गर्मी की तपती धूप, धूल और पॉल्यूशन का सबसे ज्यादा असर आपकी स्किन पर पड़ता है. इसके कारण स्किन रैशेज, खुजली, इरिटेशन, जलन, सन टैन और पिंपल्स की समस्या होना आम बात है. मगर इसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता क्योंकि इससे आपकी स्किन को और भी ज्यादा नुकसान पहुंच सकता है. इसके अलावा इससे चेहरे की चमक भी खो जाती है और स्किन रूखी, बेजान हो जाती है. ऐसे में आज हम आपको कुछ गर्मियों में स्किन केयर के लिए कुछ ऐसे फेशियल ट्रीटमेंट के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आपका चेहरा खिला-खिला रहेगा.

1. एंटी-एक्ने ट्रीटमेंट
अगर आपकी स्किन ऑयली है तो यह स्किन फेशियल ट्रीटमेंट आपके लिए बेस्ट है. एलोवेरा जेल में मौजूद एंटी-माइक्रोबियल, एंटी-फंगल और एंटी-सेप्टिक गुण स्किन में मौजूद बैक्टीरिया और कीटाणुओं को खत्म कर देते हैं. इस फेशियल ट्रीटमेंट में एक खास ओजोन गैस का इस्तेमाल किया जाता है, जोकि हर तरह की स्किन के लिए अच्छा होता है. यह फेशियल ट्रीटमेंट गर्मियों में चेहरे को चमकदार बनाए रखने के लिए बेस्ट ऑप्शन है.

2. एंटी-टैन ट्रीटमेंट
गर्मियों में एंटी-टौन फेशियल करवाकर भी आप अपने चेहरे को निखार को बरकरार रख सकती हैं. इस फेशियल ट्रीटमेंट में चॉकलेट का इस्तेमाल किया जाता है, जिससे चेहरे की कई प्रॉब्लम भी दूर हो जाती है. यह आपकी त्वचा से डेड स्किन, सनबर्न और टैनिंग को हटाकर त्वचा में नई जान ला देता है. इसके साथ ही चॉकलेट के अंदर स्किन सूदिंग तत्व पाए जाते हैं जो आपकी स्किन को रिलैक्स करते हैं.

3. हाइड्रेशन ट्रीटमेंट
इस मौसम में ज्यादा पसीना निकलने के कारण स्किन में माॅइश्चचर की कमी हो जाती है. ऐसे में चेहरे की नमी को बरकरार रखने के लिए आप हाइड्रेशन फेशियल ट्रीटमेंट लें. इस फेशियल ट्रीटमेंस से त्वचा में पानी की कमी पूरी हो जाती है. यह आपकी स्किन को हाइड्रेट करता है, साथ ही इस मौसम में रिफ्रेशिंग अहसास दिलाता है.

4. एंटी-पिग्मेंटेशन ट्रीटमेंट
सूरज की किरणों से सन टैन के साथ पिग्मेंटेशन की समस्या भी हो जाती है. ऐसे में एंटी-पिग्मेंटेशन फेशियल ट्रीटमेंट आपकी इस समस्या को आसानी से दूर कर देगा. इसमें डर्माब्रेशन मशीन का इस्तेमाल किया जाता है, जो स्किन की गहराई तक जाकर क्लींजिंग करता है. इस फेशियल से काॅम्पलेक्शन फेयर व एक समान होता है. इसके अलावा यह टैनिंग, चेहरे के गड्डे, मुंहासे की प्रॉब्लम को दूर करने में भी मदद करता है.

5. क्विक पील ट्रीटमेंट
15-20 मिनट का समय लेने वाले इस ट्रीटमेंट की केवल 5 से 6 सिटिंग्स में ही स्किन पर इंप्रूवमेंट दिखाई देने लग जाता है. इस ट्रीटमेंट के अंतर्गत माइल्ड केमिकल पीलिंग की जाती है. स्किन लाइटनिंग वाले इस ट्रीटमेंट को गर्मियों के मौसम में ज्यादा पसंद किया जाता है. गर्मियों में यह ट्रीटमेंट फेस के लिए बेस्ट है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. सरकार ने बनाया ऐसा कानून कि डर के मारे कंपनियों ने चुका दिए हजारों करोड़ रुपये

2. किशनगंगा हाइड्रो प्रोजेक्ट को लेकर पाकिस्तान को बड़ा झटका

3. सेंसेक्स में 318 अंकों की तेजी, निफ्टी भी ऊपर

4. जीएसटी से पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को काबू किया जा सकता: धर्मेंद्र प्रधान

5. गोपाल कृष्ण गोखले: वह महान राजनैतिक विचारक जिसके प्रभाव से हम आज भी मुक्त नहीं हैं

6. दुनिया का सफर पूरा कर गोवा पहुंचीं नौसेना की 6 जाबांज अफसर, रक्षा मंत्री ने किया स्वागत

7. 28 मई को होगी सुनंदा पुष्कर मामले की अगली सुनवाई

8. 30 मई से दो दिन की हड़ताल पर रहेंगे देश भर के बैंक कर्मचारी

9. इस वजह से देशभर में बंद हो गए 50 से अधिक विदेशी रेस्तरां

10. अंक ज्योतिष के अनुसार जानिए अपनी जिंदगी का गोल्डन टाइम…

11. त्रियुगीनारायण मंदिर में हुआ था शिव-पार्वती का विवाह, आज भी प्रज्वलित है मंडप की अग्नि

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।