बचपन में अक्सर हम लोग मिट्टी या रेत से घर या खिलौने बनाया करते थे, लेकिन आज हम एक ऐसे होटल के बारे में बताने जा रहे है, जिसे रेत से बनाया गया है. वैसे तो आप कई लग्जरी और महंगे होटलों में ठहरे भी होंगे लेकिन रेत से बने होटल में रहना किसी रोमांच से कम नहीं है. अगर आप भी रेत से बने इस खूबसूरत होटल का नजारा लेना चाहते है तो आज हम आपको इसकी लोकेशन और इसके कुछ नियम भी बताएंगे, जिनके बारे में जानकर ही यहां विजिट करें. यह होटल नीदरलैंड के ऑस और स्नीक के डच टाउन में स्थित है, जिसका नाम Zand Hotel हैं.

रेत से बना होने के कारण यह आने टूरिस्टों की खास पसंद बन चुका है. यह होटल बाहर से जितना खूबसूरत और अट्रैक्टिव लग रहा है, उतना ही अंदर से दिखता है. टूरिस्टों को यहां लाइट, पानी, टॉयलेट और वाई-फाई जैसी सभी सुविधाएं दी जाती है, जो एक लग्जरी होटल में होती है. होटल ग्रुप ने रेत से वन बेडरूम के दो होटल बनाए हैं. होटल के बेडरूम से लेकर बाथरूम तक सब कुछ रेत से ही बनाया गया हैं. आपको बता दे कि नीदरलैंड के मूर्तिकारों ने इस होटल को करीब सैकड़ों टन रेत की मदद तैयार किया है.

आपको बता दे कि यहां सैंड के तौर पर फ्राइस लैंड और ब्रैबेंट सैंड स्कल्पचर नाम एक फेस्टिवल भी होता है, जिसे बड़ी धूम-धाम से बनाया जाता है. इस होटल को नीदरलैंड के सबसे खूबसूरत होटलों की लिस्ट में शामिल किया गया है. अगर आप भी जाना चाहते है तो आपको यहां ठहरने के लिए 168 डॉलर यानि की भारतीय मुद्रा के अनुसार 11 हजार रुपए खर्च करने होंगे.  इस होटल में बहुत ही सुंदर-सुंदर कलाकृतियां रेत पर बनी हुई है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. सरकार ने बनाया ऐसा कानून कि डर के मारे कंपनियों ने चुका दिए हजारों करोड़ रुपये

2. किशनगंगा हाइड्रो प्रोजेक्ट को लेकर पाकिस्तान को बड़ा झटका

3. सेंसेक्स में 318 अंकों की तेजी, निफ्टी भी ऊपर

4. जीएसटी से पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को काबू किया जा सकता: धर्मेंद्र प्रधान

5. गोपाल कृष्ण गोखले: वह महान राजनैतिक विचारक जिसके प्रभाव से हम आज भी मुक्त नहीं हैं

6. दुनिया का सफर पूरा कर गोवा पहुंचीं नौसेना की 6 जाबांज अफसर, रक्षा मंत्री ने किया स्वागत

7. 28 मई को होगी सुनंदा पुष्कर मामले की अगली सुनवाई

8. 30 मई से दो दिन की हड़ताल पर रहेंगे देश भर के बैंक कर्मचारी

9. इस वजह से देशभर में बंद हो गए 50 से अधिक विदेशी रेस्तरां

10. अंक ज्योतिष के अनुसार जानिए अपनी जिंदगी का गोल्डन टाइम…

11. त्रियुगीनारायण मंदिर में हुआ था शिव-पार्वती का विवाह, आज भी प्रज्वलित है मंडप की अग्नि

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।