राहु और केतु अगर जातक की कुंडली में दशा-महादशा में हों तो यह व्यक्ति को काफी परेशान करने का कार्य करते हैं.  ज्योतिष की दुनिया में इन दोनों ही ग्रहों को पापी ग्रह भी माना जाता है. इन दोनों ग्रहों का अपना कोई अस्तित्व नहीं होता, इसीलिए ये जिस ग्रह के साथ बैठते हैं उसी के अनुसार अपना प्रभाव देने लगते हैं. कुछ ही मौके ऐसे होते हैं जब कुंडली में इनका प्रभाव शुभ प्राप्त होता है. हिन्दू मान्यताओं के अनुसार ग्रहो का प्रभाव हर व्यक्ति के जीवन पर पड़ता है. हालांकि ये बात अलग है कि किसी के जीवन पर इसका प्रभाव कम पड़ता है, तो किसी के जीवन पर इसका ज्यादा प्रभाव पड़ता है. जी हां जब आप किसी पंडित को अपनी कुंडली दिखाते है, तो आपको खुद बखुद ये पता चल जाता है कि आपके ग्रहो की स्थिति कैसी है. वही अगर हम राहु और केतु ग्रह की बात करे तो ये दोनों ऐसे ग्रह है, जिनसे हर व्यक्ति डरता है.

राहू केतू ऐसे ग्रह हैं जिनके नाम मात्र से ही व्‍यक्ति कांप जाता है. इसके प्रभाव से अच्‍छे अच्‍छे व्‍यक्ति का भाग्‍य पलट जाता है. इन ग्रहों के छाये मात्र से भी जिंदगी तबाह हो जाती है जरा सोचिए अगर ये राहू केतु आप पर मेहरबान हो जाए और आपको धनवान बना दें  .

मगर आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पूरे साठ साल बाद राहु और केतु दोनों ग्रह बेहद खुश हुए है और इस ख़ुशी के कारण राहु और केतु इन चार राशि वालो पर काफी मेहरबान होने वाले है. गौरतलब है कि यह महासंयोग पूरे साठ साल बाद बना है. तो चलिए अब आपको बताते है कि ये चार ख़ुश्किमस्त राशियां कौन सी है, जिन पर राहु और केतु मेहरबान होने वाले है. आप भी इस जानकारी को जरा गौर से पढियेगा, क्यूकि हो सकता है कि इनमे से एक राशि आपकी हो.

1 . मिथुन राशि..  

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम मिथुन राशि वालो का आता है.  बता दे कि आने वाले समय में राहु और केतु आप पर खूब मेहरबान होंगे. जी हां जो लोग नौकरी करते है, उन्हें नौकरी में खूब तरक्की मिलेगी. इसके इलावा आपका भाग्य भी आपके साथ होगा. यानि अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो आपको आने वाले समय में खूब खुशियां मिलेंगी. इसके साथ ही जो लोग व्यापार करते है, उन्हें भी खूब लाभ होगा.

2 . कर्क राशि..

इसके बाद हम कर्क राशि वालो की बात करते है. बता दे कि इस राशि के लोगो के लिए आने वाला समय बेहद अच्छा और शुभ है. जी हां अगर आप अपने परिवार से दूर है, तो आपको अपने परिवार के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा. यहाँ तक कि आने वाले समय में आपको खूब धन लाभ भी हो सकता है.

 3. मकर राशि.. 

 अब हम मकर राशि वालो की बात करते है. बता दे कि राहु और केतु की कृपा से इस राशि वालो का आत्म विश्वास शिखर पर होगा. जी हां आपकी सोच भी बेहद सकारात्मक रहेगी और अपनी प्रतिभा के कारण आपको सुनहरा मौका भी मिल सकता है. इसके साथ ही आपके धन में भी काफी वृद्धि होगी.

 4. कुम्भ राशि.

 इसके बाद हम कुम्भ राशि वालो की बात करते है. गौरतलब है कि इन लोगो के लिए भी आने वाला समय काफी अच्छा रहेगा. इसके इलावा आने वाले समय में आपको केवल फायदा ही होगा.

बरहलाल हम उम्मीद करते है कि आने वाले समय में हर व्यक्ति पर माँ लक्ष्मी की कृपा बनी रहे और आप पर भगवान् की खूब कृपा हो. हालांकि भगवान् अपने सभी भक्तो को एक समान ही आशीर्वाद देते है, लेकिन कई बार कुछ राशियां ऐसी भी होती है, जिन पर भगवान् और ग्रह काफी मेहरबान हो जाते है और फ़िलहाल ग्रह इन चार राशि वालो पर बेहद मेहरबान है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. दिवालिया कानून संशोधन अध्‍यादेश को राष्ट्रपति ने दी मंजूरी,घर खरीदारों को मिलेगी राहत

2. 10 हजार करोड़ से सुधरेंगे गन्ना किसानों के आर्थिक हालात

3. NEET की टॉपर कल्पना ने बिहार बोर्ड के 12वीं साइंस में भी किया टॉप

4. ग्रेटर नोएडा में ही रहेगा पतंजलि फूड पार्क, सरकार शर्तें मानने को तैयार

5. ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी पर स्वर्ण मंदिर में तनाव, खालिस्तान के समर्थन में नारे

6. आम आदमी को झटका, RBI ने रेपो रेट 0.25 फीसदी बढ़ाया, महंगा होगा कर्ज

7. गोपीनाथ बोरदोलोई की दूरदर्शिता के कारण ही असम षड़यंत्र का शिकार होने से बच गया!

8. कोहली दुनिया के 83 वें सबसे अमीर खिलाड़ी, बॉक्सिंग स्टार फ्लॉयड मेवेदर टॉप पर

9. पूर्णिमा देवी बर्मन: परिंदों की प्रजातियों का संरक्षण ही जिनका जुनूनी काम है!

10. टोटकों में इस्तेमाल होने वाली चीजें, उपयोग और महत्व

11. घर के मंदिर से जुड़ी इन बातों का रखें ध्यान, बढ़ेगा सौभाग्य

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।