यदि शनि देव की कृपा किसी व्यक्ति पर हो तो उसके जीवन में खुशियां ही खुशियां आती हैं उसके कार्य क्षेत्र में आने वाली सभी बाधाएं दूर हो जाती है वह अपने जीवन में सफलता की ओर बढ़ता है परंतु इसके विपरीत यदि शनि देव किसी से क्रोधित हो जाए तो उस व्यक्ति के जीवन में बहुत सी बाधाएं उत्पन्न होने लगती हैं और उस व्यक्ति को अपने जीवन में बहुत से दुखों का सामना करना पड़ता है ऐसे में व्यक्ति शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए बहुत से उपाय करता है जिससे शनिदेव की कृपा प्राप्त हो सके. शनि देव सूर्य पुत्र हैं और यह न्याय के देवता माने जाते हैं यह मनुष्य के कर्म के अनुसार ही उसको फल देते हैं. 

आज हम आपको उन पांच राशियों के व्यक्तियों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जिन व्यक्तियों के ऊपर शनिदेव की कृपा बनी रहेगी और इनका भाग्य इनका पूरा साथ देने वाला है इनको अपने जीवन में बहुत सी खुशखबरियाँ प्राप्त होंगी.

मेष राशि:- मेष राशि वाले व्यक्तियों के ऊपर शनिदेव की कृपा दृष्टि बनी हुई है जिसकी वजह से इस महीने यह बहुत ही किस्मत वाले रहेंगे यदि इनका कोई कार्य काफी लंबे समय से रुका हुआ है तो वह कार्य तेजी से बनेगा शनिदेव की कृपा से आपको अपने जीवन में सफलता प्राप्त होगी जीवन में आने वाली सभी परेशानियां दूर होंगी यदि आप निर्धनों और असहाय की मदद करेंगे तो इससे शनिदेव प्रसन्न होंगें वाहन चलाते समय आपको सावधान रहने की आवश्यकता है

मिथुन राशि:- मिथुन राशि वाले व्यक्तियों को शनि देव की कृपा से इनके बिगड़े हुए सभी कार्य बनेंगे और आपका मन अपने कार्य में लगेगा आपकी आर्थिक स्थिति लगातार मजबूत बनेगी आप अचानक से किसी यात्रा पर जा सकते हैं जिससे आपको लाभ प्राप्त होगा आपको अपने गुस्से पर कंट्रोल रखने की आवश्यकता है अन्यथा यह आपके लिए यह हानिकारक सिद्ध हो सकता है आर्थिक स्थिति में तेजी से सुधार होने की वजह से आपका मन प्रसन्न होगा सत्ता का पूरा सहयोग मिलेगा संतान की ओर से कोई खुशखबरी प्राप्त हो सकती है घर परिवार में खुशी का वातावरण बना रहेगा.

सिंह राशि:- सिंह राशि वाले व्यक्तियों को शनि महाराज की कृपा से इनके जीवन में सभी कष्टों का निवारण होगा परंतु आपको अपने क्रोध को शांत रखने की आवश्यकता है क्रोध में आकर किसी प्रकार का बड़ा पारिवारिक और व्यापारिक निर्णय मत लीजिए नहीं तो आपको नुकसान का सामना करना पड़ सकता है नौकरी पेशा वाले व्यक्तियों के द्वारा किए गए प्रयास सफल होंगे और नौकरी में प्रमोशन मिलने की संभावना बनी हुई है समाज में आपकी मान सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी आपको सेहत संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है इसलिए आपको अपनी सेहत पर ध्यान देना होगा.

कन्या राशि:- कन्या राशि वाले व्यक्तियों को इस महीने अचानक से अपने जीवन में परिवर्तन देखेंगे आपको नई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है परंतु आप पर शनिदेव की कृपा से इन चुनौतियों को पार करेंगे जो व्यक्ति प्रेम प्रसंग में है उनके मार्ग में आने वाली सभी बाधाएं दूर होंगी और यह अपने प्यार को हासिल करेंगे आपके जीवन में बहुत सी खुशियां प्राप्त होने वाली हैं जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा परिवार में सुख समृद्धि और धन की प्राप्ति होगी.

मीन राशि:- मीन राशि वाले व्यक्तियों के ऊपर शनि महाराज की कृपा दृष्टि बनी हुई है जिसकी वजह से कई वर्षों से रुके हुए कार्य सफलतापूर्वक बनेंगे जिससे आपका मन प्रसन्न होगा व्यापारिक क्षेत्र में आप तेजी से सफलता प्राप्त करेंगे और व्यापार में लगातार बढ़ोतरी होगी जिसकी वजह से आपको लाभ मिलेगा आपको सफलता प्राप्त करने में अपने मित्रों और परिवार के सदस्यों की सहायता लेनी पड़ सकती है जो आपके लिए लाभदायक रहेगी यदि आप जरुरतमंदों की सहायता करते हैं तो इससे आपको लाभ प्राप्त होगा समाज में आपका मान सम्मान और प्रतिष्ठा बढ़ेगी.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


1. दो लाख से ज्यादा भारतीय छात्र अमेरिकी विश्वविद्यालयों में पढ़ाई कर रहे

2. गर्मी के सितम से उत्तर भारत हलाकान, कई शहरों में पारा 45 डिग्री के पार

3. कसौली में धारा 144 लागू, आरोपित पुलिस गिरफ्त से बाहर

4. किसानों पर मेहरबान मोदी सरकार, कैबिनेट की बैठक में कई अहम फैसले पर लगी मुहर

5. 23 हजार बैंक फ्रॉड से बैंकों को हर साल हुआ 1 लाख करोड़ का नुकसान: RBI

6. SC में जस्टिस जोसेफ की नियुक्ति टली, कॉलेजियम की बैठक में नहीं हुआ कोई फैसला

7. रोहिंग्या संकट: समाधान के लिए शेख हसीना ने चीन, रूस, भारत और जापान से मदद मांगी

8. शर्मनाक: कांस्टेबल भर्ती प्रक्रिया में महिलाओं के सामने उतरवाए गए पुरुषों के कपड़े

9. ओएचई लाइन की चपेट में आया अवैध वेंडर, रेलवे स्टेशन पर जिंदा जला, वीडियो बनाते रहे लोग

10. यदि चाहिए आपको किस्मत का साथ तो राशिनुसार हमेशा रखें अपने पास लकी चार्म!

11. उज्जैन महाकाल मंदिर में शिवलिंग पर चढ़ाया जाए सिर्फ आरओ का आधा लीटर पानी: सुप्रीम कोर्ट

************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।