सास बहू का रिश्ता दुनिया में सबसे अलग होता है. प्यार और खट्टी मीठी तकरार से भरे इस रिश्ते में तालमेल बिठाना सबसे मुश्किल होता है. जहां सास बहू का रिश्ता कड़वाहट से भरा होता है वहीं, कई बार इस रिश्ते में गहरा प्यार भी देखने को मिल जाता है. शादी के बाद सास का दिल जीतना लड़की के लिए सबसे मुश्किल काम होता है.

आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स देंगे, जिससे आप अपनी सासू मां के आसानी से इम्प्रेस कर लेंगी. तो चलिए जानते है सास बहू के रिश्ते में तालमेल बिठाने के लिए कुछ टिप्स. 

पहली बार में करें खुश

अगर आप अपनी सास से पहली बार मिलने जा रही है तो उनकी पसंद-नापसंद के बारे में अपने पार्चनर से सबकुछ जान लें. इसके अलावा अपनी सास के साथ ऐसी कोई बात न करें, जिससे आपके बीच बहस हो जाए.

सास के साथ करें शॉपिंग

शादी के बाद अपनी सास को खुश रखने के लिए शॉपिंग का प्लान बनाती रहे. शॉपिंग पर दोनों का साथ जाना आपको और भी करीब लाएगा और आप दोनों एक-दूसरे को करीब से जान सकेंगी.

सलाह लेना

शादी के बाद हर किसी को मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में आप बेझिझक अपनी सास से सलाह लें. वह अपने अनुभव से आपको सलाह जरूर देंगी और इससे आपके रिश्ता भी गहरा होगा. 

कुकिंग लव को दिखाएं

हर सास चाहती है कि उसकी बहू न सिर्फ सुंदर हो बल्कि वह अच्छी कुक भी हो. अगर आपको भी अपनी सास को खुश करना है तो पहले ही खाना बनाना सीख लें. अच्छा खाना बनाकर आप अपनी सास को इंप्रेस कर सकती हैं.

सास-बहु सीरियल की बातें

सीरियल का क्रेज तो हर सास में देखने को मिलता है. ऐसे में आप भी अपनी सास से सीरियल से जुड़ी डिस्कशन जरूर करें, फिर चाहे आप हाउसवाइफ हो या वर्किंग. उनके दिल पर राज करने का यह एक अच्छा तरीका है. अगर आपको सीरियल में कोई दिलचस्पी नहीं है तो उसे कुछ देर के लिए भूल जाएं. 
 

तोहफों का जादू 

आपके लिए कोई गिफ्ट लाता है तो आपको कितना अच्छा लगता है. ऐसे ही अगर आप शॉपिंग पर जा रही हैं तो अपनी सासू मां को खुश करने के लिए कुछ खरीद कर जरूर लाएं. यह उन्हें खुश करने का बेस्ट तरीका है. 

हर बात मानें

शादी के बाद सास को खुश करना है तो उनकी हर बात मानें. सास चाहती है कि उसकी बहू उसकी हर बात मानें. इसलिए वह अपनी बहू पर रौब मारती है. वह ऐसा इसलिए भी करती है क्योंकि वह भी कभी बहू रह चुकी होती. इसलिए उनके सामने थोड़ी शांत रहें और हर बात पर आपा खोने से बेहतर हैं धैर्य से काम लें.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. भाषा के सन्दर्भ में फड़नवीस की अनूठी पहल

2. पीएम उद्घाटन करें या नहीं, 1 जून से जनता के लिए खोलें ईस्टर्न एक्सप्रेस वे- सुप्रीम कोर्ट

3. महंगा हुआ सोना, चांदी ने भी दिखाए तेवर

4. आधार की अनिवार्यता पर सुनवाई पूरी, सुप्रीम कोर्ट में फैसला सुरक्षित

5. अब ऑनलाइन ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी के जरिये सुरक्षित होगा डेटा

6. ईरानी ने कहा मीडिया में कायदे कानून तय करने का समय

7. 150 अंक ऊपर खुलने के बाद 73 अंक गिरकर बंद हुआ शेयर बाजार

8. मोदी ने कहा नेपाल के साथ हमारे रिश्ते उच्च प्राथमिकता पर

9. BSNL यूजर्स के लिए बंद नहीं होगी फ्री में अनलिमिटेड कॉलिंग की सर्विस

10. बृहस्पति देव 10 मई 2018 की रात करेंगे 4 राशियों के भाग्य में प्रवेश, मिलेगी अपार खुशियां

11. मंगल की रात से पंचक, इन बातों का रखें ध्यान वरना भुगतना पड़ सकता खतरनाक परिणाम

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।