ब्रा खरीदते वक्त भी अपनी फिटिंग का ध्यान रखें. ब्रा ऐसी चुने जो आप को सहूलियत दे या जो आपके लिए कम्फर्टेबल हो. स्पेशलिस्ट का मानना है कि सही साइज की ब्रा आपके शरीर को भी फिट रखेगी. गांव में आज भी इनरवेयर्स को लेकर महिलाओं में गलतफहमी होती है.

फिटिंग का रखें ध्यान
खासकर टीनएज लड़कियों में. जबकि स्पेशलिस्ट का मानना है कि ब्रेस्ट का सही विकास होने के लिए सही इनरवेयर्स का चुनाव करना बहुत जरूरी है. शुरू से ही यदि सही माप का ब्रा उन्हें पहनने के लिए दें, तो बड़ी उम्र में आने के बाद भी उनका ब्रेस्ट कभी बेडौल नहीं होंगे. सही फिटिंग के ब्रा न पहनने से पीठ दर्द, मांसपेशियों में तनाव के अलावा सिरदर्द तक की शिकायत हो सकती है.

पहली बार ब्रा खरीदने से पहले
टीनएज में शरीर का विकास तेजी से होता है और मांसपेशियां बदलने लगती है तो यह जरूरी है कि आप सही माप की ब्रा पहने. अगर आप पहली बार लॉन्जरे खरीद रही हैं तो लॉन्जरे कंसलटेंट से परामर्श जरूर लें. आमतौर पर देखा जाए, तो लड़कियों में विकास 10-12 वर्ष की उम्र में होना शुरू हो जाता है और यह प्रक्रिया 18 वर्ष की उम्र तक चलती रहती है. ऐसे में एक मां होने के नाते आपको अपनी बेटी को सही उम्र में सही माप के इनरवियर पहनने के लिए प्रेरित करना चाहिए. 

फेब्रिक का रखें ध्यान
त्‍वचा विशेषज्ञों के अनुसार टीनएज लड़कियों को सूती इनरवियर पहनने के लिए देना चाहिए. ये हल्की होती हैं और उनमें पसीना सोखने की क्षमता होती है. इसके विपरीत अत्यधिक कसी हुई, मोटी, नायलॉन या सिंथेटिक ब्रा पहनने से पसीना सूख नहीं पाता, जिससे ब्रेस्ट के टिश्यूज अधिक गर्म हो जाते हैं, जिससे भविष्‍य में ब्रेस्ट कैंसर होने की आशंका रहती है. बाजार में ब्रा के ढेरों स्टाइलिश विकल्प मौजूद हैं लेकिन इनमें से आपकी क्या जरूरत है, इसे समझना और इसके प्रत‌ि जागरूक रहना आपके लिए जरूरी है. ऐसे में अब ब्रा खरीदने से पहले इन बातों का जरूर ध्यान रखें. 

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. पीएम मोदी यदि लें यह फैसला तो 23 रूपए पेट्रोल और 21 रुपए तक घटेंगे डीजल के दाम

2. NSA की तर्ज पर सीएम ममता बनर्जी ने नियुक्त किया SSA

3. शिकागो के आयोजन में शामिल होने रघुराम राजन को 'संघ का न्योता'

4. 'क्‍वीन ऑफ हिल्‍स' में पानी की जबर्दस्‍त कमी

5. लाइसेंस के लिए नियमों का उल्लंघन, एयर एशिया के सीईओ समेत कई पर केस दर्ज

6. चरणबद्ध तरीके से खत्म की जाएगी जम्मू-कश्मीर में लागू धारा 370

7. ICICI बैंक का चंदा कोचर पर से विश्वास डगमगाया, शुरू की आंतरिक जांच

8. जब ऑनलाइन खरीदी करने पर 9999 रूपए में मिले तीन साबुन

9. पत्नी को 'काली-कलूटी' कहना है तलाक का आधार: हाईकोर्ट

10. शनि, मंगल, गुरु, सूर्य शत्रु राशि में, 2 राशियों को छोड़कर बाकी 10 को लाभ ही लाभ

11. लक्ष्मी आगमन के लिए मुख्य प्रवेश द्वार के ऊपर केसरिया रंग से स्वास्तिक बनाएं

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।