कलाकार- ब्राइस डलास हॉवर्ड,टॉबी जोनस,जस्टिस स्मिथ,जैफ गोल्डबल्म,राफे स्पैल,डैनियला पिनेडा,जेम्स क्रोमवेल,क्रिस प्रैट
निर्देशक- जे.ए. बायोना
मूवी टाइप- Sci-Fi,Adventure,Action
अवधि- 2 घंटा 8 मिनट

जुरासिक वर्ल्ड : फॉलन किंगडम की कहानी वहीं से शुरू हुई है, जहाँ पिछली बार इसे विराम दिया गया था. जेनेटिक इंजीनियरिंग से जन्मी ब्लू को हथियार बनाने के लालच ने जुरासिक थीम पार्क को बर्बाद कर दिया था. एक विशाल डायनासोर अपने बाड़े से निकल भागा था और देखते ही देखते कैद किये डायनासोर की बीस से अधिक प्रजातियां निकल भागी थी. पांचवे भाग में दिखाया गया है कि कुछ हथियारों के सौदागर ब्लू को हासिल कर उसके डीएनए में परिवर्तन करना चाहते हैं. डायनासोर का निवास टापू खतरे में है. ज्वालामुखी विस्फोट होने के बाद मानव निर्मित इस प्रजाति का अस्तित्व खतरे में आ चुका है. ब्लू को बचपन से पालने वाला ओवन ग्रिडी और क्लेयर डेयरिंग मिलकर तय करते हैं कि ब्लू और अन्य प्रजातियों को हथियारों के सौदागरों से किसी भी तरह बचाएंगे.

इसके आगे ज्यादा कुछ न बताते हुए यही कहा जा सकता है कि ऐक्शन और रोमांच से भरपूर इस फिल्म को देखने पर आप निराश नहीं होते हैं. डायरेक्टर जे.ए. बायोना के नए प्रयोगों से इस बार फिल्म में डर का एक नया एहसास आपको होता है. हालांकि फिल्म में इमोशनल सीन्स की कमी खलती है. ऐसे क्रिस प्रैट और ब्राइस डलास हॉवर्ड ने बेमिसाल परफॉर्मेंस से अपनी खास छाप छोड़ी है, जो आपको फिल्म से बांधे रखती है. मगर एक समय के बाद फिल्म थोड़ी बोझिल होने लगती है. इसके साथ ही जैफ गोल्डबल्म जैसे सीरीज से जुड़े पुराने कलाकार की फिल्म में बतौर इयान मलकॉम वापसी भी कोई खास प्रभाव नहीं छोड़ती है. 

फिल्म में ज्वालामुखी से होते सर्वनाश के दृश्य काफी बेजोड़ नजर आए हैं, जिसके बीच फिल्म जुरासिक वर्ल्डः फॉलन किंगडम के असल हीरो सीजीआई डायनासोर्स की मौजूदगी वापस आपको उसी दौर में ले जाती हैं. हालांकि उनकी दहाड़ अपने पहले के साथी डायनासोर्स से इस बार कहीं ज्यादा तेज और डरावनी है. 

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. माना की पीएम मोदी बहादुर हैं, पर प्रेस से क्यों दूर हैं?

2. कैशलेस पर भरोसा नहीं? लोगों के हाथ में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा कैश

3. अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार ने मांगे 22 हजार अतिरिक्त जवान

4. कीनिया को रौंदकर भारत ने हीरो इंटर कांटिनेंटल फुटबॉल कप जीता

5. SCO समिट- भारत समेत कई देशों के बीच महत्वपूर्ण एग्रीमेंट, PM मोदी ने दिया सुरक्षा मंत्र

6. ट्रंप से मुलाकात के लिए उत्तर कोरिया से चाइना होते हुए सिंगापुर पहुंचे किम जोंग

7. उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर बनाने यूजीसी बड़े बदलाव की तैयारी में

8. सुपर 30 का दबदबा कायम आईआईटी प्रवेश परीक्षा में 26 छात्र सफल

9. रेलवे बोर्ड चेयरमैन अश्विनी लोहानी, भोपाल से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे.?

10. क्या आप भी पूजा-पाठ करने के लिए स्टील के लोटे का करते हैं इस्तेमाल?पहले जान लें ये बात

11. काम में मन नहीं लगता तो यह करें उपाय

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।