मुंबई. साल की मच अवेटेड हॉलीवुड फिल्म जुरासिक वर्ल्ड: फॉलन किंगडम 8 जून 2018 को भारत में रिलीज होने वाली है. जी हां, यानि की भारत में बॉक्स ऑफिस धमाका होने वाला है, क्योंकि भारत में जुरासिक सीरीज को काफी पसंद किया जाता है. वहीं, पिछले कुछ समय से हॉलीवुड फिल्मों के क्रेज को देखकर उम्मीद की जा सकती है कि फिल्म 200 करोड़ का आंकड़ा जरूर पार करेगी. खास बात यह है कि भारत में फिल्म को अमेरिका से दो हफ्ते पहले ही रिलीज किया जा रहा है. लिहाजा, इसका क्रेज जबरदस्त होने वाला है. भारत में यह 2300 से ज्यादा स्क्रीन पर हिंदी, अंग्रेजी, तमिल और तेलुगु भाषा में रिलीज की जाएगी. 

भारत में हॉलीवुड फिल्मों की लोकप्रियता को अब नजरअंदाज नहीं किया जा सकता. पिछले कुछ सालों में साफ दिखा है कि हॉलीवुड फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की है और बॉलीवुड सुपरस्टार्स की फिल्मों को भी पीछे छोड़ा है. हाल ही में रिलीज 'एवेंजर्स' इसका ताजा उदाहरण है. फिल्म 200 करोड़  के करीब पहुंच चुकी है. 

जेए बायोना (द इंपॉसिबल) द्वारा डायरेक्टेड, एपिक एक्शन और एडवेंचरस फिल्म को जुरासिक वर्ल्ड के डायरेक्टर, ट्रेवोरो और उनके को-राइटर डेरेक कॉनॉली ने लिखा है. प्रोड्यूसर फ्रैंक मार्शल और पैट क्रॉली एक बार फिर स्पिलबर्ग और ट्रेवोरो के साथ पार्टनर बने हैं. 1993 से जुरासिक पार्क सीरीज के सबसे पसंदीदा कैरक्टर में से एक ऐक्टर जेफ गोल्डब्लम को नई कड़ी में डॉ इयान मैल्कम के रूप में वापस लाया गया है. 

यह फिल्म पिछली फिल्म से तीन साल आगे से शुरू होती है जहां थीम पार्क और लग्‍जरी रिजॉर्ट जुरासिक वर्ल्‍ड को डायनासोर ने नष्ट कर दिया गया था. इस्ला नुबलर द्वीप को मनुष्यों ने छोड़ दिया है जबकि जीवित डायनासोर जंगलों में खुद राज करते हैं. जब द्वीप के निष्क्रिय ज्वालामुखी में गर्जन शुरू होता है, ओवेन (क्रिस प्रैट) और क्लेयर (ब्रिस डलास हावर्ड) विलुप्त होते और शेष डायनासोर को बचाने के अभियान पर निकल पड़ते हैं.

जुरासिक वर्ल्डर: फॉलन किंगडम पिछली सभी फिल्मों की तुलना में ज्यादा एडवेंचरस होने का वादा करती है. फिल्म की प्रीक्वेल जुरासिक वर्ल्ड जो 2015 में रिलीज हुई थी, उसने भारत में बॉक्स ऑफिस पर 147 करोड़ का बिजनेस किया था जो भारत में टॉप-5 हॉलीवुड फिल्मों में से एक है. इस साल पहली जुरासिक पार्क की 25वीं वर्षगांठ भी है. सिनेमा के इतिहास में यह सबसे ज्यादा लोकप्रिय और सफल सीरीज में से एक कही जाने वाली फ‍िल्‍म है. 

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. भाषा के सन्दर्भ में फड़नवीस की अनूठी पहल

2. पीएम उद्घाटन करें या नहीं, 1 जून से जनता के लिए खोलें ईस्टर्न एक्सप्रेस वे- सुप्रीम कोर्ट

3. महंगा हुआ सोना, चांदी ने भी दिखाए तेवर

4. आधार की अनिवार्यता पर सुनवाई पूरी, सुप्रीम कोर्ट में फैसला सुरक्षित

5. अब ऑनलाइन ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी के जरिये सुरक्षित होगा डेटा

6. ईरानी ने कहा मीडिया में कायदे कानून तय करने का समय

7. 150 अंक ऊपर खुलने के बाद 73 अंक गिरकर बंद हुआ शेयर बाजार

8. मोदी ने कहा नेपाल के साथ हमारे रिश्ते उच्च प्राथमिकता पर

9. BSNL यूजर्स के लिए बंद नहीं होगी फ्री में अनलिमिटेड कॉलिंग की सर्विस

10. बृहस्पति देव 10 मई 2018 की रात करेंगे 4 राशियों के भाग्य में प्रवेश, मिलेगी अपार खुशियां

11. मंगल की रात से पंचक, इन बातों का रखें ध्यान वरना भुगतना पड़ सकता खतरनाक परिणाम

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।