शादी से पहले जब लड़का और लड़की मिलते है तो वह एक-दूसरे से कई सवाल करते हैं खासकर लड़के. भारतीय परंपरा के अनुसार सिर्फ लड़का ही नहीं बल्कि उसके माता-पिता भी लड़की से कई अजीबोगरीब सवाल पूछते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे ही सवालों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे सुनकर हर लड़की को गुस्सा तो बहुत आता है लेकिन वह उनके सामने कुछ बोल नहीं पाती. तो चलिए जानते है रिश्ता मीटिंग में लड़कियों से पूछे जाने वाले ऐसे ही कुछ अजीबोगरीब सवाल, जिन्हें पढ़कर आपका भी दिमाग घूम जाएगा.

1. क्या तुम पूजा-पाठ करती हो?
अगर आपको भी कोई लड़का देखने आने वाला है तो इस सवाल के लिए तैयार हो जाएं. क्योंकि यह सवाल तो हर लड़की से पूछा जाता है कि क्या तुम पूजा-पाठ करती हो या नहीं. आखिर इस तरह का सवाल क्यों पूछा जाता है, शादी करनी है या कीर्तन कराना है.

2. क्या तुम वाकई ये शादी करना चाहती हो?
सिर्फ लड़का ही नहीं बल्कि उसके माता-पिता भी लड़की से ये सवाल पूछते है कि क्या वो वाकई शादी करना चाहती हैं. इसके अलावा उनका सवाल यह भी होता है कि कहीं उनपर इस शादी के लिए कोई दबाव तो नहीं है. अगर लड़की को शादी नहीं करनी होती तो वह तुम्हें क्यों बुलाती.

3. शादी के बाद तो नाइट शिफ्ट नहीं करोगी?
आज के इस मॉर्डन टाइम में हर कोई चाहता है कि उसका पार्टनर करियर ओरिएंटेड हो. मगर वह शादी से पहले उससे यह सवाल भी पूछ लेते हैं कि वह नाइट शिफ्ट में काम तो नहीं करती ताकि बाद में उन्हें कोई प्रॉब्लम न हों, है ना फनी बात.

4. क्या तुम जींस या स्लीवलेस टॉप पहनती हो?
शादी से पहले जब लड़का और इसके माता-पिता लड़की को देखने के लिए आते हैं तो उससे यह सवाल पूछे बिना नहीं रह पाते. हर कोई शादी से पहले लड़की ससे यह सवाल पूछता है कि क्या तुम जींस या स्लीवलेस टॉप पहनती हो क्योंकि शादी के बाद तुम्हें इसकी इजाजत नहीं मिलेगी. वह पहले ही इस बात को पक्का कर लेना चाहते हैं ताकि लड़की कुछ न बोल पाए.

5. मेरे बेटे के साथ खड़ी होकर दिखाओ
शादी से पहले लड़की की शक्ल देखने के बाद उसके माता-पिता लड़के के साथ खड़े होने के लिए कहते हैं ताकि वह उसकी हाइट देख सके. चाहे उनके बेटे की हाइट कम हो लेकिन लड़की हाइट चेक करना वह अपना हक समझते हैं.

6. कहीं तुम वर्कोहॉलिक टाइप तो नही हो?
आजकल किसी को करियर ओरिएंटेड गर्ल ही चाहिए लेकिन वह यह भी चाहते हैं कि लड़की वर्कोहॉलिक टाइप न हो. इसलिए वह पहले ही पूछ लेते हैं कहीं तुम घर से ज्यादा काम को तो इंपोर्टेंस नहीं देतीं.... आखिर लोग किसी लड़की से ही क्यों यह उम्मीद करते हैं कि वह शादी के बाद अपना काम, अपनी जिंदगी सब कुछ छोड़ दे.

7. तुम्हें खाना बनाना आता है ना?
लड़की से यह सवाल भी जरूर पूछा जाता है कि क्या उन्हें खाना बनाना आता है. और अगर वह ऑफिस में काम करती है तो यह भी पूछ लेते हैं कि ऑफिस से आने के बाद तुम ही खाना बनाओगी ना. आखिर आपको अपने लिए एक बहू चाहिए या कुक.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. राजस्थान में भारतीय सेना ने किया ‘एयर कैवलरी’ कॉन्सेप्ट का परीक्षण

2. बिहार: परीक्षा में प्रवेश से पूर्व कैंची से काटी गयी लड़कियों की समीज के आस्तीन

3. देश के कई राज्यों में आज फिर से आ सकता आंधी-तूफान, 150 लोगों की मौत

4. बीजेपी ने ली चुटकी, तेजप्रताप की शादी में क्यों नहीं पहुंचे सोनिया-राहुल-ममता

5. किसकी जेब में जा रहे हैं पेयजल के करोड़ों रुपये?

6. ट्रेन में महिलाओं के लिए होगी विशेष सुरक्षा, हर बोगी में लगेगा 'पैनिक बटन'

7. इस्‍लाम नहीं देता बिना जरूरत तस्‍वीरें खिंचवाने की इजाजत

8. प्रेमिका ने प्रेमी के चेहरे पर फेंका एसिड, ठुकराये जाने से थी खफा

9. शादी के लिए बिल्कुल सही है यह उम्र, रिश्ता होता है मजबूत

10. साप्ताहिक भविष्यफल : 13 मई से 19 मई 2018, किन राशियों के चमकेंगे सितारे

11. राहु से मुसीबत में फंसे व्यक्ति जानें पुराणों और ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ उपाय

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।