स्किन को गोरी और फ्लॉलेस दिखाने के लिए सबसे ज्यादा क्रेडिट फाउंडेशन को जाता है. यह स्किन के पिंपल्स, दाग-धब्बों को छिपा कर फ्लॉलेस लुक देता है. लेकिन अगर यह स्किन टोन के हिसाब से सही न खरीदा जाए या फिर सही तरह अप्लाई न किया जाए तो यह स्किन को फ्लॉलेस लुक देने की बजाय पूरी लुक को खराब देता है. अगर आप  भी पहली बार फांउडेशन खरीदने और इस्तेमाल करने वाली है तो इसे खरीदने से पहले इन जरूरी बातों को समझ लें ताकि बाद इसे इस्तेमाल करते समय आपको किसी तरह की परेशानी न हो.

1. ऐसे करें शेड सिलेक्शनफांउडेशन

खरीदते समय इसे कभी भी चेहरे या हाथ के कलर से मैच करके न खरीदें क्योंकि इसे अप्लाई करने पर आपकी स्किन डल और खराब दिखेगी. इसे हमेशा अपनी स्किन टोन या जॉलाइन से मैच करके ही खरीदें. इसके अलावा इसे नैचुरल लाइट में ही सिलेक्ट करें. इसे लगाने पर आपको परफेक्ट और फ्लॉलेस लुक मिलेगी.

2. स्किन टाइप से खरीदें 
इसे खरीदते समय केवल स्किन टोन ही नहीं स्किन टाइप का भी ख्याल रखना बहुत जरूरी है. स्किन के ओपोजिट फाउंडेशन अप्लाई करने पर इसका बढ़िया रिजल्ट नहीं मिल पाता. इसलिए अगर आपकी स्किन ऑयली है तो मैट फीनिश वाले पाउडर या लिक्विड फाउंडेशन का इस्तेमाल करें. ड्राय स्किन के लिए हाईड्रेटिंग प्रोपर्टीज वाले फाउंडेशन और एजिंग स्किन के लिए टिंटेड फाउंडेशन बढ़िया ऑप्शन है.

3. इस तरह करें अप्लाई

किसी भी तरह के ब्यूटी प्रॉडक्ट को इस्तेमाल करने के लिए ब्रश या मेकअप स्पंज का इस्तेमाल करें. फाउंडेशन लगाने के लिए काबुकी या बफिंग ब्रश ही यूज करें. खास करके ऑयली स्किन की लड़कियां कोई भी ब्यूटी प्रॉडक्ट को अप्लाई करने के लिए उंगलियों का इस्तेमाल न करें क्योंकि इससे हाथों से आपके चेहरे में ऑयल ट्रांसफर होकर इसे और ऑयली बना देगा. इसके अलावा चेहरे को धोकर अच्छी तरह साफ करके मॉइश्चराइजर लगाने के बाद इसे अप्लाई करें. 
अगर आप इसे चेहरे पर अप्लाई करने के लिए मेकअप स्पंज का इस्तेमाल कर रही है तो पहले इसे हल्का गीला कर लें और फिर हाथों पर फांउडेशन डाल कर इसे स्पंज के साथ हल्का थपथपाकर चेहरे पर लगाएं.

4. जरूरत पड़ने पर इन तरीकों की लें मदद
अगर अापने गलती से फांउडेशन अपनी स्किन टोन से डार्क ले लिया है तो आप इसे मॉइश्चराइजर के साथ मिलाकर भी इस्तेमाल कर सकती है. इससे इसका कलर लाइट लगने लगेगा.
फाउंडेशन को लंबे समय तकर टिकाएं रखने के लिए इसे सेटिंग पाउडर से अच्छी तरह सेट कर लें.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. राजस्थान में भारतीय सेना ने किया ‘एयर कैवलरी’ कॉन्सेप्ट का परीक्षण

2. बिहार: परीक्षा में प्रवेश से पूर्व कैंची से काटी गयी लड़कियों की समीज के आस्तीन

3. देश के कई राज्यों में आज फिर से आ सकता आंधी-तूफान, 150 लोगों की मौत

4. बीजेपी ने ली चुटकी, तेजप्रताप की शादी में क्यों नहीं पहुंचे सोनिया-राहुल-ममता

5. किसकी जेब में जा रहे हैं पेयजल के करोड़ों रुपये?

6. ट्रेन में महिलाओं के लिए होगी विशेष सुरक्षा, हर बोगी में लगेगा 'पैनिक बटन'

7. इस्‍लाम नहीं देता बिना जरूरत तस्‍वीरें खिंचवाने की इजाजत

8. प्रेमिका ने प्रेमी के चेहरे पर फेंका एसिड, ठुकराये जाने से थी खफा

9. शादी के लिए बिल्कुल सही है यह उम्र, रिश्ता होता है मजबूत

10. साप्ताहिक भविष्यफल : 13 मई से 19 मई 2018, किन राशियों के चमकेंगे सितारे

11. राहु से मुसीबत में फंसे व्यक्ति जानें पुराणों और ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ उपाय

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।