ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ राशियां जीवन मेंं बस एक बार ही प्यार करती हैं, जबकि कुछ को 3 से 4 बार होता है.ऐसे ही प्रेम को लेकर भी सभी राशियों का अलग स्वभाव है.  

सभी राशियों का व्यवहार अलग-अलग होता है. कुछ राशियों के जातक ज्यादा क्रोधित होते हैं, तो कुछ बहुत जल्दी अधीर हो जाते हैं. जानें किस राशि के लोग को कितनी बार प्यार होता है अपने जीवन में.इस राशि के लोगों को होता है बार-बार प्यार, कहीं आप भी इसमें शामिल तो नहीं

मेष राशि:

इस राशि के जातकों के लिए प्यार बहुत मायने रखता है. इस राशि के लोग गंभीर प्रेमी होती हैं. अपने परिवार और दोस्तों का प्यार भी इनके लिए महत्वपूर्ण होता है. प्यार को लेकर इस राशि के लोगों में कोई हिचकिचाहट नहीं होती. वह प्यार का इजहार बिंदास करते हैं और प्रोपोज करने में भी पीछे नहीं हटते. इस राशि के लोगों को मुश्किल से प्यार होता है. जीवन में बार-बार इन्हें प्यार नहीं होता.

वृषभ राशि:

इस राशि के लोग भी प्यार की गंभीरता को समझते हैं. लेकिन प्यार करने में समय नहीं लगाते. बहुत जल्दी किसी के प्यार में पड़ जाते हैं. हालांकि गहराई में जाने में वक्त लगता है, इसलिए जब परिस्थितियां विपरीत हो जाती हैं तो पीछे भी हट जाते हैं. वृषभ राशि के जातकों को जीवन में कम से कम दो बार प्यार तो होता ही है.

मिथुन राशि:

इस राशि के लोगों को बहुत जल्दी प्यार होता है. कई बार तो यह एक रिलेशनशिप में रहते हुए दूसरे में कूद पड़ते हैं. जीवन में इन्हें कम से कम 4 बार प्यार होता है.

कर्क राशि:

आप परफेक्ट लवर हैं. लेकिन अपने प्रेमी से आप बहुत ज्यादा और बहुत ही काल्पनिक अपेक्षाएं रखते हैं. ये अपेक्षाएं पूरी नहीं हो पातीं और आप दुखी हो जाते हैं. जीवन में एक बार आपका दिल जरूर टूटता है. इसके बाद आप दोबारा प्यार करने में वक्त लगाते हैं.

सिंह राशि:

इस राशि के लोगों का मन प्यार को लेकर चंचल होता है. प्यार को लेकर आपकी मंशा ठीक रहती है लेकिन अलग-अलग अनुभव प्राप्त करने की आपकी फितरत एक जगह टिकने नहीं देती. इसलिए अपने जीवनकाल में आप कई लोगों के संपर्क में आते हैं. लेकिन प्यार में धोखा खाने के बाद आप थोड़ा सचेत हो जाते हैं और सोच समझ कर आगे संबंध बनाते हैं.

कन्या राशि:

इस राशि के लोग दूसरों से प्यार करने से पहले खुद से प्यार जताते हैं. अपने पूरे जीवनकाल में एक ही व्यक्ति से प्रेम करते हैं. हां लेकिन यह भी है कि उनका प्रेम उनकी महत्वकांक्षाओं के बीच ना आता हो. अपनी कीमत पर इस राशि के लोग किसी दूसरे से प्यार नहीं कर सकते.

तुला राशि:

इस राशि के लोगों के लिए प्रेम सीख है. अपने संबंध को 100 फीसदी देने का प्रयास करते हैं, लेकिन जल्दी ही लोग आपको फोरग्रांटेड ले लेते हैं. पर कुछ समय के बाद आपको यह एहसास होता है कि अपना सम्मान भी जरूरी है. आप खुद का सम्मान करना भी सीख जाते हैं. पूरे जीवनकाल में आप 3 बार प्रेम में पड़ते हैं और तीनों ही बार आपको कुछ ना कुछ नया सीखने को मिलता है.

वृश्चिक राशि:

इस राशि के लोगों पर प्यार में खूब आरोप लगते हैं. खासतौर से स्वार्थी होने का आरोप खूब लगता है. शुरुआती दो प्रेम संबंध बहुत बुरी तरह समाप्त होते हैं लेकिन तीसरी बार आप प्रैक्टिकल होकर अपना जीवनसाथी चुनते हैं.

धनु राशि:

धनु राशि के लोगों बहुत जल्दी प्यार में फिसलते हैं. जीवन में इन्हें कम से कम 4 बार प्यार तो होता ही है. किसी भी रिश्ते की शुरुआत में तो आपको सब ठीक ही लगता है, पर संबंधि में गंभीरता आने पर आप पीछे हट जाते हैं. आपको हमेशा सही व्यक्ति की तलाश होती है जो आपको अपने प्यार से बांधे रखे, जिसके साथ गंभीर होकर आप अपने रिश्ते को आगे बढ़ा सकें.

मकर राशि:

आप बहुुुत ज्यादा महत्वकांक्षी हैं. उतने ही ज्यादा अपने प्रेम संबंध को लेकर भी हैं. अगर कोई ऐसा व्यक्ति मिल जाए जिसके साथ आप जीवन व्यतीत कर सकते हैं तो आप उसके लिए कुछ भी कर गुजरेंगे. आप छोटी-छोटी चीजों को अपने संबंध के बीच नहीं आने देते.

कुंभ राशि:

इस राशि के लोगों को अपनी आजादी बहुत प्यारी होती है. साथ में इन्हें प्रेम में पड़ना भी अच्छा लगता है. ये दोनों बातें इन्हें कंफ्यूज करती हैं. लेकिन आप जीवन में आगे बढ़ते हुए इनमें से एक को चुनना सीख जाते हैं और जीवन में कम से कम दो बार तो प्यार जरूर करते हैं.

मीन राशि:

इस राशि के लोग परियों की कहानी जैसी अपनी प्रेम कहानी चाहते हैं. जीवन में एक ही बार प्यार करते हैं और उसे खोने के डर से बड़ा सहेजकर रखते हैं.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. सरकार ने बनाया ऐसा कानून कि डर के मारे कंपनियों ने चुका दिए हजारों करोड़ रुपये

2. किशनगंगा हाइड्रो प्रोजेक्ट को लेकर पाकिस्तान को बड़ा झटका

3. सेंसेक्स में 318 अंकों की तेजी, निफ्टी भी ऊपर

4. जीएसटी से पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को काबू किया जा सकता: धर्मेंद्र प्रधान

5. गोपाल कृष्ण गोखले: वह महान राजनैतिक विचारक जिसके प्रभाव से हम आज भी मुक्त नहीं हैं

6. दुनिया का सफर पूरा कर गोवा पहुंचीं नौसेना की 6 जाबांज अफसर, रक्षा मंत्री ने किया स्वागत

7. 28 मई को होगी सुनंदा पुष्कर मामले की अगली सुनवाई

8. 30 मई से दो दिन की हड़ताल पर रहेंगे देश भर के बैंक कर्मचारी

9. इस वजह से देशभर में बंद हो गए 50 से अधिक विदेशी रेस्तरां

10. अंक ज्योतिष के अनुसार जानिए अपनी जिंदगी का गोल्डन टाइम…

11. त्रियुगीनारायण मंदिर में हुआ था शिव-पार्वती का विवाह, आज भी प्रज्वलित है मंडप की अग्नि

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।