हमारे आसपास मौजूद ऊर्जा हमारी कार्यक्षमता पर सीधा असर डालती है. अगर हमारे आसपास सकारात्मक ऊर्जा मौजूद है तो फिर कठिन से कठिन कार्य में सफलता मिलना दूर नहीं. लेकिन अगर हमें नकारात्मक ऊर्जा घेरे हुए है तो भरपूर मेहनत के बाद भी मनचाहा फल नहीं मिल पाता. ऐसे में वास्तु में बताए गए कुछ आसान से उपाय काफी मददगार साबित हो सकते हैं. आइए जानते हैं इनके बारे में.

विद्यार्थियों को कार्यक्षमता बढ़ाने के लिए अध्ययन करते समय मुख हमेशा पूर्व या उत्तर दिशा की ओर रखना चाहिए. घर में मछलीघर रखना शुभ माना जाता है. यह वास्तु दोषों को दूर करने में सहायक होता है. प्रतिदिन पक्षियों को दाना पानी खिलाएं. घर या प्रतिष्ठान में अपने आसपास के वातावरण को हमेशा सकारात्मक रखें. घर या प्रतिष्ठान को स्वच्छ रखें. घर के मुख्य द्वार को स्वच्छ एवं सजाकर रखें. प्रतिदिन घर या प्रतिष्ठान में धूप, अगरबत्ती का उपयोग करें.

सुबह के समय भविष्य की योजनाएं बनाएं. घर या कार्यालय में बंद घड़ी या खराब मशीन हो तो इसे हटा दें. कभी भी हिंसक पशु, उदासी दर्शाते या डूबता सूरज, डूबता जहाज, ठहरा हुआ पानी आदि चित्र नहीं लगाने चाहिए. जब भी बैंक में पैसा जमा कराने या निकालने जाएं तो मन ही मन मां लक्ष्मी का स्मरण करें. घर या प्रतिष्ठान में जहां भी पैसे रखने का स्थान है वह बीम के नीचे नहीं होना चाहिए. लॉकर की दिशा उत्तर में होनी चाहिए.

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा. इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. राजस्थान में भारतीय सेना ने किया ‘एयर कैवलरी’ कॉन्सेप्ट का परीक्षण

2. बिहार: परीक्षा में प्रवेश से पूर्व कैंची से काटी गयी लड़कियों की समीज के आस्तीन

3. देश के कई राज्यों में आज फिर से आ सकता आंधी-तूफान, 150 लोगों की मौत

4. बीजेपी ने ली चुटकी, तेजप्रताप की शादी में क्यों नहीं पहुंचे सोनिया-राहुल-ममता

5. किसकी जेब में जा रहे हैं पेयजल के करोड़ों रुपये?

6. ट्रेन में महिलाओं के लिए होगी विशेष सुरक्षा, हर बोगी में लगेगा 'पैनिक बटन'

7. इस्‍लाम नहीं देता बिना जरूरत तस्‍वीरें खिंचवाने की इजाजत

8. प्रेमिका ने प्रेमी के चेहरे पर फेंका एसिड, ठुकराये जाने से थी खफा

9. शादी के लिए बिल्कुल सही है यह उम्र, रिश्ता होता है मजबूत

10. साप्ताहिक भविष्यफल : 13 मई से 19 मई 2018, किन राशियों के चमकेंगे सितारे

11. राहु से मुसीबत में फंसे व्यक्ति जानें पुराणों और ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ उपाय

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।