बेंगलुरु. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस के दिल में दलितों और पिछड़े वर्गों के लिए कोई जगह नहीं है, वहीं उनकी सरकार डॉ बी आर अंबेडकर के शक्तिशाली और समृद्ध भारत के सपने को साकार करने की कोशिश कर रही है. दलितों के मुद्दे पर कांग्रेस के रुख को लेकर उस पर प्रहार करते हुए मोदी ने कहा कि विपक्षी दल ने अंबेडकर के प्रति कोई सम्मान नहीं दिखाया. पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि अंबेडकर ने जब 1952 में लोकसभा चुनाव और 1953 में लोकसभा उपचुनाव लड़ा था तो कांग्रेस ने उन्हें हरवाने के लिए पूरी ताकत झोंक दी थी. उन्होंने कहा, ‘इस वजह से बाबा साहब को हार और अपमान का सामना करना पड़ा. कांग्रेस कम से कम एक चीज दिखा दे जो उसने बाबा साहब के सम्मान में की हो.

उन्होंने कहा कि अंबेडकर का सपना एक ऐसे भारत का था जिसमें सभी आगे बढ़ें. उन्होंने कहा कि बीजेपी अनेक योजनाओं के माध्यम से उनके सपने को पूरा करने का प्रयास कर रही है. मोदी ने कहा कि सरकार सामाजिक न्याय और समानता के लिए प्रयासरत है. पीएम मोदी ने कहा कि स्टैंड अप और मुद्रा योजनाएं अनुसूचित जाति - जनजाति, ओबीसी और महिलाओं के वित्तीय सशक्तीकरण में प्रमुख भूमिका निभा रही हैं. प्रधानमंत्री ने कहा कि बीजेपी में इन श्रेणियों के सर्वाधिक सांसद हैं. आजादी के बाद पहली बार अटल बिहारी वाजपेयी सरकार ने अनुसूचित जनजाति के लिए अलग मंत्रालय बनाया था. 

पीएम मोदी  ने कहा कि कर्नाटक चुनाव के लिए बीजेपी के घोषणापत्र में अनुसूचित जनजातियों के सशक्तीकरण के लिए चलाए जाने वाले कार्यक्रमों का ब्योरा है. उन्होंने कहा कि चित्रदुर्ग, मैसूरू, उत्तर कन्नड और बागलकोट में सरकार व्यावसायिक प्रशिक्षण के लिए चार प्रशिक्षण केंद्र खोलेगी. प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने कभी ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा देने के बारे में नहीं सोचा. उन्होंने कहा कि समुदाय की मांग के बावजूद हर बार वे इसमें रोड़े पैदा करते हैं. मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा देने के सरकार के कदम को रोकने के लिए संसद  नहीं चलने दी.

पीएम ने साधा कांग्रेस पर निशाना 

पीएम मोदी ने नमो एप्प के माध्यम से बीजेपी के अनुसूचित जाति - अनुसूचित जनजाति और ओबीसी तथा झुग्गी मोर्चा के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, ‘कांग्रेस के दिल में दलितों और पिछड़े वर्गों के लिए कोई जगह नहीं है. दशकों से यह हो रहा है. जब तक कांग्रेस सत्ता में थी, बाबा साहब को भारत रत्न नहीं दिया गया.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. राजस्थान के बीकानेर में तूफान ने दी दस्तक, दिल्ली समेत 13 राज्यों में अलर्ट जारी

2. कर्नाटक चुनाव: 883 प्रत्याशी करोड़पति तो 645 पर अापराधिक केस

3. 48 घंटे में पृथ्वी से टकराएगा सोलर तूफान, बंद हो जाएंगे सारे सिग्नल

4. आईसीआईसीआई बैंक के मुनाफे में भारी गिरावट

5. सरकार के भी पसीने छुड़ा देते हैं बिहार में IAS और IPS के तबादले..

6. वीडियोकॉन कंपनी मुश्किल में,कभी भी घोषित हो सकती है दिवालिया

7. मायावती: सीटों पर सामंजस्य के बाद ही सपा के साथ गठबंधन संभव

8. 3 फुट 2 इंच की सबसे छोटी कलेक्टर 'आरती डोगरा', जिनका कद नहीं, काम बोलता है!

9. पाकिस्तान में मणिशंकर के फिर बिगड़े बोल, कहा- भारत की मौजूदा हालत ठीक नहीं

10. कभी ना कभी अमीर जरूर बनते है 5 राशियों के लोग जाने कौन है ये खुश किस्मत..

11. गणेशजी को प्रसन्न करने के लिए कोई एक उपाय भी करेंगे तो मनोकामना पूर्ण होगी

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।