नई दिल्ली. सुनंदा पुष्कर की मौत का मामला ट्रायल कोर्ट से एसीएमएम कोर्ट (पटियाला हाउस कोर्ट) को ट्रांसफर कर दिया गया है. ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि वहां पहले से ही एक ऐसी स्पेशल कोर्ट है जो सांसदों और विधायकों से संबंधित मामलों की सुनवाई करती है. जानकारी के मुताबिक सुनंदा की मौत के मामले की अगली सुनवाई अब 28 मई को होगी. आपको याद दिला दें कि चार साल पहले सुनंदा पुष्कर दिल्ली के एक होटल में रहस्यमयी परिस्थितियों में मरी हुई पाई गईं थी. इस मामले में दिल्ली पुलिस द्वारा कांग्रेस नेता शशि थरूर पर आरोप लगाया गया है कि उन्होंने सुनंदा पुष्कर को आत्महत्या करने के लिए उकसाया था.

दिल्ली पुलिस ने पेश की थी 3000 पन्नों की चार्जशीट

थरूर से वर्ष 2010 में विवाह करने वाली पुष्कर को दिल्ली के लीला पैलेस होटल में 17 जनवरी 2014 को रहस्यमयी हालत में मृत पाया गया था. जानकारी के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने 3000 पन्नों के अपने चार्जशीट में आरोप लगाया है कि शशि थरूर ने अपनी बीवी सुनंदा पुष्कर के साथ काफी हिंसक व निर्दयतापूर्ण व्यवहार किया था. मामले में मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट के सामने आईपीसी की धारा 498 A (पति या उसके संबंधियों द्वारा किसी महिला के साथ निर्दयतापूर्ण व्यवहार) व 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) के तहत केस दर्ज किया गया था.

एयरपोर्ट पर हुआ था झगड़ा

माना जा रहा है कि इस मामले में शशि थरूर के खिलाफ सबसे अहम सबूत दिल्ली एयरपोर्ट पर थरूर और सुनंदा के बीच हुआ विवाद ही रहा. जानकारी के मुताबिक सुनंदा पुष्कर और थरूर के बीच त्रिवेंद्रम से दिल्ली आ रही फ्लाइट में इस कदर झगड़ा हुआ था कि दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचते ही सुनंदा ने खुद को बाथरूम में बंद कर लिया था. एयरपोर्ट के बाथरूम में उन्होंने खुद को करीब 45 मिनट बंद रखा था जबकि बाहर थरूर दरवाजा खोलने की मिन्नतें कर रहे थे. दिल्ली पुलिस ने एयरपोर्ट की सीसीटीवी फुटेज को पहले ही जब्त कर लिया था.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. राजस्थान में भारतीय सेना ने किया ‘एयर कैवलरी’ कॉन्सेप्ट का परीक्षण

2. बिहार: परीक्षा में प्रवेश से पूर्व कैंची से काटी गयी लड़कियों की समीज के आस्तीन

3. देश के कई राज्यों में आज फिर से आ सकता आंधी-तूफान, 150 लोगों की मौत

4. बीजेपी ने ली चुटकी, तेजप्रताप की शादी में क्यों नहीं पहुंचे सोनिया-राहुल-ममता

5. किसकी जेब में जा रहे हैं पेयजल के करोड़ों रुपये?

6. ट्रेन में महिलाओं के लिए होगी विशेष सुरक्षा, हर बोगी में लगेगा 'पैनिक बटन'

7. इस्‍लाम नहीं देता बिना जरूरत तस्‍वीरें खिंचवाने की इजाजत

8. प्रेमिका ने प्रेमी के चेहरे पर फेंका एसिड, ठुकराये जाने से थी खफा

9. शादी के लिए बिल्कुल सही है यह उम्र, रिश्ता होता है मजबूत

10. साप्ताहिक भविष्यफल : 13 मई से 19 मई 2018, किन राशियों के चमकेंगे सितारे

11. राहु से मुसीबत में फंसे व्यक्ति जानें पुराणों और ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ उपाय

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।