ऐस्ट्रो एनलाइसिस. देश एक बार फ़िर लोकसभा चुनाव के मुहाने पर खड़ा है,सभी दल अपनी अपनी सेना और अपने वोट बेंक के साथ तैयारी कर रहे हैं. सत्तारूढ़ दल भाजपा अपने चार साल के विकास के एजेंडे के साथ तैयार है,  वही इस बार सारे दल मोदी और अमित शाह की रणनीती को भेदने को तैयारी मे है.

आइये देखते है सभी दलों के क्षत्रप 2019 मे क्या जौहर दिखायेंगे? 

*नरेंद्र मोदी*

-जिन्होने अपने दम पर 2014 का चुनाव जीता उनके लिये सितारे इतने भी प्रतिकूल नही की वे 2019 का चुनाव हार जायें,साथ ही अभी उनकी कुंडली का स्वर्णिम समय मंगल की महादशा अभी बाकी है, ज्योतिष ये कहता है की यदि किसी व्यक्ति का निकट भविष्य(2022 से मंगल की दशा)मे स्वर्णिम समय बाकी है तो 2019 मे उनके साथ कोई बड़ा नुकसान या उलटफेर नही हो  सकता,विरोधी महागठबंधन के झगडे ही उनके लिये फायदेमंद होंगे,मोदीजी की पत्रिका मे एक खास बात यह है की जब उनके खिलाफ कोई बड़ा षडयंत्र होता है तब वे दूगुनी ताकत से वापसी करते है,साथ ही अक्टूबर से उनकी राशि से गुरु का भ्रमण व उतरती साडेसाति उन्हे शुभफल प्रदान करेगी.

*राहुल गाधी *

-राहुल गांधी का जन्म 18 जून 1970 को कर्क लग्न एवं वृश्चिक राशि मेष नवांश में हुआ है , वर्तमान मे ये मंगल की महादशा मे है जो उनके लिये कारक है परंतु व्यय स्थान मे तथा

नीच राशि की शनि की दृष्टि मे है,फरवरी 2019 से इनकी राशि से आठवां राहु जन्म के सूर्य और मंगल से गुज़रेगा,जो निश्चित रुप से हानिकारक है,सबसे बढ़ी बात है इनका भी गठबंधन नही हुआ इसीलिये मुझे लगता है महागठबंधन इनके लिये घाटे का सौदा रहेगा.

*अमित शाह*-

भाजपा अध्यक्ष तथा मोदीजी के खास सेनापति अमित शाह इस समय गुरु की दशा मे सर्वश्रेष्ठ दशा मे है सबसे बढ़ी बात यह है की फरवरी 2019 से उनकी कुंडली का सबसे मजबूत ग्रह राहु वापस अपनी जन्म की स्थिति मिथुन राशि से भ्रमण करेंगा जो निश्चित रुप से उनके लिये बड़ी सफलता का संकेत दे रहा है वे महागठबंधन मे सेंध लगाने मे सफल रहेंगे.

*अखिलेश यादव 

- उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का जन्म 01 जुलाई 1973 को कन्या लग्न के मेष नवांश और मिथुन राशि में हुआ . लग्नेश एवं कर्मेश बुध भाग्येश शुक्र को के साथ लाभ भाव में बैठे है . जो उन्हे अत्यंत भाग्यशाली बनाता है  नवमेश एवं दशमेश की युति से उत्पन्न राजयोग के कारण वे मुख्यमंत्री के पद तक पंहुचे और दशमस्थ सूर्य एवं शनि ने उन्हे कुशल प्रशासक बनाया परंतु ये पिता से अंतर्विरोध भी बताता है . अभी उनकी दशा ठीक नहीं चल रही है,अखिलेश वर्तमान मे केतु की दशा मे चल रहे है केतु राज्य स्थान मे सूर्य चंद्र के साथ ग्रहण योग बना रहा है,2019 फरवरी से मिथुन राशि के सूर्य और चंद्र से राहु का भ्रमण तथा केतु मे चंद्र का अंतर उन्हे कोई बड़ा धोखा दे सकता है,इस समय उन्हे अपने सहयोगी दलों से विशेष सावधानी रखना चाहिये वरना खुद की ज़मीन बचाना मुश्किल हो जायेगी.

*सुश्री मायावती 

*2014मे उत्तरप्रदेश मे एक जुमला चला था की हाथी ने अंडा दिया है जो की बहुजन समाज पार्टी की उत्तर प्रदेश मे दुर्दशा को बयान करता है,मायावती का जन्म 15 जनवरी 1956 को दिल्ली में उनका जन्म हुआ . अपने पिता की इच्छा के विरूद्ध वे मान्यवर कांशीराम जी के कार्यक्रमों से जुड़ी एवं उनका प्रचार प्रसार भी किया . कर्क लग्न एवं मकर राशि की मायावती वर्तमान शनि की साडेसाति के प्रथम ढैया से गुजर रही है,अभी मध्यकाल भोगना है इस समय बुध की महादशा में शुक्र के अंतर से गुजर रही है उनके लिये दिल्ली दूर ही रहेगी, गठबंधन उनके लिये सफल नही क्योंकि उन्होने आज तक खुद गठबंधन नही किया  यदि वे शामिल भी होगई तो वे अगस्त 2019 के बाद कभी भी गठबंधन तोड सकती है,जो कि उनकी सोच से तालमेल नही बैठा पायेगा ,अतः वे अलग हो जायेंगी.

*ममता बनजी 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का जन्म 05 जनवरी 1955 को मकर लग्न में कोलकाटा में हुआ मलग्न के लोगो की विशेषताऐं मकर लग्न वाले आत्मविश्वास से लबरेज होते है शरमाना झिझकना इनके स्वभाव मे नही होता, तथा लम्बे समय तक अपनी रूचि को किसी एक विषय वस्तु पर केन्द्रित नही कर सकते इनके स्वभाव में स्थिरता नही होती इसीलिये ये चलायमान स्वभाव की है, उनके जन्म समय पर शश योग था अतः राजयोग वे अपनी किस्मत में लिखवाकर लाई है वे अपने अकेले के बल पर लगातार बंगाल में सरकार बना रही है,किसी के अधीन रहकर काम करना पसंद नही इसिलिये वे आज तक लम्बे समय तक किसी गठबंधन मे नही रही,या तो वे गठबंधन की प्रमुख बनेंगी या गठबंधन से अलग रहेगी   यदि वे  गठबंधन के साथ जुड़ी तो वह गठवंधन खत्म हो जायेगा.

 सीताराम येचुरी

- 12 अगस्त 1952 को जन्में सीताराम येचुरी मेष राशि में जन्मे है गुरू चंद्र की युति मेष राशि में है और तुला राशि का मंगल सप्तमस्थ है ये तीनो ग्रह मिलकर गजकेसरी योग , महालक्ष्मी राजयोग और मठाधीश योग बनता है जो कि प्रबल राजयोग का निर्माण करता है एवं अतुलनीय संपत्ती का स्वामी बनाता है , परन्तु शनि का कन्या राशि मे भ्रमण और शनि की दशा उनके लिये श्रेष्ठ फलदायी है यदि वे सर्वसम्मती से इस गठबंधन के नेता बने तो बेहतर परिणाम मिल सकते है पर क्या वे सर्वसम्मती के उम्मीदवार होंगे एवं जिस ममता ने उन्हे सत्ता से बाहर किया है वे उनके साथ रह सकते है परन्तु ज्योतिषी कारणो से वे श्रेष्ठ उम्मीदवार हो सकते है .

 चंद्रबाबू नायडू 

 - 27 अप्रेल 1951 को हैदराबाद में मेष लग्न , धनुराशि और तुला नवांश में जन्में एन चंद्रबाबू नायडू का व्यक्तित्व कुछ इस प्रकार है . मेष लग्न वाले आत्मविश्वास से लबरेज होते है शरमाना झिझकना इनके स्वभाव मे नही होता, तथा लम्बे समय तक अपनी रूचि को किसी एक विषय वस्तु पर केन्द्रित नही कर सकते इनकी गरदन लम्बी होती है, मेष राशि का सिर व चेहरे पर अधिकार है इसीलिये चेहरे से विशेष शक्ति का आभास होता है . लग्न में सूर्य मंगल की उपस्थिति उन्हे अत्यंत उग्र , त्वरित निर्णयी, एवं बोल्ड बनाता है और मंगल से उन्हे रूचक योग भी बनता है जिससे उन्हे राजयोग का सुख मिला परन्तु दशा शनि की और अंतर बुध का होने के कारण उन्होने 2016 के बाद कुछ गलत निर्णय लिये जो उनके लिये अहितकर रहे जिस दिन उन्हे आभास होगा वे सबसे पहले पाला बदलेंगें. और अपने निर्णय को दुरूस्त करेंगे.

एच डी देवेगौड़ा 

पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौडा का जन्म 18 मई 1933 को हासन में हुआ कर्क लग्न एवं कुंभ राशी में जन्मे देवेगौड़ा वर्तमान में चंद्रमा की दशा से गुजर रहे है और चंद्रमा राहू के साथ आठवे स्थान में विराजित है . उनकी पत्रिका में मंगल गुरू चंदमा से सातवे है पर केतु के साथ बैठना खंडित राजयोग सृजित करता है पर शनि शश योग नामक पंचमहापुरूष योग बना रहे है . उनकी दशाये उनके साथ है पर योग तो खंड ही है . अतः उनसे बडी उम्मीद नही है पर उनकी भूमिका अवश्य बडी होगी , या दूसरे शब्दों में उनकी पार्टी की भूमिका बडी रहेगी .

श्री तेजस्वी यादव जी -तेजस्वी यादव का जन्म 9 नवंबर 1989 को गोपालगंज बिहार कुभ राशि में हुआ उनकी पत्रिका में सूर्य ,मंगल, बुध, शुक्र, चंद्र, शनि जैसे बडे ग्रह सभी गुरू की दृष्टि में है जो अपने आप में एक श्रेष्ठ पत्रिका होने के संकेत देती है वे बडे नेता के रूप में भले ही सामने न आये परन्तु अपनी भूमिका को लेकर वे संतुष्ट रहेंगे और अपने पिता की विरासत में मिली हुई राजनीति को और पार्टी को आगे ले जाने का प्रयास करेंगे . चंद्रमा शनि की राशि में और शनि व गुरू से दृष्ट भी है शनि की दृष्टि चंद्रमा को कमजोर करती है वे आंशिक ही सही पर राजनीति में सफल हो सकेंगे व गठबंधन में भी सफल रहेंगे.

*भाजपा समर्थित गठबंधन के नेता*

*नीतीश* कुमार -

राजनीति के चतुर खिलाड़ी नीतीश कुमार बिहार मे सम्भल सम्भल कर अपनी चाल चलते है तथा बिहार मे सबको पछाड़ कर प्रमुख की स्थिति मे है गठबंधन कोई भी हो नेता यही रहते है,नीतीश कुमार के नेतृत्व उनकी पार्टी अच्छा प्रदर्शन करेगी साथ ही वे केन्द्र की सरकार मे प्रभाव बनाकर रखेंगे.

*रामविलास पासवान*-

नीतीश की तरह रामविलास पासवान के सितारे भी हमेशा बुलंद ही रहे है वे भी नीतीश की राह पर चलकर अच्छा प्रदर्शन करेंगे.

*उद्धव ठाकरे*-

महाराष्ट्र मे भाजपा की सहयोगी शिवसेना प्रमुख के सितारे इतने मजबूत नही की भाजपा के खिलाफ या गैर हिंदुत्व की ओर जाये यदि वे ऐसा करते है तो वे अपने पैरो पर ही कुल्हाडि मारेंगे.

*निष्कर्ष*-सभी प्रमुख दलों के नेताओ की पत्रिका का अध्ययन करने के बाद ऐसा प्रतीत होता है,की आगामी लोकसभा चुनाव मे मोदीजी के नेतृत्व मे भाजपा गठबंधन अच्छा प्रदर्शन करेगा साथ ही विरोधी गठबंधन आपसी मतभेद के कारण 2019 मे मुंह की खायेगा.

*प.चंद्रशेखर नेमा"हिमांशु"*

9893280184,7000460931

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. दिवालिया कानून संशोधन अध्‍यादेश को राष्ट्रपति ने दी मंजूरी,घर खरीदारों को मिलेगी राहत

2. 10 हजार करोड़ से सुधरेंगे गन्ना किसानों के आर्थिक हालात

3. NEET की टॉपर कल्पना ने बिहार बोर्ड के 12वीं साइंस में भी किया टॉप

4. ग्रेटर नोएडा में ही रहेगा पतंजलि फूड पार्क, सरकार शर्तें मानने को तैयार

5. ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी पर स्वर्ण मंदिर में तनाव, खालिस्तान के समर्थन में नारे

6. आम आदमी को झटका, RBI ने रेपो रेट 0.25 फीसदी बढ़ाया, महंगा होगा कर्ज

7. गोपीनाथ बोरदोलोई की दूरदर्शिता के कारण ही असम षड़यंत्र का शिकार होने से बच गया!

8. कोहली दुनिया के 83 वें सबसे अमीर खिलाड़ी, बॉक्सिंग स्टार फ्लॉयड मेवेदर टॉप पर

9. पूर्णिमा देवी बर्मन: परिंदों की प्रजातियों का संरक्षण ही जिनका जुनूनी काम है!

10. टोटकों में इस्तेमाल होने वाली चीजें, उपयोग और महत्व

11. घर के मंदिर से जुड़ी इन बातों का रखें ध्यान, बढ़ेगा सौभाग्य

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।