रांची. बदलते दौर में खरीदारी करने का तरीका भी पूरी तरह से बदल गया है लोग अब दुकान पर ना जाकर ज्यादा से ज्यादा चीजें ऑनलाइन खरीद रहे हैं लेकिन इस ऑनलाइन खरीदारी में जितना सहूलियत और आसानी है उतनी ही बड़ी मुश्किलें भी खड़ी हो सकती है. ऐसा ही मामला झारखंड की राजधानी रांची में आया है. एक युवक ने यहां फ्लिपकार्ट से MI कंपनी की मोबाइल ऑडर्र किया था. लेकिन कंपनी ने जब प्रोडक्ट भेजा तो डब्बा तो जरूर MI फोन का था लेकिन उसके अंदर मोबाइल फोन के बजाय तीन लाइफबॉय साबुन निकला.

रांची के हरमू के रहने वाले सुधीर कुमार शर्मा ने फ्लिपकार्ट से रेडमी नॉट 5 फोन की बुकिंग 9,999 रुपये में की थी. डिलीवरी तीन दिन में कर दी गई और पेमेंट भी पहले कराया गया. लेकिन जब मोबाइल फोन का डब्बा खोला गया तो सुधीर के होश उड़ गए. मोबाइल फोन के डब्बे के अंदर 3 लाइफबॉय साबुन रखा था.हालांकि सुधीर ऑनलाइन शॉपिंग अक्सर करता था. इसलिए वह इस खतरे को जानता था. इसलिए उसने सर्तकता बरतते हुए कंपनी के सील पैकेट को खोलने से पहले उसने पैकेट खोलने का एक वीडियो बनाया. घटना के बाद उसने फ्लिपकार्ट से शिकायत की है.

शिकायत के बाद कंपनी ने ट्वीट के जरिए सुधीर को भरोसा दिलाया कि इस मामले में 24 घंटे में कार्रवाई की जाएगी. लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है कि अगर सुधीर ने पैकेट खोलने का वीडियो नहीं बनाया होता तो क्या कंपनी उसकी बात को सच मानती. ऐसे में कंपनी हजारों कस्टमर्स के साथ धोखाधड़ी का खेल खेलती होगी. इसलिए ऑनलाइन प्रोडक्ट खरीदने से पहले लोगों को शर्तकता बरतनी जरूरी है.

इसे भी पढ़ें :-  सोने में भारी गिरावट, अब ऑनलाइन खरीद सकते हैं सरकारी सोना

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. सरकार ने बनाया ऐसा कानून कि डर के मारे कंपनियों ने चुका दिए हजारों करोड़ रुपये

2. किशनगंगा हाइड्रो प्रोजेक्ट को लेकर पाकिस्तान को बड़ा झटका

3. सेंसेक्स में 318 अंकों की तेजी, निफ्टी भी ऊपर

4. जीएसटी से पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को काबू किया जा सकता: धर्मेंद्र प्रधान

5. गोपाल कृष्ण गोखले: वह महान राजनैतिक विचारक जिसके प्रभाव से हम आज भी मुक्त नहीं हैं

6. दुनिया का सफर पूरा कर गोवा पहुंचीं नौसेना की 6 जाबांज अफसर, रक्षा मंत्री ने किया स्वागत

7. 28 मई को होगी सुनंदा पुष्कर मामले की अगली सुनवाई

8. 30 मई से दो दिन की हड़ताल पर रहेंगे देश भर के बैंक कर्मचारी

9. इस वजह से देशभर में बंद हो गए 50 से अधिक विदेशी रेस्तरां

10. अंक ज्योतिष के अनुसार जानिए अपनी जिंदगी का गोल्डन टाइम…

11. त्रियुगीनारायण मंदिर में हुआ था शिव-पार्वती का विवाह, आज भी प्रज्वलित है मंडप की अग्नि

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।