट्रंप से मुलाकात के लिए उत्तर कोरिया से चाइना होते हुए सिंगापुर पहुंचे किम जोंग

7. उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर बनाने यूजीसी बड़े बदलाव की तैयारी में

8. सुपर 30 का दबदबा कायम आईआईटी प्रवेश परीक्षा में 26 छात्र सफल

9. रेलवे बोर्ड चेयरमैन अश्विनी लोहानी, भोपाल से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे.?

10. क्या आप भी पूजा-पाठ करने के लिए स्टील के लोटे का करते हैं इस्तेमाल?पहले जान लें ये बात

11. काम में मन नहीं लगता तो यह करें उपाय

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।