फिल्म का नाम : काला करिकालन
डायरेक्टर: पा रंजीत
स्टार कास्ट: रजनीकांत , नाना पाटेकर , हुमा कुरैशी ,पंकज त्रिपाठी, अंजलि पाटिल
अवधि: 2 घंटा 47 मिनट
सर्टिफिकेट: U/A
रेटिंग: 3.5 स्टार
डायरेक्टर पा रंजीत  ने रजनीकांत स्टारर काला करिकालन डायरेक्ट की है, फिल्म का रिलीज से पहले ही फैंस को बेसब्री से इंतजार था. फिल्म को तमिल तेलुगु मलयालम के साथ साथ हिंदी भाषा में भी वर्ल्डवाइड रिलीज किया गया है.  फिल्म का बजट लगभग 140 करोड़ रुपये  बताया जा रहा है और खबरें हैं की रिलीज से पहले ही फिल्म ने 230 करोड़ रुपये कमा लिए हैं. ब्रॉडकास्ट के राइट्स 70  करोड़ में बिके हैं जबकि म्यूजिक 5 करोड़ में दिया गया है . वहीं थियेट्रिकल राइट्स 70  करोड़ (तमिलनाडु) , 33 करोड़ (आंध्र प्रदेश) 10 करोड़ (केरल) में गए हैं. ओवरसीज राइट्स लगभग 45  करोड़ में बेचे गए हैं. 

कहानी- फिल्म की कहानी मुंबई के धारावी इलाके से शुरू होती है  जहां का राजा काला करिकालन (रजनीकांत) अपने परिवार के साथ रहता है काला की साउथ के एक गांव से मुंबई के धारावी इलाके तक पहुंचने की सफर को फिल्म के दौरान दर्शाया जाता है. आज वो धारावी का किंग है, लोग उसकी बातें सुनते हैं , चुनाव होने पर उसको वोट भी देते हैं. काला बच्चों के साथ क्रिकेट और फुटबॉल भी खेलता है , वहां रहने वाले लोगों की मदद भी करता है और एक तरह से मसीहा कहलाता है . लोकल नवभारत राष्ट्रवादी पार्टी के मुखिया हरिदेव अभयंकर (नाना पाटेकर) की एंट्री के साथ ही कहानी में कई उतार चढ़ाव आते हैं. हरिदेव और काला के बीच का छत्तीस का आंकड़ा है और दोनों एक-दूसरे के पीछे हाथ धोकर पड़े रहते हैं जिसके पीछे आपसी रंजिश और वर्चस्व की लड़ाई होती है . कई बार दोनों को सामना भी होता है पर अंत में क्या होता है ये जानने के लिए फिल्म देखें-

फिल्म में एक तरफ रजनीकांत दूसरी तरफ नाना पाटेकर का दमदार प्रदर्शन देखने को मिलता है . फिल्म में अंजलि पाटिल और पंकज त्रिपाठी ने भी बढ़िया अभिनय किया है. वहीं हुमा कुरैशी का जरीना के रूप में काम अच्छा है. फिल्म का बैकग्राउंड स्कोर बेहतरीन है जो की कहानी के संग-संग चलता है. कैमरा वर्क और खास तौर पर ड्रोन कैमरे का प्रयोग बड़े अच्छे तरह से किया गया है जो काफी दर्शनीय है . 

कमज़ोर कड़ियां:

फिल्म का सेकंड हाफ बड़ा लगता है, जिसे सटीक एडिट किया जाता तो फिल्म और भी दुरुस्त नजर आती, इस फिल्म में आपको पता रहता है की अगले पल क्या होने वाला है , थोड़ा सा सरप्राइज एलिमेंट और बढ़ाया जाता तो फिल्म और भी बढ़िया लगती.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. दिवालिया कानून संशोधन अध्‍यादेश को राष्ट्रपति ने दी मंजूरी,घर खरीदारों को मिलेगी राहत

2. 10 हजार करोड़ से सुधरेंगे गन्ना किसानों के आर्थिक हालात

3. NEET की टॉपर कल्पना ने बिहार बोर्ड के 12वीं साइंस में भी किया टॉप

4. ग्रेटर नोएडा में ही रहेगा पतंजलि फूड पार्क, सरकार शर्तें मानने को तैयार

5. ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी पर स्वर्ण मंदिर में तनाव, खालिस्तान के समर्थन में नारे

6. आम आदमी को झटका, RBI ने रेपो रेट 0.25 फीसदी बढ़ाया, महंगा होगा कर्ज

7. गोपीनाथ बोरदोलोई की दूरदर्शिता के कारण ही असम षड़यंत्र का शिकार होने से बच गया!

8. कोहली दुनिया के 83 वें सबसे अमीर खिलाड़ी, बॉक्सिंग स्टार फ्लॉयड मेवेदर टॉप पर

9. पूर्णिमा देवी बर्मन: परिंदों की प्रजातियों का संरक्षण ही जिनका जुनूनी काम है!

10. टोटकों में इस्तेमाल होने वाली चीजें, उपयोग और महत्व

11. घर के मंदिर से जुड़ी इन बातों का रखें ध्यान, बढ़ेगा सौभाग्य

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।