आप से कोई कहे कि अगर नौकरी पानी है तो आपको बॉस के साथ डेटिंग पर जाना होगा, तो  हैरान मत हों. एक कंपनी ने अजीबोगरीब तरीके से जॉब के लिए  ऐसा ही ऑफर दे रही है. सीएनबीसी की खबर के अनुसार अमेरिका की डेटिंग एप हिंज ने नई ओपनिंग निकाली है.

जिसकी सैलरी $80,000 to $100,000 (67 लाख तक) रुपये है. ये कंपनी एम्पलॉयज को रेस्टॉरेंट और बार अलाउंस भी देती है. यहां जॉब पाने के लिए कैंडिडेट्स को बॉस के साथ डेट पर जाना होगा और बॉस को प्रैक्‍ट‍िकल रूप से वह काम करके दिखाना होगा जिसके लिए उन्‍हें चुना गया है.

asiaone की खबर के मुताबिक, कंपनी ने एंटी रिटेंशन स्पेशलिस्ट का पद बनाया है, जो बिलकुल रिलेशनशिप एक्सपर्ट जैसा ही है. इस पद में रहकर व्यक्ति को प्रॉब्लम का हल निकालना, डेट फिक्स करना, डेट के लिए परफेक्ट लोकेशन ढूंढना, कम्यूनिकेशन कराने का काम करना होगा. हिंज के कम्यूनिकेशन डायरेक्टर जीन मैरी मैग्राथ ने कहा- ''हम कहने के बजाय दिखाने में विश्वास करते हैं. जो डेट में सफल रहेगा उनको 67 लाख रुपये तक की सैलरी के साथ रेस्टॉरेंट और बार अलाउंस भी दिया जाएगा.'' 

कंपनी ऐसा इसलिए कर रही है ताकी लोग एप से निकलकर बाहर आकर मिलने-जुलने में विश्वास करें. इस ऐप का कॉम्पिटीशन टिंडर, बंबल और फेसबुक से है. डेटिंग के मामले में ये ऐप तेजी से आगे बढ़ रहे हैं, इसलिए कंपनी ने ये पोस्ट निकाली है. कंपनी के कम्यूनिकेशन डायरेक्टर ने बताया कि कैंडिडेट्स को इस पोस्ट के लिए सोशलॉजी में पीएचडी होना जरूरी है. इसके ही साथ उनको लव, रिलेशनशिप, सेक्स में भी रिसर्च होना जरूरी है.  

जॉब पाने के लिए उम्‍मीदवार के पास सोशियोलॉजी में पीएचडी या प्‍यार, सेक्‍स, रिश्‍ते, कम्‍युनिकेशन के संबंधति फिल्‍ड में रिसर्च की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही उम्‍मीदवार के पास मीडिया में वर्क एक्‍सपीरियंस भी होना चाहिए.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. पीएम मोदी यदि लें यह फैसला तो 23 रूपए पेट्रोल और 21 रुपए तक घटेंगे डीजल के दाम

2. NSA की तर्ज पर सीएम ममता बनर्जी ने नियुक्त किया SSA

3. शिकागो के आयोजन में शामिल होने रघुराम राजन को 'संघ का न्योता'

4. 'क्‍वीन ऑफ हिल्‍स' में पानी की जबर्दस्‍त कमी

5. लाइसेंस के लिए नियमों का उल्लंघन, एयर एशिया के सीईओ समेत कई पर केस दर्ज

6. चरणबद्ध तरीके से खत्म की जाएगी जम्मू-कश्मीर में लागू धारा 370

7. ICICI बैंक का चंदा कोचर पर से विश्वास डगमगाया, शुरू की आंतरिक जांच

8. जब ऑनलाइन खरीदी करने पर 9999 रूपए में मिले तीन साबुन

9. पत्नी को 'काली-कलूटी' कहना है तलाक का आधार: हाईकोर्ट

10. शनि, मंगल, गुरु, सूर्य शत्रु राशि में, 2 राशियों को छोड़कर बाकी 10 को लाभ ही लाभ

11. लक्ष्मी आगमन के लिए मुख्य प्रवेश द्वार के ऊपर केसरिया रंग से स्वास्तिक बनाएं

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।