अमृतसर. ऑपरेशन ब्लू स्टार की 34वीं बरसी के मौके पर एक कार्यक्रम के दौरान स्वर्ण मंदिर परिसर के अंदर बुधवार को झड़प का माहौल देखने को मिला. परिसर में लोग तलवार लहराते और लाठियां भांजते नजर आए. यह संघर्ष कट्टरपंथी सिख तत्वों (खालिस्तान समर्थक) और शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (एसजीपीसी) के बीच अकाल तख्त के सामने हुआ. यह घटना स्वर्ण मंदिर परिसर स्थित धार्मिक स्थल हरमंदिर साहिब से महज 100 फीट की दूरी पर हुआ. एसपीजीसी ने कट्टरपंथी तत्वों को कार्यक्रम में व्यवधान डालने से रोकने की कोशिश की, इस दौरान एक शख्स घायल हो गया.

जानकारी  के अनुसार  ये कट्टरपंथी तत्व खालिस्तान के समर्थन में और भारत विरोधी नारे लगा रहे थे. परिसर में सादे कपड़ों में मौजूद पुलिसकर्मियों ने हालात बेकाबू होने से पहले इसे नियंत्रित करने की कोशिश की. एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया, संघर्ष के दौरान एक पगड़ी जमीन पर फेंक दी गई. अकाल तख्त के जत्थेदार (प्रमुख) गुरबचन सिंह ने कहा कि जून 1984 में आपरेशन ब्लू स्टार के दौरान सेना की कार्रवाई में मारे गए सैकड़ों लोगों के बलिदान की याद में शांतिपूर्ण तरीके से कार्यक्रम का आयोजन किया गया. सेना ने स्वर्ण मंदिर में मौजूद खालिस्तान समर्थक आतंकवादियों से मुक्त कराने के लिए ऑपरेशन ब्लू स्टार को अंजाम दिया था, जो एक से 10 जून तक चला था.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. पीएम मोदी यदि लें यह फैसला तो 23 रूपए पेट्रोल और 21 रुपए तक घटेंगे डीजल के दाम

2. NSA की तर्ज पर सीएम ममता बनर्जी ने नियुक्त किया SSA

3. शिकागो के आयोजन में शामिल होने रघुराम राजन को 'संघ का न्योता'

4. 'क्‍वीन ऑफ हिल्‍स' में पानी की जबर्दस्‍त कमी

5. लाइसेंस के लिए नियमों का उल्लंघन, एयर एशिया के सीईओ समेत कई पर केस दर्ज

6. चरणबद्ध तरीके से खत्म की जाएगी जम्मू-कश्मीर में लागू धारा 370

7. ICICI बैंक का चंदा कोचर पर से विश्वास डगमगाया, शुरू की आंतरिक जांच

8. जब ऑनलाइन खरीदी करने पर 9999 रूपए में मिले तीन साबुन

9. पत्नी को 'काली-कलूटी' कहना है तलाक का आधार: हाईकोर्ट

10. शनि, मंगल, गुरु, सूर्य शत्रु राशि में, 2 राशियों को छोड़कर बाकी 10 को लाभ ही लाभ

11. लक्ष्मी आगमन के लिए मुख्य प्रवेश द्वार के ऊपर केसरिया रंग से स्वास्तिक बनाएं

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।