पिता के साथ आपका रिश्ता प्यार और स्टिकनेस का होता है. जहां पिता आपको हर बात के लिए स्पोर्ट करते हैं वहीं, वह गलत बात के लिए आपको डांट भी देते हैं. हर पिता अपने बेटे की स्टडी से लेकर बेटी के कपड़ों के तरीको डिसाइड करते हैं, जोकि कुछ बच्चों को बुरा लगता है लेकिन असल में वह आपकी सेफ्टी के बारे में ही सोच रहे होते हैं. पिता सख्त नहीं होते बल्कि उनकी डांट में आपके लिए प्यार छिपा होता है. अगर आपके पापा Strict हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं, जिससे आपको भी अपने पापा की कोई न कोई बात तो याद आ ही जाएगी.

1. पापा से परमिशन लेना

बचपन से लेकर कॉलेज जाने तक आपको हर काम के लिए पापा की परमिशन लेनी पड़ती है. क्योंकि बिना पापा से पूछे बिना आप कुछ भी नहीं कर सकते लेकिन इसके पीछे भी उनकी आपके लिए चिंता छुपी होती है.

2. फ्रेंड्स के यहां Night-Stay! सोचना भी मत

अगर आपके पापा भी स्टिक है तो वह भी इसके लिए कभी तैयार नहीं होंगे. दरअसल, उन्हें लगता है कि वह आपको उतनी अच्छे से ख्याल नहीं रख पाएंगे, जितना की वो रखते हैं. यही सोचकर वह आपको फ्रेंड्स के घर रात को रूकने की परमिशन नहीं देते.

3. स्कूल या कॉलेज में कम Marks मिलने का दर्द.

स्कूल कॉलेज में कम मार्क्स मिलने का दर्द आप से बेहतर कौन समझ सकता है. कम मार्कस मिलने पर पापा से पड़ने वाली डांट तो हर किसी को याद होगी लेकिन असल में वह आपके फ्यूचर की चिंता में आपको डांट देते हैं.

4. डेटिंग? इसके बारे में तो सोचना भी मत

पापा की डांट से डरकर इसका ख्याल तो आप अपने मन भी नहीं लाते. इसका ख्याल भी दिमाग में आते ही आपको अपने पापा की याद आ जाती है और आप इससे दूर रहना ही बेहतर समझते हैं.

5. स्टिकनेस के पीछे छुपा प्यार

बच्चों को अक्सर लगता है कि उनके पिता उन्हें हर काम के लिए रोकते-टोकते हैं या डांट देते हैं लेकिन उनकी डांट-फटकार में भी आपके लिए प्यार छुपा होता है. किसी प्रॉब्लम में पड़ने के बाद ही बच्चों को लगता है कि मेरे पापा सही थे.

6. आपकी दोस्त को डांटना

सिर्फ आपको ही नहीं बल्कि आपके दोस्त के कोई गलती करने पर भी वह उन्हें डांट देते है और उनके पेरेंट्स से भी बात करते हैं. ऐसे में आपकी दोस्त के गुस्सा होने पर आपको पापा गलत लगते है लेकिन असल में वह आपकी दोस्त को समझाना अपनी मोरल जिम्मेदारी समझते हैं.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. सरकार ने बनाया ऐसा कानून कि डर के मारे कंपनियों ने चुका दिए हजारों करोड़ रुपये

2. किशनगंगा हाइड्रो प्रोजेक्ट को लेकर पाकिस्तान को बड़ा झटका

3. सेंसेक्स में 318 अंकों की तेजी, निफ्टी भी ऊपर

4. जीएसटी से पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को काबू किया जा सकता: धर्मेंद्र प्रधान

5. गोपाल कृष्ण गोखले: वह महान राजनैतिक विचारक जिसके प्रभाव से हम आज भी मुक्त नहीं हैं

6. दुनिया का सफर पूरा कर गोवा पहुंचीं नौसेना की 6 जाबांज अफसर, रक्षा मंत्री ने किया स्वागत

7. 28 मई को होगी सुनंदा पुष्कर मामले की अगली सुनवाई

8. 30 मई से दो दिन की हड़ताल पर रहेंगे देश भर के बैंक कर्मचारी

9. इस वजह से देशभर में बंद हो गए 50 से अधिक विदेशी रेस्तरां

10. अंक ज्योतिष के अनुसार जानिए अपनी जिंदगी का गोल्डन टाइम…

11. त्रियुगीनारायण मंदिर में हुआ था शिव-पार्वती का विवाह, आज भी प्रज्वलित है मंडप की अग्नि

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।