लखनऊ. यूपी के बागपत में रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस वे का उद्घाटन किया. इस पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने बीजेपी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि जब सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया तब जाकर ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस वे का उद्घाटन किया गया.

ऐसा आदेश देने के लिए उन्होंने सुप्रीम कोर्ट को धन्यवाद दिया. उन्होंने गन्ना किसानों के बकाया भुगतान को लेकर भी यूपी सरकार और प्रधानमंत्री को घेरा. अखिलेश यादव ने कहा कि किसानों को गन्ने का बकाया पैसा तो रोड शो से नहीं मिलना है. बागपत, मेरठ, शामली, मुजफ्फरनगर और बिजनौर के लोग जानते हैं कि किसानों का कितना पैसा गन्ने का बकाया है. अखिलेश यादव ने कहा 'हम सरकार को याद दिलाना चाहते हैं कि बीजेपी कुछ भूल गई है. बीजेपी ने वादा किया था कि हर बच्चे को लैपटॉप देंगे. हमने 11 बच्चों को लैपटॉप देने का फैसला किया है. बच्चे खुश हैं, उन्होंने लैपटॉप स्वीकार किया. बीजेपी पर वार करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि बिना भेदभाव लैपटॉप देने वालों ने 2 बजट में भी किसी भी तरीके से लैपटॉप देने का प्रावधान नहीं किया.

बता दें कि देश के पहले 14 लेन वाले एक्सप्रेस वे का उद्घाटन करने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बागपत पहुंचे थे. वहां उन्होंने केंद्र सरकार और यूपी सरकार की उपजब्धियां भी गिनाईं. वहां जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ प्रदेश के गन्ना किसानों के बकाये के भुगतान को लेकर भी बोले. उन्होंने कहा 'बागपत महान किसान नेता चौधरी चरण सिंह जी की जन्म भूमि भी है. उत्तर प्रदेश सरकार ने पिछले साल उनकी जन्मभूमि में स्थित रमाला चीनी मिल के विस्तारीकरण के लिए 400 करोड़ रुपये देकर प्रधानमंत्री जी के अभियान को आगे बढ़ाया. मैं आप लोगों को आश्वस्त करता हूं कि अगले साल रमाला चीनी मिल अपनी दोगुनी क्षमता के साथ उत्पादन करेगी और गन्ना किसानों का समयबद्ध बकाया भुगतान दिया जाएगा. हर किसान के गन्ना मूल्य का भुगतान हमारी सरकार कराएगी. कोई भी किसान अपने भुगतान से वंचित नहीं रहेगा.

योगी ने कहा 'उत्तर प्रदेश प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 8.85 लाख गरीबों को आवास उपलब्ध कराने में सफल रहा है. स्वच्छ भारत अभियान के तहत एक वर्ष में 57 लाख से अधिक गरीबों को व्यक्तिगत शौचालय उपलब्ध कराने और सौभाग्य योजना के तहत 40 लाख से अधिक गरीबों को बिजली कनेक्शन उपलब्ध कराने और केंद्र की सभी कल्याणकारी योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम पायदान पर खड़े लोगों को भी प्राप्त हो रहा है. इसी का परिणाम है कि जिन लोगों को देश के गरीबों और वंचितों के हित अच्छा नहीं लगता वही लोग देश में वातावरण खराब करने का प्रयास कर रहे हैं'. उन्होंने कहा 'हमने प्रधानमंत्री से प्रेरणा लेते हुए प्रदेश के किसानों को समर्थन मूल्य से अधिक मूल्य दिया. पिछले साल 37 लाख मीट्रिक टन गेहूं किसानों से सीधा खरीदा और इस साल अब तक 41 लाख मीट्रिक टन खरीद चुके हैं'.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. सरकार ने बनाया ऐसा कानून कि डर के मारे कंपनियों ने चुका दिए हजारों करोड़ रुपये

2. किशनगंगा हाइड्रो प्रोजेक्ट को लेकर पाकिस्तान को बड़ा झटका

3. सेंसेक्स में 318 अंकों की तेजी, निफ्टी भी ऊपर

4. जीएसटी से पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को काबू किया जा सकता: धर्मेंद्र प्रधान

5. गोपाल कृष्ण गोखले: वह महान राजनैतिक विचारक जिसके प्रभाव से हम आज भी मुक्त नहीं हैं

6. दुनिया का सफर पूरा कर गोवा पहुंचीं नौसेना की 6 जाबांज अफसर, रक्षा मंत्री ने किया स्वागत

7. 28 मई को होगी सुनंदा पुष्कर मामले की अगली सुनवाई

8. 30 मई से दो दिन की हड़ताल पर रहेंगे देश भर के बैंक कर्मचारी

9. इस वजह से देशभर में बंद हो गए 50 से अधिक विदेशी रेस्तरां

10. अंक ज्योतिष के अनुसार जानिए अपनी जिंदगी का गोल्डन टाइम…

11. त्रियुगीनारायण मंदिर में हुआ था शिव-पार्वती का विवाह, आज भी प्रज्वलित है मंडप की अग्नि

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।