प्यार एक ऐसा एहसास है जो किसी के साथ हो जाने पर पूरी दुनिया खूबसूरत नजर आती है लेकिन जब यही प्यार दूर हो जाता है तो जिंदगी वीरान सी हो जाती है. प्यार करना जितना आसान है, उसे निभा पाना उतना ही मुश्किल. इसी वजह से सालों साथ रहने के बाद भी प्यार का रिश्ता पल भर में टूट जाता है और उसके बाद जो दर्द पैदा होता है उसको सहन कर पाना बहुत ही मुश्किल है. कई बार तो ब्रेकअप के बाद इंसान इतना टूट जाता है कि वहीं थम के रह जाता है.

चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स देते हैं जिससे आप ब्रेकअप का दर्द हंसकर झेल सकते हैं और बिना अपने पुराने प्यार के आगे की ओर बढ़ सकते हैं.

कई लोग ब्रेकअप के बाद एक नए पार्टनर की तलाश करने लगते हैं जिससे उन्हें ये लगता है कि वो इससे जिंदगी में फिर से खुश हो जाएंगे. लेकिन नए पार्टनर की तलाश से बढ़िया है कि आप अपने पुराने प्यार को समझने की कोशिश करे और इस बात का निष्कर्ष निकाले कि कहीं आपके ब्रेकअप के पीछे आप की तो गलती नहीं है. क्योंकि आपको नया पार्टनर तो मिल जाएगा लेकिन उसका नेचर समझने में आपको कई दिन लग जाएंगे. इसके बाद भी इस बात का कोई भरोसा नहीं कि वो आपको खुश रख सके.

अगर फिर भी आप नया पार्टनर बनाना चाहते हैं, तो ज्यादा जल्दबाजी न करें. खूब खुश रहें और अपनी जिंदगी को अपने तरीके से जिएं ताकि आगे आपको कोई भी परेशानी न हो. इमोशनल फूल बनने की जगह आप इस बात को जितनी जल्दी मान लेंगे कि अब आपको रिश्ता खत्म हो चुका है, उतनी ही जल्दी आप मुश्किल से बाहर आ पाने में सफल रहेंगे.

ब्रेकअप के बाद खुद को इस स्थिति से निकलने का समय दें, ऐसा करने से आप काफी हद तक अच्छा महसूस करेंगे. सोशल मीडिया से भी दूर कर दें अपने एक्स को अपने एक्स को हर साइट से अन फॉलो कर दें, नबंर को भी फोन लिस्ट से डिलीट कर दें. अपनी पसंद की चीजें खाएं और बनाएं खाने के शौकीन हैं तो ठीक अगर नहीं हैं तो आपके लिए सुनहरा मौका है, खाने के नए स्वाद चखने का और कुकिंग में हाथ आजमाने का या फिर आप अपनी पसंद के रेस्त्रां या फिर फूड चेन में भी जाकर खाना एंजॉय कर सकते हैं.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. माना की पीएम मोदी बहादुर हैं, पर प्रेस से क्यों दूर हैं?

2. कैशलेस पर भरोसा नहीं? लोगों के हाथ में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा कैश

3. अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार ने मांगे 22 हजार अतिरिक्त जवान

4. कीनिया को रौंदकर भारत ने हीरो इंटर कांटिनेंटल फुटबॉल कप जीता

5. SCO समिट- भारत समेत कई देशों के बीच महत्वपूर्ण एग्रीमेंट, PM मोदी ने दिया सुरक्षा मंत्र

6. ट्रंप से मुलाकात के लिए उत्तर कोरिया से चाइना होते हुए सिंगापुर पहुंचे किम जोंग

7. उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर बनाने यूजीसी बड़े बदलाव की तैयारी में

8. सुपर 30 का दबदबा कायम आईआईटी प्रवेश परीक्षा में 26 छात्र सफल

9. रेलवे बोर्ड चेयरमैन अश्विनी लोहानी, भोपाल से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे.?

10. क्या आप भी पूजा-पाठ करने के लिए स्टील के लोटे का करते हैं इस्तेमाल?पहले जान लें ये बात

11. काम में मन नहीं लगता तो यह करें उपाय

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।