इंदौर. शादी और प्‍यार के कई मजेदार प्रपोजल आपने देखे और सुने होंगे लेकिन क्‍या आपने फ्लाइट में अपने दिले इजहार की कहानी सुनी है. जी हां, एक लड़के ने अपनी मंगेतर को फ्लाइट के दौरान शादी के लिए प्रपोज किया. इस वाकये का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसे लोग काफी पसंद कर रहे हैं.  यह मामला  देवी अहिल्याबाई होलकर हवाईअड्डे से इंडिगो एयरलाइन की इंदौर से गोवा जाने वाली फ्लाइट का है. जब बोर्डिंग के समय एक युवक ने प्‍लेन के अनाउंसमेंट फोन का इस्तेमाल करते हुए अपनी मंगेतर के सामने शादी का प्रस्ताव रख दिया.

इस वाकये का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया. हालांकि विमान में इस तरह की अनुमति दिए जाने को लेकर सुरक्षा और सावधानी की दृष्टि से वैधानिक सवाल खड़े हो रहे हैं. स्थानीय हवाईअड्डे की निदेशक अर्यमा सान्याल ने कहा कि विवाह निवेदन का यह दृश्य इंडिगो एयरलाइन की इंदौर-गोवा उड़ान में 20 मई को देखने को मिला. हालांकि, उन्होंने उड़ान संख्या और इंदौर से इसके रवाना होने के समय का फिलहाल खुलासा नहीं किया.

अर्यमा ने बताया कि यह वाकया तब हुआ, जब विमान के गोवा के लिए उड़ान भरने से पहले इसमें बोर्डिंग यानी यात्रियों के सवार होने का सिलसिला जारी था. सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में इंडिगो एयरलाइन के क्रू सदस्यों को युवक की खुशी-खुशी मदद करते देखा जा सकता है. एयरोब्रिज पर कतार में खड़े कुछ क्रू सदस्य युवक की ओर से उसकी कथित मंगेतर के लिए प्लेकार्ड थामे दिखाई देते हैं, जिन पर लिखा है- विल यू मैरी मी ? 

क्रू ने की मदद 
कैबिन क्रू को प्रशिक्षण और लायसेंस दिये जाने को लेकर नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) के वर्ष 2010 में जारी नागरिक उड्डयन आवश्यकताओं (सीएआर) के दस्तावेज में विमान के भीतर संवाद और उद्घोषणा के बारे में खास ताकीद की गई है. बहरहाल, हवाई अड्डा निदेशक ने कहा  कि विमान में विवाह निवेदन के वाकये को 'सकारात्मक तौर पर' देखा जाना चाहिए. 

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. राजस्थान में भारतीय सेना ने किया ‘एयर कैवलरी’ कॉन्सेप्ट का परीक्षण

2. बिहार: परीक्षा में प्रवेश से पूर्व कैंची से काटी गयी लड़कियों की समीज के आस्तीन

3. देश के कई राज्यों में आज फिर से आ सकता आंधी-तूफान, 150 लोगों की मौत

4. बीजेपी ने ली चुटकी, तेजप्रताप की शादी में क्यों नहीं पहुंचे सोनिया-राहुल-ममता

5. किसकी जेब में जा रहे हैं पेयजल के करोड़ों रुपये?

6. ट्रेन में महिलाओं के लिए होगी विशेष सुरक्षा, हर बोगी में लगेगा 'पैनिक बटन'

7. इस्‍लाम नहीं देता बिना जरूरत तस्‍वीरें खिंचवाने की इजाजत

8. प्रेमिका ने प्रेमी के चेहरे पर फेंका एसिड, ठुकराये जाने से थी खफा

9. शादी के लिए बिल्कुल सही है यह उम्र, रिश्ता होता है मजबूत

10. साप्ताहिक भविष्यफल : 13 मई से 19 मई 2018, किन राशियों के चमकेंगे सितारे

11. राहु से मुसीबत में फंसे व्यक्ति जानें पुराणों और ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ उपाय

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।