बाॅलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी आज 42 साल की हो गई हैं. शिल्पा ने अपने अभिनय से बॉलीवुड इंडस्ट्री में खास जगह बनाई है. जबरदस्त एक्टिंग, फिगर और सेक्सी लुक के साथ-साथ अपने अफेयर की वजह से भी शिल्पा का नाम बॉलीवुड में काफी फेमस है. शिल्पा ट्रेंड भरतनाट्यम डांसर हैं. इसके साथ ही कराटे में ब्लैक बेल्ट भी रह चुकी हैं. शिल्पा ने इस उमर तक भी अपने आप को फिट रखा हुआ है. आज हम उनके बर्थडे पर उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें शेयर करेंगे जिसके बारे में कम ही लोग जानते हैं. 

शिल्पा अक्सर अपनी फिटनेस को लेकर काफी चिंता में रहती हैं. वह अक्सर सोशल साइट पर अपनी जिम की तस्वीरें और वीडियोज शेयर करती रहती हैं. उनके लुक और स्टाइल को लोग काफी पसंद करते हैं. उनकी एक झलक पाने के लिए लोग बेताब रहते हैं. वहीं शिल्पा अपनी डाइट और वर्कआउट के बारे में बताती हैं कि अक्सर लोग मुझसे यही जानना चाहते हैं कि मैं खाती क्या हूं? कितना वर्कआउट करती हूं? तो हमेशा मैं उन्हें अपनी फिटनेस का श्रेय योग को देती हूं और साथ ही हेल्दी लाइफस्टाइल को. अपने शरीर को फिट रखने के लिए योग और व्यायाम पर विशेष ध्यान देती हूं. शिल्पा ने ये भी बताया कि 'मुझे डाइटिंग पर बिल्कुल भी भरोसा नहीं है.

इसकी बजाय मैं हेल्दी और बैलेंस्ड डाइट लेती हूं. ब्राउन कार्बोहाइड्रेट और प्रोटीन युक्त खाने पर मेरा जोर होता है जैसे, ब्राउन ब्रेड, ब्राउन राइस, ब्राउन शुगर, ब्राउन पास्ता. उन्होंने बताया कि वर्कआउट सेशन के दौरान प्रोटीन शेक पीती हूं. साधारण चाय की बजाय ग्रीन टी लेना मुझे पसंद है. पैकेटबंद ड्रिंक और कोल्ड ड्रिंक से परहेज करती हूं. आपको शायद यकीन न हो मगर हफ्ते में मैं 6 दिन हेल्दी खाना खाती हूं, जिसमें शाकाहारी पौष्टिक भोजन ही शामिल होते हैं लेकिन रात 8 बजे के बाद मैं खाना नहीं खाती हूं.

शिल्पा का कहना है कि रविवार के दिन मैं कोई भी डाइट नहीं फॉलो करती हूं. इस दिन कुछ भी पसंद का खाती हूं. डाइट के साथ-साथ शिल्पा अपनी त्वचा का भी विशेष ख्याल रखती हैं. वह अपने चेहरे पर साबुन का इस्तेमाल बिल्कुल भी नहीं करती हैं. 

बता दें कि शिल्पा शेट्टी ने 1993 में आई फिल्म बाज़ीगर से डेब्यू किया था. इसके बाद उन्होंने कई हिट फिल्में दीं. हालांकि 2007 में उन्होंने फिल्में छोड़ दीं और 2009 में बिजनसमैन राज कुंद्रा से शादी कर ली.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. दिवालिया कानून संशोधन अध्‍यादेश को राष्ट्रपति ने दी मंजूरी,घर खरीदारों को मिलेगी राहत

2. 10 हजार करोड़ से सुधरेंगे गन्ना किसानों के आर्थिक हालात

3. NEET की टॉपर कल्पना ने बिहार बोर्ड के 12वीं साइंस में भी किया टॉप

4. ग्रेटर नोएडा में ही रहेगा पतंजलि फूड पार्क, सरकार शर्तें मानने को तैयार

5. ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी पर स्वर्ण मंदिर में तनाव, खालिस्तान के समर्थन में नारे

6. आम आदमी को झटका, RBI ने रेपो रेट 0.25 फीसदी बढ़ाया, महंगा होगा कर्ज

7. गोपीनाथ बोरदोलोई की दूरदर्शिता के कारण ही असम षड़यंत्र का शिकार होने से बच गया!

8. कोहली दुनिया के 83 वें सबसे अमीर खिलाड़ी, बॉक्सिंग स्टार फ्लॉयड मेवेदर टॉप पर

9. पूर्णिमा देवी बर्मन: परिंदों की प्रजातियों का संरक्षण ही जिनका जुनूनी काम है!

10. टोटकों में इस्तेमाल होने वाली चीजें, उपयोग और महत्व

11. घर के मंदिर से जुड़ी इन बातों का रखें ध्यान, बढ़ेगा सौभाग्य

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।